सिर्फ 10 मिनट में इस यूनिक तरीके से बनाएं मजेदार अनियन गार्लिक परांठा (Recipe Inside)

परांठा बनाने के लिए सबसे पहले गेंहू का आटा लिया और इसमें बारीक कटी प्याज, बारीक कटा लहसुन, नमक और मक्खन मिलाकर एक पतला बैटर तैयार किया और इसे 10 मिनट रेस्ट के लिए एक तरफ रख दिया.

सिर्फ 10 मिनट में इस यूनिक तरीके से बनाएं मजेदार अनियन गार्लिक परांठा (Recipe Inside)

खास बातें

  • भारत में विभिन्न प्रकार के परांठे बनाएं जाते हैं.
  • परांठे में हमें ढेरों वैरा​इटी देखने को मिलती है.
  • परांठा खाने के शौकीन हैं.

परांठा खाने के शौकीन हैं यह हम सभी जानते हैं. तभी तो भारत में विभिन्न प्रकार के परांठे बनाएं जाते हैं, जिन्हें हम चाव से खाना पसंद करते हैं. प्लेन परांठे से लेकर स्टफड परांठे में हमें ढेरों वैरा​इटी देखने को मिलती है. परांठा चाहे कैसा भी हो बस, इसका नाम सुनते ही हमारे मुंह में पानी आ जाता है. परांठे बनाने में एक चीज कॉमन है और कोई भी परांठा बनाने के लिए हमें आटा गूंधना पड़ता है. मगर आज हम आपके लिए परांठा बनाने के लिए एक अलग रेसिपी लेकर आए हैं.

कैसे बनाएं पंजाबी चिकन मसाला, यहां देखें इस क्लासिक चिकन करी का रेसिपी वीडियो

इस अनियन गार्लिक चिली परांठे की इस रेसिपी को मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने आटा गूंधने की जगह लिक्विड यानि के बैटर का इस्तेमाल किया है. इस यूनिक रेसिपी को उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल समथिंग इज कुकिंग विद अल्पा पर शेयर किया है. इस परांठे को तैयार करने में आपको मात्र 10 मिनट का ही समय लगेगा. दूसरा, उन्होंने परांठे का बैटर बनाने के लिए गेंहू के आटे का ही उपयोग किया है. आप चाहे तो मैदा भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

परांठा बनाने के लिए सबसे पहले गेंहू का आटा लिया और इसमें बारीक कटी प्याज, बारीक कटा लहसुन, नमक और मक्खन मिलाकर एक पतला बैटर तैयार किया और इसे 10 मिनट रेस्ट के लिए एक तरफ रख दिया. इसके बाद एक पैन में  थोड़ा सा घी डालें और उसे गरम करें, इसमें थोड़ा बैटर डालें. एक तरफ से अच्छी तरह सेकने के बाद परांठे को दूसरी तरफ से भी सेकें. ध्यान रहे इसके किनारों को अच्छी तरह दबाकर सेकें. इस थोड़ा सा घी डालें और इसे फिर से अच्छी तरह से​कें. यह परांठा बेहद ही मुलायम बनते हैं कि खाने वाला हर कोई इसे दोबारा खाना चाहेगा. इस बार सनडे ब्रेकफास्ट में अपने परिवार को यही स्वादिष्ट परांठा बनाकर खिलाएं.

चलिए डालते हैं एक नजर अनियन गार्लिक चिली परांठे की इस रेसिपी वीडियो पर:

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Migraine Pain: इन 7 फूड्स को डाइट में शामिल कर माइग्रेन की समस्या से पा सकते हैं राहत!

French Fries Hack: शेफ ने शेयर किया रेस्टोरेंट-स्टाइल क्रिस्पी फ्रेंच फ्राइज बनाने का आसान हैक

Gobhi Poori: अगर आप भी साधारण पूरी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें टेस्टी गोभी पूरी, यहां जानें रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Veg Cheese Sandwich: सिर्फ 5 मिनट में घर पर आसानी से बनाएं टेस्टी स्ट्रीट स्टाइल वेज पनीर सैंडविच, यहां देखें वीडियो