5 Best Fried Potato Recipes: आलू से बनी इन पांच लाजवाब डिश को खाने से खुद को रोक नहीं पाएंगे आप

इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि आलू हमारे दिल और किचन में एक विशेष स्थान रखता है. आपको आलू पसंद या नहीं लेकिन आप उसे अनदेखा नहीं कर सकते है. आलू एक ऐसी सब्जी है जिसका इस्तेमाल ढेर सारे व्यंजन बनाने में किया जाता है

5 Best Fried Potato Recipes: आलू से बनी इन पांच लाजवाब डिश को खाने से खुद को रोक नहीं पाएंगे आप

आलू किचन में एक विशेष स्थान रखता है.

खास बातें

  • आलू ऐसी सब्जी है जिसका इस्तेमाल ढेर सारे व्यंजन बनाने में किया जाता है.
  • पोटैटो शब्द स्पैनिश भाषा से आया है.
  • आलू किचन में एक विशेष स्थान रखता है.

इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि आलू हमारे दिल और किचन में एक विशेष स्थान रखता है. आपको आलू पसंद या नहीं लेकिन आप उसे अनदेखा नहीं कर सकते है. आलू एक ऐसी सब्जी है जिसका इस्तेमाल ढेर सारे व्यंजन बनाने में किया जाता है, फ्राइस, चाट, वेजिज्स और कटलेट्स बनाएं जाते हैं. इस लोकप्रिय सब्जी की जड़े पुर्तगालियों से जुड़ी हुई है, जो इसे भारत लाए थे, लेकिन पोटैटो शब्द स्पैनिश भाषा से आया है. बहुमुखी प्रतिभा होने की वजह से इस सब्जी को आसानी से मैश किया जा सकता, स्वादिष्ट व्यंजन बनाने के लिए किसी भी सामग्री में मिलाकर इससे कई डिश बना सकते है, यह उसके फ्लेवर को अब्ज़ॉर्ब कर लेती है. आलू बनाने के तरीकों में फ्राई करके आलू बनाने का तरीका काफी पॉपुलर है. यह भोजन को एक प्राकृतिक स्वाद देता है और दूसरी विधि की तुलना में खाने को तेजी से पकाता है. तले हुए आलू से आप बहुत कुछ बना सकते हैं और हम आपके साथ ऐसी ही कुछ स्वादिष्ट रेसिपीज़ शेयर करने जा रहे हैं.

5 Best Vermicelli Recipes: खाने में चाहते हैं कुछ नयापन तो ट्राई करें वर्मिसेली से बनने वाली ये स्वादिष्ट रेसिपीज़

फ्रेंच फ्राइज़ 

फ्रेंच फ्राइज़ देखते ही हर किसी के मुंह में पानी आ जाता है. आलू को पतला काटकर इन्हें तेल में डिप फ्राई किया जाता है, बच्चे हो या बड़े सभी को फ्रेंच फ्राइज़ को शौक से खाते हैं. इसे आप अपनी पसंद कि सॉस या चटनी के साथ खा सकते हैं.

e5uhvha8

इसे आप अपनी पसंद कि सॉस या चटनी के साथ खा सकते हैं.

स्टफ्ड जैकेट पोटैटो 

डीप-फ्राइड आलू को मशरूम की फीलिंग भरने के बाद बेक किया जाता है. स्टफ्ड जैकेट पोटैटो घर पर होने वाली पार्टी के दौरान सर्व करने के लिए बढ़िया स्नैक है. पुरानी सब्जी को अलग ट्विस्ट देकर पकाने का अलग तरीका है जो इसे और भी स्वादिष्ट बना देती है.

q88tjp0o

डीप-फ्राइड आलू को मशरूम की फीलिंग भरने के बाद बेक किया जाता है.

हनी चिली पोटैटो

आलूओं को लम्बाई में काटकर मक्की का आटा या मैदे की कोटिंग के बाद डीप फ्राई किया जाता है. इसके बाद इसमें शिमला मिर्च, प्याज, नमक सोया सॉस डालकर चटपटा बनाया जाता है. चिली पोटैटो खाने का हो तो आप इसे सिर्फ 30 मिनट में बनाकर कर खा सकते हैं.

dgtcb4f8

आलूओं को लम्बाई में काटकर मक्की का आटा या मैदे की कोटिंग के बाद डीप फ्राई किया जाता है.

दिल्ली की फ्राइड आलू चाट

स्ट्रीट फूड खाना किसे पसंद नहीं होता. क्यों न अपने घर पर ही स्ट्रीट फूड का मजा लिया जाए, इसलिए आज हम आपको दिल्ली की फ्राइड आलू चाट की रेसिपी बताने जा रहे हैं. आलू को उबालकर उसके टुकड़े करके तेल में डीप फ्राई किया जाता है. फिर इसमें प्याज़, हरी मिर्च, हरा धनिया और चाट मसाला डालकर चाट तैयार की जाती है.

9evgehdg

आलू को उबालकर उसके टुकड़े करके तेल में डीप फ्राई किया जाता है.

क्रंची पोटैटो 

आलू की यह एक बेहतरीन रेसिपी है जिसे कढ़ीपत्ता, नारियल, सरसों के दाने और काजू डालकर बनाया जाता है. इन्हें बनाना काफी आसान है, सिर्फ 35 मिनट में आप आलू की इस स्वादिष्ट डिश को तैयार कर सकते हैं.

kg5jta1

35 मिनट में आप आलू की इस स्वादिष्ट डिश को तैयार कर सकते हैं.

Best Healthy Dinner Recipes: इन 7 हेल्दी डिनर रेसिपीज़ के साथ बनाएं अपने डिनर को खास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

और खबरों के लिए क्लिक करें.