5 Best Mutton Korma Recipes: मटन खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें अवधी गोश्त कोरमा से लेकर धानिवाल कोरमा की ये रेसिपीज

एक स्वादिष्ट, रसेदार और सुगंधित कोरमा देखते ही कोई भी उसे खुद को खाने से रोक नहीं पाएगा. नॉनवेजिटेरिन्स को बस एक बढ़िया कोरमा मिल जाए तो इससे अच्छी बात तो उनके लिए हो ही नहीं सकती.

5 Best Mutton Korma Recipes: मटन खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें अवधी गोश्त कोरमा से लेकर धानिवाल कोरमा की ये रेसिपीज

खास बातें

  • कोरमा चिकन और मटन दोनों से तैयार किया जा सकता है.
  • दही, काजू, क्रीम और मसालों से बनी रिच ग्रेवी खाने में बहुत स्वाद लगते हैं
  • कोरमे में बहुत से साबुत और खुशबूदार मसालों का इस्तेमाल होता है.

एक स्वादिष्ट, रसेदार और सुगंधित कोरमा देखते ही कोई भी उसे खुद को खाने से रोक नहीं पाएगा. नॉनवेजिटेरिन्स को बस एक बढ़िया कोरमा मिल जाए तो इससे अच्छी बात तो उनके लिए हो ही नहीं सकती. कोरमा चिकन और मटन दोनों से तैयार किया जा सकता है, दही, काजू, क्रीम और मसालों से बनी रिच ग्रेवी मीट के पीस खाने में बहुत स्वाद लगते हैं. कोरमे में बहुत से साबुत और खुशबूदार मसालों का इस्तेमाल होता है. वैसे तो कोरमा कई अलग-अलग प्रकार से बनाया जाता है, जिसे बनाने के लिए विभिन्न तकनीकों को उपयोग में लाया जाता है. मटन कोरमा काफी प्रसिद्ध हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने कुछ बेहतरीन मटन कोरमा रेसिपीज की एक लिस्ट बनाई हैं, जिन्हें आप यहां देख सकते हैं. आप इन्हें घर पर होने वाली डिनर पार्टी के लिए आजमा सकते हैं.

5 बेस्ट मटन कोरमा रेसिपीज के लिए यहां देखें:

1. अवधी गोश्त कोरमा

एक स्वादिष्ट मटन रेसिपी है जिसे पारंपरिक लखनऊ के दम-स्टाइल में पकाया जाता है, अवधी गोश्त कोरमा एक प्रभावित करने वाली डिश है. गुलाब जल के साथ दही की ग्रेवी में चुनिंदा मसालों और जड़ी-बूटियों के मिश्रण से तैयार किया जाता है. यहां जानें पूरी रेसिपी

2. मार्चवागन कोरमा

कश्मीर की रसोई से सीधे निकलकर आई यह कोरमा रेसिपी निश्चित रूप से आपके स्वाद को सेट करने के लिए परफेक्ट है! जीरा, दालचीनी, अदरक और एक विशेष कॉक्सकॉम्ब फूल के साथ कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर के व्यापक उपयोग के साथ, मार्चवांगन कोरमा स्वादिष्ट रेसिपी है! पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. रामपुरी कोरमा

सुगंधित मसाले, केसर, खाद्य गुलाब जल और जावित्री पाउडर के साथ-साथ रिच काजू पेस्ट और दही के साथ रामपुरी कोरमा बनता है. भरपूर स्वाद के लिए अपने पसंदीदा नान, रोटी या चावल के साथ इसे सर्व करें! यहां जानें पूरी रेसिपी

4. भोपाली गोश्त कोरमा

भोपाल के नवाबी व्यंजनों की शाही उत्पत्ति के साथ, यह गोश्त कोरमा में प्रचुर मात्रा में समृद्ध और मसालेदार स्वाद होता है, जिसमें जावित्री, केवड़ा, कालीमिर्च, लाल मिर्च, इलायची और दही का एक बेस होता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. धनिवाल कोरमा

एक स्मूद दही-बेस्ड ग्रेवी एक स्वादिष्ट रंग और सुगंधित केसर जो इसे एक सुंदर रंग  देता है, धनिवाल कोरमा आपके डिनर मेनू में शामिल करने के लिए लाजवाब रेसिपी है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. इन माउथ-वाटरिंग मटन कोरमा रेसिपी को घर पर बनायें और नीचे कमेंट सेक्शन में अपना अनुभव हमारे साथ शेयर करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

High Protein Diet: डायबिटीज रोगियों के लिए फायदेमंद है ये हाई प्रोटीन चीला

Cookies Made By Taimur: करीना ने शेयर किया शेफ तैमूर द्वारा बनाई फैमिली कुकीज की प्यारी तस्वीर

Black Rice For Health: जानें काले चावल खाने के 5 हैरान करने वाले फायदे!

Chilli Paneer Recipe: सिर्फ 10 मिनट में तैयार करें यह स्वादिष्ट चिली पनीर- Video Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Banana Milkshake Benefits: बनाना मिल्क शेक पीने के 5 कमाल के फायदे