Chicken Recipes: ये पांच चिकन रेसिपीज हमेश दिल्ली वालों के दिल पर करती हैं राज

भले ही आप दिल्ली से ताल्लुक रखते हों या नहीं, मगर आपको इस बात का अंदाजा होगा कि दिल्ली वालों को चिकन खाने का कितना शौक है.

Chicken Recipes: ये पांच चिकन रेसिपीज हमेश दिल्ली वालों के दिल पर करती हैं राज

खास बातें

  • दिल्ली का भोजन हमेशा से ही फूडीज के बीच एक लोकप्रिय विषय रहा है.
  • आपको इस शहर में हर वो चीज मिल जाएगी जो आप चाहते हैं.
  • चिकन के फैन हैं तो पसंदीदा डिश खाने के लिए तैयार रहें

भले ही आप दिल्ली से ताल्लुक रखते हों या नहीं, मगर आपको इस बात का अंदाजा होगा कि दिल्ली वालों को चिकन खाने का कितना शौक है. दिल्ली का भोजन हमेशा से ही फूडीज के बीच एक लोकप्रिय विषय रहा है. इस शहर में कई साम्राज्यों और उपनिवेशों का उत्थान और पतन दोनों देखें हैं. एक बड़ी संख्या में लोग इस शहर में शरण, एक सुरक्षित घर या एक बेहतर करियर की तलाश में दूर दूर से आए है. बहुत सी संस्कृतियों के मेल ने राजधानी के व्यंजनों में एक परिभाषित भूमिका निभाई है. आपको इस शहर में हर वो चीज मिल जाएगी जो आप चाहते हैं. चाट से लेकर असली फलों से बनने वाली कुल्फी तक ऐसी बहुत ही चीजें हैं, और अगर आप चिकन के फैन हैंए तो पसंदीदा डिश खाने के लिए तैयार रहें. जैसाकि हम सभी जानते हैं कोरोना महामारी के चलते इन दिनों हम सभी बाहर जाने से बच रहे हैं और अपने मनपसंद यूनिक चिकन व्यंजनों का मजा लेने के लिए बाहर नहीं जा सकते हैं, इसलिए हमने घर पर ही बनाने का फैसला किया है.

यहां देखें ये 5 चिकन रेसिपीज जो दिल्ली में अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय हैंः

1. बटर चिकन

कहानी की माने तो इस डिश का जन्म दरियागंज के मोती महल रेस्टोरेंट में अचानक से हुआ था और बाकी  कहते हैं कि यह इतिहास है. बटर चिकन को दिल्ली के सभी भारतीय रेस्टोरेंट्स और ढाबों में परोसा जाता है. इस डिश की यूएसपी टमाटर, क्रीम और मक्खन के साथ बनाया जाता है. रेस्टोरेंट स्टाइल में बनी इस डिश को घर पर ट्राई किया जा सकता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

ef4kmc48

2. चिकन मोमोज

क्या आप मोमोज स्टाल के बिना दिल्ली की सड़कों की कल्पना कर सकते हैं, निश्चित रूप से नहीं कर सकते हैं, और ऐसा करना भी नहीं चाहते. चिकन मोमोज चाहे स्टीम्ड, फ्राइड हो या तंदूरी, दिल्ली में अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय हैं. कई बार ऐसा होता है कि न मिलने पर हम इन्हें घर पर बनाना ही शुरू करकर देते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. चिकन मलाई टिक्का

आप सिर्फ दिल्ली में कबाब. और टिक्का के बिना कोई भी पार्टी पूरी नहीं हो सकती. दही और मसालों में चिकन के टुकड़ों मैरीनेट करने के बाद तंदूर या माइक्रोवेव में रोस्ट किया जाता है. ये चिकन टिक्का ज्यादा मक्खन और क्रीम में लिपटे हुए होते हैं जो इसे बेहतरीन स्वाद देते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

i9plfb8g

4. तंदूरी चिकन

आपने देखा होगा कि बटर चिकन और चिकन टिक्का की तरह तंदूरी चिकन भी दिल्ली के हर नाॅर्थ इंडियन रेस्टोरेंट में सर्व किया जाता है. इसमें चिकन के टुकड़ों को तंदूरी मसाले मेें मैरीनेट करके तंदूर में पकाया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. चिली चिकन

इंडो चाइनीज भोजन के लिए दिल्ली में एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है. चिली चिकन एक लोकप्रिय व्यंजन है. जिसे काॅर्नफलोर के घोल में चिकन के टुकड़े को डिप करके बनाया जाता है और फिर इसे एक कड़ाही में सब्जी, सिरका और सोया सॉस के साथ टाॅस किया जाता है. इसे ड्राई या ग्रेवी दोनों तरह से बनाया जा सकता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

dd46j918

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Oxygen Rich Food List: शरीर में ऑक्‍सीजन का स्‍तर सामान्‍य बनाए रखने के लिए खाएं ये पांच चीजें

Benefits Of Tamarind: डायबिटीज, इम्यूनिटी और पाचन समेत इमली खाने के 6 अद्भुत फायदे

Badaam Milkshake: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं रेस्टोरंट स्टाइल बादाम मिल्कशेक

Iftar Snacks: मीट लवर हैं तो इस यूनिक कीमा गुझिया रेसिपी को करें ट्राई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Khatta Meetha Karela: घर पर आसानी से बनाएं हेल्दी टेस्टी खट्टा मीठा करेल