घर पर परफेक्ट क्रिस्पी फ्रेंच फ्राइज़ बनाने के लिए यहां देखें 5 कुकिंग टिप्स

फ्रेंच फ्राइज़ सभी उम्र, सभी अवसरों और सभी मूड के लिए एकदम सही स्नैक है. क्रंची, नमकीन आलू की फिंगर्स हमें कभी निराश नहीं कर सकते.

घर पर परफेक्ट क्रिस्पी फ्रेंच फ्राइज़ बनाने के लिए यहां देखें 5 कुकिंग टिप्स

खास बातें

  • यह बर्गर के साथ साइड डिश के रूप ऑर्डर जरूरी किया जाता है
  • इसे कम्पलीट स्नैक्स स्प्रेड बनाता है.
  • पोटैटो फिंगर्स को सुपर क्रिस्पी होने दें.

फ्रेंच फ्राइज़ सभी उम्र, सभी अवसरों और सभी मूड के लिए एकदम सही स्नैक है. क्रंची, नमकीन आलू की फिंगर्स हमें कभी निराश नहीं कर सकते. यह बर्गर के साथ साइड डिश के रूप ऑर्डर जरूरी किया जाता है जो इसे कम्पलीट स्नैक्स स्प्रेड बनाता है. अगर आप इसके बारे में सोचते हैं, तो फ्रेंच फ्राइज़ की रेसिपी काफी सरल लगती है, लेकिन जब हम वास्तव में इसे घर पर बनाने के लिए कोशिश हैं, तो हमें रेस्टोरेंट में मिलने वाले क्रिस्पी फ्राइज नहीं मिलते हैं. खैर, सही खाना पकाने का मतलब कुछ तकनीकों में महारत हासिल करना है. रेसिपी को बनाने के लिए क्या करें और क्या न करें का अपनी तकनीक सेट करनी होती है. यहां तक कि दिखने में साधारण फ्रेंच फ्राइज़ भी.

शेफ पंकज भदौरिया ने अपने इंस्टाग्राम पेज 'मास्टरशेफ पंकज भदौरिया' पर फ्रेंच फ्राइज बनाते समय पालन करने के लिए पांच महत्वपूर्ण कदम शेयर किए. वे यहां हैं:

मानसून में कुछ चटपटा खाने की हो क्रेविंग तो ट्राई करें यह आलू टिक्की चाट

यहां परफेक्ट फ्रेंच फ्राइज़ बनाने के लिए 5 टिप्स दिए गए हैं:

1. आलू को सही से काटें

जब आप कच्चे आलू को रेसिपी शुरू करने के लिए काटते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें एक इंच के 1/4 भाग की मोटाई में काट लें. यह फ्राइज़ की परफेक्ट मोटाई है जिसे सभी रेस्टोरेंट और कैफे फॉलो करते हैं.

2. फ्राइज़ को प्री-कुक करें

यह सही टेक्सचर पाने का एक शानदार तरीका है. रॉ पोटैटो फिंगर्स को ठंडे पानी में थोड़े से सिरका और नमक के साथ 7-8 मिनट तक उबालें. फिर फ्राइज को निकाल कर किचन टॉवल पर रख दें.

3. कुछ सेकंड के लिए करें फ्राई

सबसे पहले उबले हुए आलू को बहुत गर्म तेल में डालें और सिर्फ 50 सेकेंड के लिए भूनें. इन्हें एक पेपर टॉवल पर निकाल लें. उन्हें ठंडा होने दें.

4. फ्राइज़ को फ्रीज करें

फ्राइज के पूरी तरह से ठंडा होने के बाद, उन्हें एक एयरटाइट कंटेनर में स्टोर करें और फ्रीज करें ताकि वे सेट हो जाएं और एक सख्त आकार ले लें.

5. डीफ़्रॉस्ट न करें

विचार यह है कि पोटैटो फिंगर्स को सुपर क्रिस्पी होने दें. उन्हें डीफ्रॉस्ट करने से वे फिर से नरम हो जाएंगे. तो बस इन्हें फ्रीजर से निकाल कर उबलते तेल में डालकर गोल्डन ब्राउन होने तक तल लें.

ये स्टेप्स और टिप्स आपको सुपर कुरकुरे और क्रिस्पी फ्राइज बनाने में मदद करेंगे. उन्हें नमक और अपनी पसंद के अन्य सीज़निंग के साथ टॉस करें. घर पर किसी भी समय रेस्टोरेंट जैसे फ्रेंच फ्राइज़ का मजा लें.

अगर आप अलग-अलग फ्लेवर के फ्रेंच फ्राइज ट्राई करना चाहते हैं, तो यहां कुछ अलग फ्रेंच फ्राइज रेसिपी हैं, जो शाम के स्नैक्स के लिए बेहतरीन हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Guru Purnima 2022: भोग के लिए कैसे बनाएं क्लासिक पूरी-छोले-हलवा (Recipes Inside)