देखें इन 5 यम्मी फ्राइड राइस रेसिपीज को, जिन्हें आप बार बार खाना चाहेंगे

हम सभी का कोई न कोई कम्फर्ट फूड जरूर होगा जिसे देखते ही हम खुश हो जाते हैं. अगर आप ध्यान दें तो कोई भी कम्फर्ट फूड चावल के बिना पूरा नहीं होता.

देखें इन 5 यम्मी फ्राइड राइस रेसिपीज को, जिन्हें आप बार बार खाना चाहेंगे

खास बातें

  • कम्फर्ट फूड चावल के बिना पूरा नहीं होता.
  • फ्राइड राइस भी चावल से बनने वाली एक अन्य रेसिपी है.
  • चावल से बनने वाली ऐसी रेसिपीज हैं जिन्हें देखकर सभी खुश हो जाते हैं.

हम सभी का कोई न कोई कम्फर्ट फूड जरूर होगा जिसे देखते ही हम खुश हो जाते हैं. अगर आप ध्यान दें तो कोई भी कम्फर्ट फूड चावल के बिना पूरा नहीं होता. अगर आप एशियाई देश से संबंध रखते हैं तो खिचड़ी से लेकर बिसे बेले भात और पखाला भात, चावल से बनने वाली ऐसी रेसिपीज हैं जिन्हें देखकर सभी खुश हो जाते हैं. फ्राइड राइस भी चावल से बनने वाली एक अन्य रेसिपी है जिसे सब चाव से खाते हैं. चाहे आप देसी स्पिन या ऑथेन्टिक तरीके से बनाएं पर एक बाउल फ्राइड राइस आपको कभी निराश नहीं करेगा. फ्राइड राइस की सबसे खास बात यह है कि राइस को फ्राई करें और इसमें अपनी पसंद की चीजें मिलाएं और इसका आनंद लें. सोया सॉस, वेजी, एग और अंडा कुछ भी मिलाएं और एक बहुत ही मजेदार डिश बनकर तैयार हो जाएगी.

यहां 5 नॉन-वेज फ्राइड राइस रेसिपी हैं, जिन्हें आप घर पर बना सकते हैं:

1. गार्लिक एग फ्राइड राइस

इस साधारण एग फ्राइड राइस को गार्लिक-किक के साथ बनाया जाता है. आप इसे उन दिनों में बनाकर खा सकते हैं जब आप कुछ भी पकाने के मूड में नहीं हैं, या फिर आप एक ही तरह का भोजन खाकर उब चुके हो. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Skin Care Diet: त्वचा को हेल्दी रखने के लिए विटामिन-ए का सेवन करें, यहां जानें विटामिन ए से भरपूर 7 फूड्स

2. प्रॉन फ्राइड राइस

यह थाई फ्राइड राइस रेसिपी काफी लोगों की फेवरेट है चावल के साथ बहुत सी सुगंधित चीजें डालकर इसे बनाया जाता है. प्रॉन्स, हरी प्याज और स्वीट कॉर्न से इसमें अलग स्वाद आता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. चिकन फ्राइड राइस

चावलों के साथ चिकन चंक्स और कुछ मसाले डालकर इस बेहतरीन डिश को मिनटों तैयार करके अपनी भूख को शांत किया जा सकता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. थाई एग फ्राइड राइस

यह ओरिएंटल रेसिपी बनाने में बहुत ही आसान है जिसे झटपट तैयार कर सकते हैं. राइस, खीरा, हरी प्याज और अंडे इस डिश बेहतरीन स्वाद देने का काम करते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. लोटस ली​फ रैप्ड फ्राइड राइस

यह बहुत ही स्वादिष्ट और हेल्दी फ्राइड राइस जिसमें काफी पोषक तत्व है और उन्हें लोट्स के पत्तों के साथ बनाया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Benefits Of Sesame Seed: सर्दियों में एनर्जी की कमी करते हैं महसूस तो तिल का करें सेवन, जानें 7 अद्भुत लाभ