अगर पंजाबी खाना खाने हैं शौकीन तो ट्राई करें इन 6 स्वादिष्ट अमृतसरी व्यंजनों को आज ही आजमाएं

पंजाबी व्यंजन देश में सबसे पसंदीदा व्यंजनों में से एक है, इसमें कोई संदेह नही! रिच करी, मोटी मलाईदार लस्सी और नरम मक्खन वाले परांठे हमेशा से हमारे दिलों पर अपनी पकड़ बनाए हुए हैं.

अगर पंजाबी खाना खाने हैं शौकीन तो ट्राई करें इन 6 स्वादिष्ट अमृतसरी व्यंजनों को आज ही आजमाएं

खास बातें

  • पंजाबी व्यंजन देश में सबसे पसंदीदा व्यंजनों में से एक है.
  • हमें कई प्रकार के व्यंजनों के साथ खाने के लिए लुभाता है.
  • इन स्वादिष्ट रेसिपीज को आप किसी भी मौके पर बना सकते हैं.

पंजाबी व्यंजन देश में सबसे पसंदीदा व्यंजनों में से एक है, इसमें कोई संदेह नही! रिच करी, मोटी मलाईदार लस्सी और नरम मक्खन वाले परांठे हमेशा से हमारे दिलों पर अपनी पकड़ बनाए हुए हैं. इस उत्तर भारतीय राज्य में देखने पर, आप पाएंगे कि अमृतसर शहर में ऐसा बहुत कुछ है, जो हमें कई प्रकार के व्यंजनों के साथ खाने के लिए लुभाता है. बोल्ड मसाले, समृद्ध और मलाईदार बनावट और अमृतसरी व्यंजन जो ज़िंग प्रदान करते हैं वह अद्भुत है. आपने स्वादिष्ट अमृतसरी मच्छी या अमृतसर कुलचा के बारे में सुना होगा, हालांकि, शहर में और भी बहुत से स्वादिष्ट व्यंजन हैं, जिन्हें पेश किया जा सकता है. इन स्वा​दिष्ट स्पाइसी अमृतसरी व्यंजनों को ठंडी लस्सी के लंबे गिलास के साथ मिलाएं और आप हर बार अपने आप को एक शानदार ट्रीट दे सकते हैं. यहां हमारे कुछ सबसे पसंदीदा अमृतसरी व्यंजन हैं जिन्हें आप आसानी से घर पर बना सकते हैं.

इन टिप्स और ट्रिक्स के साथ घर पर एक ही बार में बनाएं स्वादिष्ट और परफेक्ट हक्का नूडल्स

यहां 7 स्वादिष्ट अमृतसरी व्यंजन हैं जिन्हें आप घर पर बना सकते हैं:

1. अमृतसरी मच्छी : सबसे प्रतिष्ठित अमृतसरी व्यंजनों में से एक के साथ सूची की शुरुआत करें जो हमें कभी भी फेल नहीं करता है - वह अमृतसरी मच्छी. क्रिस्पी और स्वादिष्ट फिश स्नैक बनाने के लिए मछली के नरम रसदार और मसालेदार फ़िलेट्स को बेसन के घोल में डिप किया जाता है. यह डिश किसी भी दिन सभी के बीच एक हिट है. आप यहां इस आसान रेसिपी से 30 मिनट से कम समय में आसानी से घर बना सकते हैं.

2. अमृतसरी कुलचा: एक और सिग्नेचर अमृतसरी डिश जो किसी भी ब्रेकफास्ट या डिनर को बेहतरीन बना सकती है - अमृतसरी कुलचा बाहर क्रिस्पी और अंदर से नरम स्टफ्ड इनसाइड अपने स्वाद के लिए प्रसिद्ध हैं. स्टफिंग में आमतौर पर आलू, प्याज, धनिया के बीज, हरी मिर्च, अदरक होती हैं. इस कुलचे का मजा अकेले या कुछ गरमा गरम ब्लैक छोले करी के साथ लिया जा सकता है. अमृतसरी कुलचा की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

ski2k3g8

3. अमृतसरी छोले: अगर आप अमृतसरी कुलचा बना रहे हैं तो क्यों न इसे स्वादिष्ट अमृतसरी छोले के साथ जोड़ा जाए? इस स्वादिष्ट व्यंजन की रेसिपी काफी सरल है और इसे आम सामग्री जैसे काले चना, लाल मिर्च, हरी मिर्च, कटा हुआ अदरक-लहसुन, गरम मसाला पाउडर से बनाया जाता है. आप इसे स्वादिष्ट भोजन के लिए कुलचा, नान, रोटी या चावल के साथ भी जोड़ सकते हैं. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.

4. अमृतसरी चिकन मसाला: यह अपने नॉनवेजिटेरियन व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध, अमृतसरी व्यंजनों में चिकन करी की एक श्रृंखला है जिसे आपको आजमाना चाहिए, और यह चिकन मसाला उनमें से एक है. मक्खन, क्रीम, टमाटर, प्याज, अदरक-लहसुन और चिकन के बड़े टुकड़ों से बनी एक साधारण चिकन करी, यह आपका अगला पसंदीदा व्यंजन हो सकता है. चिकन को नींबू के रस और सूखे मसालों के साथ मैरीनेट किया जाता है और फिर मलाईदार मीठी और खट्टी गाढ़ी ग्रेवी में पकाया जाता है, इसे आज ही बनाएं, यहां इस रेसिपी के साथ.

5. अमृतसरी मुर्ग मखनी: लोक​प्रिय बटर चिकन की तरह, यह मलाईदार और स्वादिष्ट अमृतसरी मुर्ग मखनी भी मक्खन और क्रीम के साथ बनाई जाती है. मुर्ग मखनी एक आसान रेसिपी है जिसे आप घर पर ही आसानी से बना सकते हैं, मुर्ग मखनी को डिनर पार्टियों और कई अवसरों पर परोसा जा सकता है. बच्चों और बड़ों को पसंद आने वाले इस व्यंजन को आप नान, पराठे या पके चावल के साथ परोस सकते हैं. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

6. अमृतसरी पनीर भुर्जी: पनीर भुर्जी आमतौर पर आसानी से बनने वाली पनीर रेसिपी है जिसे हम जल्दी डिनर के लिए बनाते हैं. अमृतसरी भुर्जी एक साधारण व्यंजन है जिसे मसाले और सूखे साबुत मसालों के साथ एक पायदान ऊपर जाया जाता है. इस सुगंधित और स्वादिष्ट पनीर डिश की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

nioc791o