अगर आप भी डायबेटिक तो अपने सिर्फ 10 मिनट के अंदर तैयार करें ये 6 मजेदार स्नैक्स

क्या आप भी अक्सर ऑनलाइन एक अच्छा रेसिपी वीडियो देखने के बाद सिर्फ इसलिए उसे छोड़ देते है कि इसे बनाने में बहुत समय लगेगा, तो आप ऐसे अकेले नहीं हैं.

अगर आप भी डायबेटिक तो अपने सिर्फ 10 मिनट के अंदर तैयार करें ये 6 मजेदार स्नैक्स

खास बातें

  • आप डायबेटिक या प्री डायबेटिक हैं तो स्नैकिंग का महत्व समझते होंगे.
  • अपने ब्लड शुगर लेवल को रेगुलेट करने की जरूरत होती है.
  • पके स्नैक्स को फाइबर, प्रोटीन और एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर होना चाहिए.

क्या आप भी अक्सर ऑनलाइन एक अच्छा रेसिपी वीडियो देखने के बाद सिर्फ इसलिए उसे छोड़ देते है कि इसे बनाने में बहुत समय लगेगा, तो आप ऐसे अकेले नहीं हैं. इस भागमभाग भरी लाइफ में खाना पकाने के लिए समय निकालना काफी मुश्किल हो गया है. इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप हमेशा अपना पेट ब्लेंड और बोरिंग खाने से भरे या फिर अपनी क्रेविंग्स को पूरा करने के लिए बाहर से खाना ऑर्डर करना पड़े. इसके लिए आपको जरूरत है एक बढ़िया आइडिया की. यहां हम ऐसे छह बेहतरीन आइडिया लेकर आए हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे. अगर आप डायबेटिक या प्री डायबेटिक हैं तो स्नैकिंग का महत्व समझते होंगे. डायबिटिज के मरीजों के लिए यह बिल्कुल नहीं है कि वे अपनी भूख को कंट्रोल करें बल्कि उन्हें अपने ब्लड शुगर लेवल को रेगुलेट करने की जरूरत होती है. इसलिए आदर्श रूप से, आपके स्नैक्स को फाइबर, प्रोटीन और एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर होना चाहिए.

खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी तो अपने आहार में शामिल करें पालक छोले की यह यूनिक डिश- Recipe Video Inside

यहां देखें 6 झटपट तैयार होने वाले डायबेटिक फ्रेंडली स्नैक्स

उबले अंडे की चाट

उबले अंडे इमली की चटनी, नींबू का रस, टमाटर, प्याज और चाट मसालों के साथ मिक्स कराया जाता है. यह एक बहुत ही मजेदार चाट है जो आपको इम्प्रेस करने में फेल नहीं होगी.

स्प्राउट चाट रेसिपी

 अगर आप एक हेल्दी स्नैक खाना चाहते हैं तो घर बनाएं स्प्राउट चाट. स्प्राउट चाट एक ऐसा स्नैक्स है जिसे आप बे-वक़्त भूख लगने पर भी खाने में शामिल कर सकते हैं और फटाफट तैयार भी हो जाती है.

सॉटेड ब्रॉकली और आमंड

अगर आप डाइट पर है और आप किसी हेल्दी विकल्प को तलाश रहे हैं तो आपके लिए सॉटेड ब्रॉकली और आमंड सैलेड बढ़िया है.

स्वीट चिली आमंड

बादाम एक ऐसा ड्राई फ्रूट है जिसके हेल्थ से जुड़े फायदों को देखते हुए इसे खूब चाव से खाया जाता है. बादाम विटामिन और मिनरल से भरपूर होते हैं इसलिए भूख लगने पर थोड़े से बादाम खाए जा सकते हैं. इस रेसिपी में बादाम को एग वाइट और मिर्च के मसाले के साथ कोट करने के बाद रोस्ट किया जाता है.

शकरकंदी की चाट

टैंगी और स्वीट चाट शकरकंदी में चाट मसाला, मिर्च और नींबू का रस डालकर बनाई जाती है. यह एक हेल्दी विकल्प है और इसे आप आसानी से घर पर बनाकर खा सकते हैं.

 मूंग दाल पालक इडली

जब आप मूंग दाल और पालक के साथ इसे पौष्टिक बदलाव दे सकते हैं, तो सादी इडली क्यों खाएं? इस हाई फाइबर नाश्ते को ट्राई करें और हमें बताएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Pongal 2021: कब मनाया जाएगा पोंगल, कौन से खास व्यंजन पर्व को बनाते हैं खास (Recipes Inside)