अपने बिजी मॉर्निंग शेड्यूल में ट्राई करें इन 6 स्वादिष्ट नॉर्थ इंडियन ब्रेकफास्ट रेसिपीज को

हम सभी जानते हैं कि ब्रेकफास्ट दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है, लेकिन बहुत से लोगों को समय की कमी को ध्यान में रखते हुए इसे तैयार करना पड़ता है,

अपने बिजी मॉर्निंग शेड्यूल में ट्राई करें इन 6 स्वादिष्ट नॉर्थ इंडियन ब्रेकफास्ट रेसिपीज को

खास बातें

  • ब्रेकफास्ट दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है.
  • ब्रेकफास्ट छोड़ने से वजन बढ़ने लगता है.
  • हमारे कई क्लासिक व्यंजन हैं जिन्हें मिनटों में बना सकते हैं.

हम सभी जानते हैं कि ब्रेकफास्ट दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है, लेकिन बहुत से लोगों को समय की कमी को ध्यान में रखते हुए इसे तैयार करना पड़ता है, वे अपने हर दिन के वास्तविक संघर्ष को जानते हैं. नए विचारों के बारे में सोचना, सामग्री तैयार करना और अंत में इसे पकाना, हर रोज ब्रेकफास्ट बनाने के लिए आप इतना समय नहीं निकाल सकते. ब्रेकफास्ट छोड़ने से वजन बढ़ने लगता है और ब्लड शुगर लेवल में भी उतार चढ़ाव भी होता है. सौभाग्य से, हमारे कई क्लासिक व्यंजन हैं जिन्हें बनाने में आपको ज्यादा अधिक समय नहीं लगेगा. यहां कुछ आसान उत्तर भारतीय नाश्ते की रेसिपी हैं, जिन्हें आप बिना पसीना बहाए हर बार मिनटों में बना सकते हैं.

इस तरह आसानी से घर पर बनाएं बेड़मी पूरी- Recipe Video Inside

इन 6 नॉर्थ इंडियन ब्रेकफास्ट रेसिपीज को करें ट्राई

सूजी बेसन चीला

अगर आप ब्रेकफास्ट के लिए कुछ हल्का और झटपट तैयार करना चाहते हैं तो अच्छा विकल्प है. यह एक बे​हतरीन चीला रेसिपी है सूजी, बेसन, चिली और मसाले डालकर बनाया जाता है.

crhdlpg8

पालक पूरी

क्रिस्पी और गर्मागर्म पूरी खाने में बहुत ही मजेदार लगती है लेकिन, साधारण पूरी को आप कई अन्य ढंग से भी बना सकते हैं जिनमें से पालक पूरी खाने में बहुत ही स्वाद लगती है. इसे बनाना भी काफी आसान है. पालक की पूरी को आप आलू या पनीर की सब्जी के साथ सर्व कर सकते हैं.

गोभी का परांठा

गोभी का परांठा भारत में नाश्ते में काफी प्रसिद्ध है, सर्दियों के मौसम में अगर नाश्ते में गर्मागर्म गोभी का परांठा मिल जाए तो नाश्ते का मजा दोगुना हो जाता है. कद्दूकस हुई गोभी में मसाले मिलाएं जाते हैं. इसके अलावा इसमें अदरक, हरी मिर्च, नमक और नींबू का रस भी डाला जाता है जिससे इसका स्वाद और भी बढ़ जाता है.

vai5tgd8

मसाला अंडा भुर्जी

मसाला अंडा भुर्जी के नाम से ही आप समझ गए होंगे की इसमें ढेर सारे मसालों का इस्तेमाल किया जाता है. कढ़ीपत्ते पत्ते की खुशबू इसे अलग स्वाद देती है. इसे आप ब्रेड के अलावा रोटी या परांठे के साथ भी सर्व कर सकते हैं.

ओटमील दलिया

ब्रेकफास्ट में अगर कुछ हेल्दी खाना चाहते हैं तो ओटमील दलिया एक बहुत ही अच्छा विकल्प है. इसे बनाना बहुत आसान है, जिसे आप चंद मिनटों में बना सकते हैं.

ब्रेड पकौड़ा

यह बाहर से क्रिस्पी और अदंर से नरम होता है. इसके अंदर आलू का मसाला तैयार करके फीलिंग की जाती है और तेल में डीप फ्राई किया जाता है. एक कप चाय या हरी चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com