इन सात कुकिंग टिप्स के साथ बनाएं एक परफेक्ट इंडियन करी

भारतीय भोजन में तीखापन और रिचनेस का बैलेंस मिलता है और यह बैलेंस मूल भारतीय करी में पाया जाता है.

इन सात कुकिंग टिप्स के साथ बनाएं एक परफेक्ट इंडियन करी

खास बातें

  • भारतीय भोजन में तीखापन और रिचनेस का बैलेंस मिलता है.
  • यह बैलेंस मूल भारतीय करी में पाया जाता है.
  • एक परफेक्ट करी के लिए इन टिप्स को अपनाएं.

भारतीय भोजन में तीखापन और रिचनेस का बैलेंस मिलता है और यह बैलेंस मूल भारतीय करी में पाया जाता है. भारतीय करी की चर्चा करते समय एक दुविधा यह है कि यह सिर्फ एक व्यंजन नहीं है.. करी, जिस तरह से हमारे ब्रिटिश उपनिवेशवादियों ने इसकी पहचान की थी, भारत के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न प्रकार की सामग्री के साथ तैयार की जाने वाली एक वैराइटी है. हालांकि, कुछ सामग्री और खाना पकाने की तकनीक इन सभी करी को एक साथ एक साथ बांधती है. अगर आप भी एक परफेक्ट करी बनाना चाहते हैं तो यहां कुछ सरल टिप्स बताएं गए हैं जिन्हें आप भी आजमा सकते हैं.

अगर आप भी रेगुलर पकौड़े खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई सिर्फ 10 मिनट में बनने वाले गोली आलू पकौड़े

1 साबुत मसालों को तेल में गर्म करें. हमारी माताएं हमेशा इस ट्रिक को आजमाती हैं एक बर्तन में कुछ भी डालने से पहले सभी साबुत मसालों को गर्म तेल में डाल दें, हम अक्सर इसे भूल जाते हैं। यह स्टेप मसालों का स्वाद लाता है.

2. ताजा मसालों का प्रयोग करें. मिर्च हो या लहसुन, करी के लिए ताजी चीजों का उपयोग करें. आप नहीं चाहते कि आपकी करी सिकुड़ी हुई मिर्च या लहसुन से खराब हो जाए जो अपना स्वाद खो चुकी है.

qbkp4mcg

3. अंत में गरम मसाला डालें. जबकि हम नमक डालना भूल सकते हैं, हम सिर्फ अपनी करी में गरम मसाला की डालने के लिए बहुत उत्साहित होते हैं. टिप: करी के लगभग पक जाने तक इंतज़ार करें और फिर मसाला डालें. गरम मसाला आप घर पर बना सकते हैं. यहां रेसिपी देखें:

4. स्थिरता मायने रखती है. आप करी के नाम पर स्टॉक नहीं बना सकते. सिंथेटिक खाद्य पदार्थों को गाढ़ा करने वाले एजेंटों का उपयोग करने के बजाय, टमाटर, बादाम या काजू का पेस्ट और नारियल के दूध का उपयोग करें.

5. एक चुटकी चीनी मदद करती है. आपकी करी नमकीन और मसालेदार है लेकिन एक चुटकी चीनी एसिडिटी को नियंत्रित करने में मदद करती है और बैलेंस देती है.

6. नींबू का रस नमक को बैलेंस कर सकता है. अगर आपने नमक की मात्रा ज्यादा कर दी है, तो हम इसे कुछ हद तक ठीक कर सकते हैं. स्वाद को संतुलित करने के लिए नींबू का रस निचोड़ें.

7. इसे समय दें. आप करी के साथ जल्दी नहीं कर सकते, जब तक कि आप अपनी परदादी की तरह विशेषज्ञ न हों. सामग्री को अच्छी तरह से पकने देने के लिए तैयारी के दौरान किसी समय मध्यम या धीमी आंच में पकाना महत्वपूर्ण है.

Soya Garlic Chicken: अगर आप भी चिकन खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें सोया गार्लिक चिकन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com