यहां देखें 30 मिनट में बनने वाली सात स्पाइसी पंजाबी स्नैैक्स रेसिपीज

नार्थ इंडियन का अपने स्नैक्स के प्रति एक अलग ही क्रेज होता है, और अगर आप एक पंजाबी हैं तो सिर्फ स्पाइसी और मसालेदार स्नैक्स आपको खुश कर सकते हैं.

यहां देखें 30 मिनट में बनने वाली सात स्पाइसी पंजाबी स्नैैक्स रेसिपीज

खास बातें

  • नार्थ इंडियन का अपने स्नैक्स के प्रति एक अलग ही क्रेज होता है.
  • पंजाबी भोजन को समृद्धि और मसालेदार होने के लिए जाना जाता है.
  • पंजाबी बड़े दिल से खाना बनाते हैं और बड़े दिल से खाते हैं.

नार्थ इंडियन का अपने स्नैक्स के प्रति एक अलग ही क्रेज होता है, और अगर आप एक पंजाबी हैं तो सिर्फ स्पाइसी और मसालेदार स्नैक्स आपको खुश कर सकते हैं. पंजाबी भोजन को समृद्धि और मसालेदार होने के लिए जाना जाता है, पंजाबी स्नैक रेसिपी ज्यादा अलग नहीं हैं. पंजाबी बड़े दिल से खाना बनाते हैं और बड़े दिल से खाते हैं. अगर आप भी इन मसालेदार स्नैक्स के प्रशंसक हैं, जिनको देखते ही आपके मुंह में पानी आ जाता है, तो क्यों न इन्हें घर पर बनाया जाए. अगर आप इस ठंड के मौसम में कुछ लिप-स्मैकिंग पंजाबी स्नैक्स का आनंद लेना चाहते हैं, तो इन व्यंजनों को आज़माएं जिन्हें आप 30 मिनट से भी कम समय में तैयार किए जा सकते हैं!

इन पंजाबी स्नैक्स को फटाफट और आसानी से आप घर पर बना सकते हैं:

1. पंजाबी समोसा

यह एक नंबर वन टी टाइम स्नैक है जो हर पंजाबी घर में खाया जाता है! यहां छोटे बाइट साइज पंजाबी स्टाइल समोसा की बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप एक के बाद एक खाते ही जाएंगे. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

स्वाद और सेहत के गुणों से भरपूर है चना पराठा, आयरन की कमी को दूर करने के लिए ट्राई करें ये टेस्टी रेसिपी

2. पंजाबी मच्ची

पंजाबी प्लैटर में एक नॉन वेजिटेरियन स्नैक तो होना ही चाहिए. इस स्पाइस स्नैक में मछली के पीस को लहसुन, लाल मिर्च, पुदीना, हरी मिर्च, नींबू का रस, आमचूर और गरम मसाले में कोट करके बनाएं जाते हैं. जो आपको संतुष्ट करने के लिए काफी है! पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. स्पाइसी आलू टिक्की

आलू टिक्की सबसे लोकप्रिय पंजाबी स्नैक रेसिपी में से एक है. बस इसे पंजाबी टेस्ट के अनुरूप स्पाइसी बनाने के लिए हरी मिर्च और काली मिर्च को जोड़ा जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. चटपटी आलू चाट

क्रिस्पी आलू के ऊपर चटपटा मसाला, चटनी, कटी हुई प्याज, ताजा धनिया और नींबू का रस डालकर इसे तैयार किया जाता है, जिसे कोई पंजाबी न नहीं कह सकता. तो, आप इस चाट रेसिपी को छोड़ सकते हैं.

5. मुर्ग हाइवे टिक्का

एक मजेदार पंजाबी चिकन टिक्का आपको कभी नहीं निराश नहीं कर सकता. यह मुर्ग हाइवे टिक्का रेसिपी उन लोगों के लिए है, जो कि रसोई में ज्यादा समय नहीं देना चाहते हैं, भले ही यह उनका पसंदीदा टिक्का ही क्यों न हो. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

6. बर्राह कबाब

अगर आप चिकन और मटन खाने के शौकीन हैं तो यह रेसिपी आपको खूब पसंद आएगी. आपको किसी भी पंजाबी पार्टी में दोनों प्रकार कबाब मिलेंगे. मटन प्रेमियों के लिए, यह बर्राह मटन कबाब स्नैक एकदम सही है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

7. गोल गप्पे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोल गप्पे कभी भी स्नैक्स लिस्ट से बाहर नहीं हो सकते. यह हर किसी के फेवरेट होते हैं तो,  यहां हम आपके लिए यह रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप घर पर बना सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.