एक आदमी ने सरकारी क्वारंटाइन हेल्पलाइन पर की गर्म समोसा की मांग, तो मिली ऐसी अनोखी सजा

India Lockdown: शरारती तत्वों ने क्वारंटाइन हेल्पलाइन (Quarantine Helpline) कंट्रोल रूम को फोन कर गर्म समोसे के साथ पुदीने की चटनी भिजवाने के लिए कहा. उनके द्वारा मांगी गई डिश तो उन्हें मिल गई, लेकिन चुकानी पड़ी इसकी कीमत.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: April 01, 2020 14:55 IST

Reddit
A Man Demanding Hot Samosa On Government Quarantine Helpline, Gets Unique Punishment

रामपुर निवासी को समोसा के लिए एक महंगी कीमत चुकानी पड़ी

Highlights
  • यूपी हेल्पलाइन पर अलग तरह की हैरान करने वाली डिमांग मिल रही हैं!
  • एक आदमी ने समोसे की मांग कर किया पुलिस को परेशान
  • समोसे की माग करने वाले को पुलिस ने सिखाया ऐसा अनोखा सबक.

Coronavirus Lockdown: उत्तर प्रदेश पुलिस ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Nationwide Lockdown) के दौरान संकट में लोगों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू किए, लेकिन कुछ उपद्रवियों ने इसे गलत तरीके से लिया कि इस हेल्पलाइन पर वह किसी भी समय खाना मंगा सकते हैं! हेल्पलाइन नंबरों देने के बाद कुछ लोगों ने फोन कर कुछ अलग तरह की हैरान करने वाली डिमांग की. जबकि कुछ ने पिज्जा (Pizza)की होम-डिलीवरी के लिए कहा, तो कुछ ने ताज़े पान भिजवाने के लिए कह दिया. कुछ लोगों ने हेल्पलाइन पर रसदार रसगुल्ला (Juicy Rasgullas) देने के लिए कहा, जबकि कुछ हरी पुदीने की चटनी के साथ गर्म समोसे (Samosas) की मांग कर बैठे.

जबकि कुछ लोग जो वास्तव में जरूरत मंद थे उनके भी फोन आए. अन्य लोग शरारती लोग थे जो अपने फायदे के लिए पुलिस बल का लाभ उठाने की कोशिश कर रहे थे. समोसे के लिए आदमी द्वारा लगातार अनुरोध और बार-बार फोन करने के बाद, यूपी पुलिस के पास उसकी मांग को पूरा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. पुलिस ने उस शख्स के घर तक गर्म समोसा पहुंचाया, लेकिन उनके पास उसे सबक सिखाने की योजना भी थी और हेल्पलाइन का दुरुपयोग करने की कोशिश कर रहे अन्य लोगों के लिए एक उदाहरण स्थापित किया.

स्थानीय प्रशासन ने आदमी को नालियों की सफाई करने और उसे दंडित करने के लिए इलाके में सड़कों पर झाडू लगाने का आदेश दिया. उत्तर प्रदेश के रामपुर के जिला प्रबंधक के ट्विटर हैंडल पर कार्रवाई में दोषी लोगों की तस्वीरें भी साझा की गईं.



पोस्ट पर प्रतिक्रियाओं से इंटरनेट पर बाढ आ गई. कुछ लोग सहमत थे कि दोषियों को दंडित करने का यह एक अच्छा तरीका था, अन्य लोगों ने सवाल किया कि नियंत्रण कक्ष इन अजीब मांगों का जवाब क्यों दे रहा था. कुछ प्रतिक्रियाओं पर एक नज़र डालें:




आप इस घटना के बारे में क्या सोचते हैं? हमें नीचे टिप्पणियों में बताएं!

और खबरों के लिए क्लिक करें





Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Comments



NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement