Adrak Wali Chai Recipe: स्वास्थ्य लाभों के साथ यहां जाने घर पर कैसे बनाएं कड़क अदरक वाली चाय

एक अच्छी चाय का कप, चाहे वह सुबह हो या शाम, आपके दिन को रोशन कर सकता है और खराब होने पर इसे पलट भी सकता है.

Adrak Wali Chai Recipe: स्वास्थ्य लाभों के साथ यहां जाने घर पर कैसे बनाएं कड़क अदरक वाली चाय

खास बातें

  • कड़क चाय का एक गर्म प्याला सब कुछ ठीक कर देता है.
  • बदलते मौसम में भी एक कप चाय में अदरक मिलाकर पीने से सब कुछ बढ़िया होता है
  • आप अपने लिए एक बेहतरीन और कम्फर्टिंग चाय तैयार कर सकते हैं.

भारतीयों और चाय के साथ उनके प्रेम संबंध को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. परिस्थिति कैसी भी हो, कड़क चाय का एक गर्म प्याला सब कुछ ठीक कर देता है! एक अच्छी चाय का कप, चाहे वह सुबह हो या शाम, आपके दिन को रोशन कर सकता है और खराब होने पर इसे पलट भी सकता है. भले ही हम इसे हर दिन बना सकते हैं, लेकिन चाय, चीनी, मसाला, दूध और अदरक के सही संतुलन में महारत हासिल करने के लिए बहुत अभ्यास करना पड़ सकता है. लेकिन चिंता न करें, अगर आप भी अपनी चाय में वह सही स्वाद लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो यहां हम आपके लिए अदरक वाली चाय की एक लाजवाब रेसिपी लेकर आए हैं.

स्वादिष्ट अदरक वाली चाय एक ऐसी चीज है जो आमतौर पर सर्दी और खांसी से गुजरने पर हम लेना पसंद करते है. लेकिन इस बदलते मौसम में भी एक कप चाय में अदरक मिलाकर पीने से सब कुछ बढ़िया होता है! तो, आपके लिए एक कड़क अदरक वाली चाय में शामिल होने के लिए क्या चीजें हैं, हम आपके लिए सामग्री और माप का मिश्रण लेकर आए हैं जिसके साथ आप अपने लिए एक बेहतरीन और कम्फर्टिंग चाय तैयार कर सकते हैं. रेसिपी नीचे पढ़ें:

8t4bs0ro

अदरक वाली चाय के स्वास्थ्य लाभ

आम तौर पर, हम में से कई लोगों के पास आराम करने के तरीके के रूप में हमारी स्वादिष्ट चाय होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस एक कप के कई फायदे भी हैं.

कई अन्य गर्म पेय पदार्थों की तरह अदरक चाय पाचन तंत्र और आंतों के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है.

अदरक और काली मिर्च जैसे मजबूत मसाले पाचन एंजाइमों के उत्पादन में मदद कर सकते हैं जो उत्प्रेरक के रूप में कार्य करते हैं, पाचन को तेज करते हैं और वसा और प्रोटीन को तोड़ते हैं.

हमारी चाय नॉ​जिया और शरीर के दर्द से राहत दिलाने में भी मदद कर सकती है.

कैसे बनाएं अदरक वाली चाय | अदरक वाली चाय रेसिपी

कड़क चाय बनाने के लिए सबसे पहले एक कप पानी लें और उसमें उबाल आने दें. इसमें चायपत्ती और चीनी डालकर फिर से मिला लें. अब उबाल आने पर इसमें पिसा हुआ अदरक, कुटी हुई इलाइची डाल कर फ्लेवर को अच्छे से मिक्स होने दीजिए. इसके बाद, दूध डालें और मिलाएं. इसे धीमी से मध्यम आंच पर ही रखें ताकि यह अच्छे से उबल जाए. एक बार यह सब हो जाने के बाद, चाय को एक कप में छान लें और इसका मजा लें!

अदरक वाली चाय की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

रतन टाटा ने फ्लाइट शेप की कुकीज के साथ एयर इंडिया की जीत का जश्न मनाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com