Afghani Chicken Tikka: चिकन खाने के शौकीन हैं तो घर पर झटपट बनाएं अफगानी चिकन टिक्का, यहां जानें रेसिपी

Afghani Chicken Tikka Recipe: क्या आप टेबल पर कुछ शानदार टिक्कों के बिना एक पार्टी की कल्पना कर सकते हैं? खैर, हम निश्चित रूप से नहीं कर सकते! चिकन टिक्का, नॉन-वेजिटेरियन लोगों के बीच एक हॉट-फेवरेट है, न केवल उनके मनोरम स्वाद के कारण, बल्कि एक किस्म के लिए भी.

Afghani Chicken Tikka: चिकन खाने के शौकीन हैं तो घर पर झटपट बनाएं अफगानी चिकन टिक्का, यहां जानें रेसिपी

Chicken Tikka Recipe: लोकप्रिय टिक्का में से एक अफगानी चिकन टिक्का भी है.

खास बातें

  • अफगानी चिकन टिक्का को बीजों के साथ बनाया जाता है.
  • चिकन टिक्का खाने में काफी स्वादिष्ट होता है.
  • अफगानी चिकन टिक्का को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Afghani Chicken Tikka Recipe: क्या आप टेबल पर कुछ शानदार टिक्कों के बिना एक पार्टी की कल्पना कर सकते हैं? खैर, हम निश्चित रूप से नहीं कर सकते! अनगिनत वैरिएशन के साथ एक डिश को पार्टी मेनू से नहीं छोड़ा जा सकता है, यह कर सकते हैं? पनीर से लेकर चिकन और यहां तक ​​कि मछली तक, टिक्का ने हर पार्टी और रेस्टोरेंट के मेनू में इस तरह से अपनी जगह बनाई है कि और कोई ले ही नहीं सकता है. चिकन टिक्का, नॉन-वेजिटेरियन लोगों के बीच एक हॉट-फेवरेट है, न केवल उनके मनोरम स्वाद के कारण, बल्कि एक किस्म के लिए भी! मलाईदार मलाई चिकन टिक्का और पिपरी काली मिर्च टिक्का से लेकर मसालेदार अचारी चिकन टिक्का तक, इतने सारे विकल्प हैं कि कोई भी इस पर निशान लगा सकता है!

और शायद लोकप्रिय टिक्का में से एक अफगानी चिकन टिक्का होना चाहिए. अफगानी डिश लिप-स्मेकिंग मसालों और जड़ी-बूटियों के लिए जाना जाता है, जो उनके व्यंजनों में मीट और वेजीज़ को लेस करते हैं और ये चिकन टिक्का अलग नहीं है. जो चीज इसे अलग बनाती है वह है रेसिपी में बीज और नट्स के अलावा काजू, तरबूज और खसखस ​​जैसे कि इसके मसाले में एक सूक्ष्म स्वाद के साथ एक अलग स्वाद उधार देता है. नट्स भी इस टिक्का रेसिपी के ज्वलंत मसालों को संतुलित करते हैं और इसे हल्का मसालेदार, सुगंधित बनाते हैं. जो कि कुछ पुदीने की चटनी, अनियन रिंग और नींबू के रस के साथ बनाया जाता है. 

Chicken Recipe: सिर्फ 15 मिनट में घर पर कैसे बनाएं यह मजेदार तीखा मुर्ग- Recipe Video Inside

5h3u88vo
लोकप्रिय टिक्का में से एक अफगानी चिकन टिक्का होना चाहिए.

कैसे बनाएं अफगानी चिकन टिक्काः

इस चिकन टिक्का रेसिपी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि अगर आपके पास पहले से तैयार चिकन है, तो आप इसे कुछ ही मिनटों में पका सकते हैं! बस आपको मसाला बनाने के लिए काजू, खरबूजे के बीज, खसखस, काली मिर्च और इलाईची को पीसना है. इस पिसे मसाले को मलाई, मक्खन और नमक के साथ मिलाएं, और चिकन के टुकड़ों के साथ मिलाएं, कई जगहों से काटें और चुभाएं. चिकन के टुकड़ों को चुभाने से मैरीनेट की गहराई में प्रवेश होता है. इसे मेरिनेट के लिए घंटों के लिए रहने दें और फिर इसे ग्रिल करें. यदि आपके पास घर पर इलेक्ट्रिक ग्रिल या तंदूर नहीं है, तो आप ओवन या माइक्रोवेव का उपयोग भी कर सकते हैं.

अफगानी चिकन टिक्का की पूरी रेसिपी यहां क्लिक करें. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें

Foods For Changing Seasons: बदलते मौसम में बीमारियों से बचने के लिए डाइट में शामिल करें ये चार चीजें, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर!

साधारण आलू की सब्जी से हटकर एक बार जरूर करें ट्राई सिंधी आलू हरे लहसुन की बेहतरीन सब्जी-Recipe Inside

हैदराबादी बिरयानी खाने के हैं शौकीन तो यकीनन आपको पसंद आएगी यह स्वादिष्ट हैदराबादी खट्टी दाल

Benefits Of Spring Onion: डायबिटीज मरीजों के लिए फायदेमंद है स्प्रिंग अनियन, जानें पांच अद्भुत लाभ!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Samisha's First Birthday: शिल्पा शेट्टी ने मनाया बेटी समीशा का पहला जन्मदिन, यहां देखें स्वादिष्ट केक की तस्वीरें