Akshay Parkar: 7 स्टार होटल का एक शेफ क्यों सड़क किनारे बेच रहा है बिरयानी? जानें क्या है वायरल पोस्ट की सच्चाई

Akshay Parkar: मुंबई के एक शेफ अक्षय पारकर, इंटरनेशनल क्रूज और 5 और 7 स्टार होटलों में शेफ की नौकरी कर चुके हैं. लेकिन, कोरोना महामारी की मार में उनकी 8 साल पुरानी नौकरी चली गई. लेकिन उनके जज्बे को लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

   | Translated by: Aradhana Singh   |  Updated: December 02, 2020 12:46 IST

Reddit
Akshay Parkar: Why Seven Star Hotel Chef Is Selling Biryani By The Road, Viral

Akshay Parkar: मुंबई के एक ने नौकरी खोने के बाद सड़क के किनारे बिरयानी स्टाल खोला.

Highlights
  • फेसबुक पर खूब वायरल हो रही ये पोस्ट
  • कोरोना ने अक्षय की नौकरी छीनी मगर साहस नहीं.
  • 8 साल की नौकरी जाने के बाद भी वो हारे नहीं.

Akshay Parkar: वर्ष 2020 एक रोलर कोस्टर की सवारी रही है. कई झटके, भय और अहसास. जीवन में कई स्वास्थ्य कारण और फाइनेंशियल कारण विकसित हुए. सत्कार, एफ और बी, उद्योगों को बड़ा झटका लगने के कारण कई लोगों को अपनी नौकरी खोनी पडी. किसी के लिए सभी आशाओं को खोना स्वाभाविक होगा, लेकिन यहां एक ऐसा व्यक्ति है जिसने खुद को वापस खड़ा किया और कड़ी मेहनत की. मुंबई के एक शेफ अक्षय पारकर, इंटरनेशनल क्रूज और 5 और 7 स्टार होटलों में शेफ की नौकरी कर चुके हैं. लेकिन, कोरोना महामारी की मार में उनकी 8 साल पुरानी नौकरी चली गई. अक्षय ने अपनी आजीविका कमाने के लिए क्या किया? उन्होंने सड़क के किनारे एक स्टॉल खोला और मुंबई में 5-स्टार की क्वालिटी वाली बिरयानी बेचना शुरू कर दिया!

Newsbeep

अक्षय पारकर की दिल दहला देने वाली कहानी सुर्खियों में तब आई जब बीइंग मालवानी नामक एक फेसबुक पेज द्वारा पोस्ट किया गया. जिसमें उन्होंने अपनी असाधारण यात्रा साझा की. अक्षय पारकर ने मुंबई के दादर में शिवाजी मंदिर के सामने पारकर बिरयानी हाउस के नाम से एक छोटा सा फूड स्टॉल खोला. मेनू में तीन प्रकार की बिरयानी है वेज बिरयानी,  (अंडा) बिरयानी और चिकन बिरयानी, जिसकी कीमत आधी प्लेट के लिए 65 रुपए और फुल प्लेट के लिए 140 रुपए के बीच की लागत.

Benefits Of Ashwagandha: कमाल की औषधी है अश्वगंधा, जानें चार बेहतरीन स्वास्थ्य लाभ!



जाहिर है, अक्षय पारकर पार्टियों और शादियों के लिए होम डिलीवरी ऑर्डर और खाने के ऑर्डर भी लेते हैं. वह उचित दामों पर बड़ी मात्रा में बिरयानी किलोग्राम में भी बेचते हैं. (वेज बिरयानी- 800 रुपए  प्रति किग्रा, नॉन-वेज बिरयानी-  900 रुपए  प्रति किग्रा. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय पारकर परिवार के इकलौते ब्रेडविनर हैं, और नौकरी गंवाने के बाद अपना समय बर्बाद नहीं कर सकते. अक्षय पारकर की आत्मनिर्भर व्यवसाय की यात्रा ने कई लोगों को जगाया, मन को छुआ और प्रेरित किया. वायरल पोस्ट को 500 से अधिक लोगों द्वारा साझा किया गया, और  दो हजार से अधिक बार पसंद और शुभकामनाएं, कमेंट किए गए. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

इम्यूनिटी को बनाना है मजबूत तो आंवला चटनी को डाइट में करें शामिल-Recipe Video Inside

Harmful Toxins Foods: अगर आप भी करते हैं इन पांच चीजों का सेवन, तो आज से ही कर दें बंद सेहत के लिए हो सकते हैं नुकसानदायक

Home Remedies For Acidity: एसिडिटी की समस्या से झटपट आराम दिलाएगी ये 5 चीजें!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss Diet: स्वाद ही नहीं वजन घटाने में भी मददगार है बथुआ रायता, यहां जानें रेसिपी

December 2020 Festival List: दिसंबर में कब कौन सा है त्योहार? यहां जानें व्रत, रेसिपी और त्योहार की पूरी लिस्ट

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement