फ्रांस का इंपोर्टेड पानी पीते हैं विराट कोहली, फिटनेस के लिए डाइट में लेते हैं ये फूड

  |  Updated: April 15, 2017 10:10 IST

Reddit
All About Virat Kohli Diet and Fitness
आईपीएल-10 में मुश्किल दौर से गुजर रही रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू टीम के लिए अच्‍छी खबर है कि टीम के कप्‍तान विराट कोहली फिट हो गए है और ग्राउंड पर जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली फिट बॉडी के मामले में किसी फिल्‍म स्‍टार से कम नहीं हैं और इसके लिए वो अपनी हेल्‍थ का खासा ध्‍यान रखते हैं. कोहली फिटनेस के लिए सुबह और शाम को जिम जाना कभी नहीं भूलते.

फिटनेस के लिए विराट कोहली खाने में कभी कंजूसी नहीं करते हैं, लेकिन जंक फूड से हमेशा दूरी बनाकर ही रखते हैं. हालांकि घर का खाना खाने में उन्‍हें कोई दिक्‍कत नहीं होती है. खाने के शौकील कोहली का मानना है कि जब तक मन हो खाना चाहिए.
 
रेस्तरां फूड में विराट को कोई दिलचस्पी नहीं है. जब भी उन्हें थोड़ा टाइम मिलता है, वह घर का खाना ही पसंद करते हैं और उसे ही एंजॉय करते हैं. हालांकि, उनके बिजी शेड्यूल के कारण उनकी ये तमन्‍ना कम ही पूरी हो पाती है. खबरों के अनुसार, जब वह दौरे पर होते हैं, तो वह डाइट में लैंब चॉप और पिंक सैल्मन खाना पंसद करते हैं. यह प्रोटीन से भरी डाइट उन्हें सख्त जिम शेड्यूल और प्रैक्टिस सेशन के दौरान एनर्जी देती है.फ्रांस से मंगाय जाता है विराट के लिए पानी
विराट कोहली सिर्फ बाहर के खाने से ही नहीं, बल्‍कि वो बाहर का पानी पीने से भी दूरी बनाकर रखते हैं. वो एक खास तरह का पानी पीते हैं. बताया जाता है कि विराट कोहली जो एवियन पानी पीते हैं, वो काफी महंगा होता है और उसे फ्रांस के आयात किया जाता है.

Commentsहेल्‍दी फूड खाने की देते हैं सलाह
विराट कोहली खूद तो हेल्‍दी फूड खाते ही है, साथ ही लोगों को भी जंक फूड से दूर रहने की सलाह देते हैं. वह अक्सर फ्राइड चिप्स की जगह वीट क्रैकर्स या इसी तरह का कुछ भी हेल्दी खाना ही पसंद करते हैं. विराट खासतौर से फ्राइड चिकन से नफरत करते हैं और कोहली को कई बार लोगों को केएफसी और जंक फूड न खाने की सलाह देते देखा गया है. हालांकि यह भी कहा गया है कि चॉकलेट ब्राउनी देखकर वह थोड़े से कमजोर पड़ जाते हैं और खुद को खाने से रोक नहीं पाते.
 


NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement