Almond Fried Rice: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं टेस्टी और हेल्दी आमंड राइस-Recipe Inside

Almond Fried Rice Recipe: एक बाउल राइस के बारे में बहुत ही सुकून देने वाली बात है. इसे दाल, सब्जी या करी के साथ मिलाएं, और यह मामूली अनाज किसी भी डिश में अच्छा बैठता है.

Almond Fried Rice: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं टेस्टी और हेल्दी आमंड राइस-Recipe Inside

Almond Fried Rice: राजमा, छोले या चिकन करी के साथ सादा चावल एक परफेक्ट मील है.

खास बातें

  • भारतीय लंच राइस के पेयर के बिन अधूरा है.
  • पाव भाजी मसाला एक्स्ट्रा ज़िंग एड करता है.
  • इसमें बादाम और सब्जियों का इस्तेमाल किया गया है.

Almond Fried Rice Recipe:  एक बाउल राइस के बारे में बहुत ही सुकून देने वाली बात है. इसे दाल, सब्जी या करी के साथ मिलाएं, और यह मामूली अनाज किसी भी डिश में अच्छा बैठता है. यही कारण है कि सर्वोत्कृष्ट भारतीय लंच राइस के पेयर के बिन अधूरा है. हालांकि राजमा, छोले या चिकन करी के साथ सादा चावल एक परफेक्ट मील है, लेकिन हमें अपने स्टेपल मील के साथ कुछ रोमांचक करने में कोई आपत्ति नहीं है. सही? उदाहरण के लिए फ्राइड राइस को ही लें. उबले हुए चावल, सब्जियों, मांस, मसालों और बहुत कुछ के साथ. फ्राइज राइस का एक पसंदीदा बाउल बस यूनिक है. और सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपको प्रयोग और अनुकूलन के लिए पर्याप्त जगह देता है. अपनी पसंद के फ्राइज राइस का बाउल तैयार करने के लिए वास्तव में कोई भी सामग्री डाल सकते हैं.

हम हाल ही में एक ऐसी एक्सपेरिमेंटल फ्राइड राइस रेसिपी लेकर आए हैं, जिसने हमारे तालू पर एक मजबूत छाप छोड़ी है. और इसलिए, हमने आपके साथ भी रेसिपी साझा करने के बारे में सोचा. इसे बादाम फ्राइड राइस कहते हैं. जैसा कि नाम से पता चलता है, इस रेसिपी में चावल, बादाम के स्लाइस, सब्जियां, घी और बहुत कुछ शामिल हैं. जहां बादाम खाने में पौष्टिकता और पोषण एड करता है, वहीं सब्जियां और मसाले इसे और भी स्वादिष्ट बनाते हैं. इसके अलावा, रेसिपी में पाव भाजी मसाला भी शामिल है जो आपके तालू में एक एक्स्ट्रा ज़िंग एड करता है. स्वादिष्ट लगता है, है ना? तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? सभी आवश्यक सामग्री को पकड़ लें और आज ही डिश को व्हिप करें.

p4ki4128

बादाम फ्राइड राइस रेसिपी कैसे बनाएः (How To Make Dirty Almond Rice Recipe) 

इस रेसिपी के लिए हमें चाहिए उबले चावल, भुने हुए बादाम, सब्जियां, नीबू का रस, पाव भाजी मसाला, नमक, काली मिर्च, जीरा, घी और बटर. आप इसे या तो फ्रेश तैयार चावल के साथ तैयार कर सकते हैं या लेफ्टओवर राइस का उपयोग कर सकते हैं.
आपको बस इतना करना है कि सब्जियों और मसालों को घी में टॉस करें, इसमें चावल डालें और मिलाएं, तदनुसार मसाला समायोजित करें. अंत में बटर, नींबू का रस, कटा हरा धनिया डालें और भुने हुए बादाम से गार्निश करें. बस, इतना ही. और यह डिश सिर्फ 15 मिनट में बनकर तैयार हो जाती है.
बादाम फ्राइड राइस की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Pyaaz Raita Benefits: गर्मियों में प्‍याज का रायता खाने के अद्भुत फायदे
Low Calorie Desserts: 5 स्वादिष्ट लो कैलोरी डेज़र्ट, जो मीठे की क्रेविंग को हेल्दी तरीके से करेंगे दूर
Chutney Recipes: मानसून में स्वाद और सेहत का बेजोड़ मेल हो सकती हैं ये चटनियां-Recipes Inside