Aloo Handi Chaat: चाट खाने के शौकीन लोगों को बेहद पसंद आएगी स्ट्रीट साइड आलू हांडी चाट

स्ट्रीट फ़ूड, खासकर तीखी चाट किसे पसंद नहीं होती है? स्ट्रीट फूड और चाट के प्रति हमारा प्यार ऐसा है कि हम भारतीय इससे दूर नहीं रह सकते.

Aloo Handi Chaat: चाट खाने के शौकीन लोगों को बेहद पसंद आएगी स्ट्रीट साइड आलू हांडी चाट

खास बातें

  • आलू हांडी चाट एक यूनिक और इनोवेटिव स्ट्रीट-साइड आलू चाट रेसिपी है.
  • इसे आलू चाट का एक हेल्दी वर्जन माना जाता है.
  • आपकी सुपर आसान और इनोवेटिव चाट रेसिपी तैयार है.

स्ट्रीट फ़ूड, खासकर तीखी चाट किसे पसंद नहीं होती है? स्ट्रीट फूड और चाट के प्रति हमारा प्यार ऐसा है कि हम भारतीय इससे दूर नहीं रह सकते. आप सब भी इस तथ्य से सहमत होंगे कि हर बार जब हम स्वादिष्ट राज कचौरी, कुरकुरे गोल गप्पे या टैंगी डीप-फ्राइड आलू चाट देखते हैं, तो हमें इन्हें तुरंत खाने की क्रेविंग होती हैं. इतना ही नहीं, हम अपनी चाट के साथ एक्सपेरिमेंट भी करना पसंद करते हैं और नए चाट व्यंजनों का आविष्कार करते रहते हैं - क्या किसी को चाइनीज भेल याद है? यहां हम आप सभी को इस सुपर इनोवेटिव चाट से परिचित कराना चाहते हैं, जिसे आलू हांडी चाट के नाम से जाना जाता है.

Egg Manchurian: मंचूरियन खाने के हैं शौकीन तो अंडे का यह अनोखा इंडो-चाइनीज वर्जन जरूर ट्राई करें (Recipe Inside)

आलू हांडी चाट एक यूनिक और इनोवेटिव स्ट्रीट-साइड आलू चाट रेसिपी है जो अक्सर मुंबई की गलियों में पाई जाती है. इस चाट में आलू के कप में उबले हुए छोले के साथ तीखी और स्वादिष्ट चटनी होती है. इसे आलू चाट का एक हेल्दी वर्जन माना जाता है क्योंकि इसे बनाने के लिए किसी तेल की जरूरत नहीं होती है. अगर आप सोच रहे हैं कि बिना तेल का उपयोग किए आलू चाट कैसे बनाई जाती है, तो यहां आपके लिए रेसिपी है.

कैसे बनाएं आलू हांडी चाट | आलू हांडी चाट रेसिपी:

इस आलू हांडी चाट को तैयार करने के लिए, आपको बस उबले हुए आलू लेने हैं और आलू को बीच में से निकाल कर एक कप या कटोरी बना लेना है. थोड़ा भुना जीरा पाउडर और चाट मसाला छिड़कें. अब इसमें उबले हुए छोले, कटे हुए प्याज, टमाटर और हरा धनिया डालकर स्टफ करें. आखिरी स्टेप है इसके ऊपर थोड़ी सी सेव पुरी, इमली की चटनी, पुदीने की चटनी और दही डालें. आपकी सुपर आसान और इनोवेटिव चाट रेसिपी तैयार है! इसे अपने पौष्टिक भोजन के साथ परोसें या इविंग स्नैक के रूप में इसका मजा लें. यह आपकी पसंद पर निर्भर करता है!

आलू हांडी चाट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

घर पर अपने परिवार के साथ इस रेसिपी का मजा लें और नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Butter Chicken Burger: बटर चिकन का मजा लें अब बर्गर में, सबको इम्प्रेस करेगी यह रेसिपी-Video Inside