Amritsari Chicken Recipe: घर पर बनाना चाहते हैं स्वादिष्ट अमृतसरी चिकन मसाला तो यहां है आसान रेसिपी वीडियो

Amritsari Chicken Recipe: अगर आप चिकन करी के फैन है, तो आपको ये अमृतसरी चिकन मसाला डिश जरूर ट्राई करना चाहिए. अमृतसरी चिकन को टमाटर प्यूरी, मक्खन और क्रीम के साथ बनाया जाता है. ये बहुत ही स्वादिष्ट चिकन डिश है.

   | Translated by: Aradhana Singh   |  Updated: October 05, 2020 18:55 IST

Reddit
Amritsari Chicken Recipe: Do You like To Eat Chicken You Must Try Amritsari Chicken Masala At Home

Amritsari Chicken Recipe: अमृतसरी चिकन मसाला डिश को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Highlights
  • अमृतसरी चिकन मसाला डिश को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं.
  • अमृतसरी चिकन मसाला एक बहुत ही टेस्टी डिश है
  • चिकन को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है.

Amritsari Chicken Recipe: पंजाब के चिकन डिश के बारे में कुछ ऐसा है जो किसी भी समय में हमारी भूख को बढ़ा देता है. हम सभी इस टेस्टी फ्लेवर के बारे में जानते हैं. अगर आप इस तरह की करी के फैन है, तो आपको ये अमृतसरी चिकन मसाला जरूर ट्राई करना चाहिए. ये चिकन करी रेसिपी आपके उन दिनों के लिए सबसे अच्छी डिश है, जब आप इस तरह की देशी करी रेसिपी के लिए तरह रहे हो. इसको टमाटर प्यूरी, मक्खन और क्रीम के साथ मिलाकर बनाया जाता है. इस अमृतसरी चिकन मसाला में एक बात है जो आपको दिनभर अलग फील कराएगी. एनडीटीवी फ़ूड के यूटूब चैनल पर पोस्ट की गई इस अमृतसरी चिकन मसाला डिश को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं.

यहां देखें अमृतसरी चिकन मसाला बनाने का वीडियो:

होममेड कफ सिरप

Newsbeep

कैसे बनाएं बंदगोभी पुलाव

इस चिकन रेसिपी के लिए, सबसे पहले चिकन को कुछ मसाले अदरक-लहसुन पेस्ट, दही, नींबू का रस, नमक और कटा हुआ प्याज के साथ मैरीनेट करते हैं. फिर चिकन को कम से कम दो घंटे के लिए इस फ्लेवर में भिगों कर रखते हैं.

फिर एक गर्म पैन लें. उसमे कुछ मक्खन और लाल मिर्च पाउडर डालें. फिर अच्छी तरह से मिलाएं. फिर धनिया पाउडर, जीरा पाउडर और कटा हुआ अदरक मिलाएं, फिर थोड़ा पानी, कुछ नमक, हरी मिर्च, टमाटर और चीनी के साथ फिर से मिलाएं. 

अच्छी तरह से एक गाढा मसाला बनाएं. और एक दूसरे पैन में मैरीनेट किया हुआ चिकन मक्खन में फ्राई करें, जब तक कि चिकन गोल्डन ब्राउन न हो जाए. टमाटर की ग्रेवी और चिकन को एक साथ मिलाएं. पैन को कवर करें, और इसे कुछ देर के लिए पकने दें. फिर इसमें कुछ क्रीम डालें.  

ताजा धनिया पत्ती, मक्खन और हरी मिर्च की एक गार्निश करें और इसे गर्मागर्म सर्व करें. इसे आप अपनी पंसद से चावल या रोटी के साथ खा सकते हैं. 

 फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Protein-Rich Snack: नाश्ते मे बनाना चाहते हैं कुछ अलग तो इस आंध्रा स्पेशल, लोबिया बीन्स वड़ा रेसिपी को ट्राई करें

Benefits Of Clove: हेल्थ के लिए फायदेमंद है लौंग का इस्तेमाल, जानें ये 7 आश्चर्यचकित करने वाले लाभ!

Home Remedies: थायराइड की समस्या से बचने के लिए अपनाएं ये 4 घरेलू नुस्खे!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss: वजन घटाने के लिए इन 4 चीजों से कैसे बनाएं चने का सलाद? यहां जानें रेसिपी



Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement