Anar Pani Puri Recipe: शेफ सारांश गोइला ने शेयर की अनार पानी पूरी की बेहतरीन रेसिपी

भारत का ऑल टाइम फेवरेट स्ट्रीट फूड है पानी पूरी. पानी पूरी को देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग नामों से पुकारा जाता है.

Anar Pani Puri Recipe: शेफ सारांश गोइला ने शेयर की अनार पानी पूरी की बेहतरीन रेसिपी

खास बातें

  • भारत का ऑल टाइम फेवरेट स्ट्रीट फूड है पानी पूरी.
  • पानी पूरी को देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग नामों से पुकारा जाता है.
  • इन्हें गोल-गप्पे भी कहा जाता है.

अगर हम स्ट्रीट फूड्स की बात करें तो हमारे यहां ढेरों वैराइटी हैं जिनमें से एक को चुनना भी काफी मुश्किल काम होता है. आलू टिक्की, चाट पापड़ी और भेल पूरी ऐसे ही बहुत से स्वादिष्ट व्यंजन है जिन्हें देखते ही मुंह में पानी आ जाता है. लेकिन भारत का ऑल टाइम फेवरेट स्ट्रीट फूड है पानी पूरी. पानी पूरी को देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग नामों से पुकारा जाता है. इन्हें गोल-गप्पे भी कहा जाता है, पानी पूरी को चटपटे पानी के अलावा मीठे पानी के साथ सर्व किया जाता है. पानी के साथ इसमें आलू, मटर और खट्टी मीठी चटनी का मिश्रण होता है जो इसके स्वाद बढ़ाने का काम करते हैं.

जैसाकि हम सभी जानते हैं काफी लोग आजकल हर डिश के साथ काफी क्रिएटिव होने लगे हैं. इसी तरह पानी पूरी को भी लोग अलग अलग तरह से बनाकर इसका स्वाद लेना पसंद करते हैं, कुछ लोग पानी पूरी में पुदीने के पानी की जगह पर दही और मीठी चटनी भरकर भी खाना पसंद करते हैं. अगर आप भी उन लोगों में एक से हैं जिन्हें नई और डिफरेंट रेसिपीज ट्राई करना पसंद है तो सेलिब्रेटी शेफ सारांश गोइला की यह अनार पानी पूरी की मजेदार रेसिपी बेहद ही पसंद आएगी.

Indian Cooking Tips: इन आसान टिप्स के साथ घर पर आसानी से बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल कुलचा नान

शेफ सारांश गोइला ने इस लाजवाब पानी पूरी की एक छोटी सी रील अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है, जिसमें अनार पानी पूरी बनाने के लिए उन्होंने अनार के दाने लिए और एक ब्लेंडर में अनार के दाने के साथ पुदीना, अदरक, हरी मिर्च, गुड़ और इमली का पानी डालकर अच्छी तरह ब्लेंड करने के बाद एक बाउल में छानकर निकाल लिया. इसके बाद इस पानी में काली मिर्च, काला नमक, जीरा पाउडर और चाट मसाला डालकर अच्छी तरह मिला लिया. एक बाउल में आइस क्यूब्स डालने के बाद इसमें तैयार अनार का पानी डाला और ठंडे पानी से पानी पूरी का मजा लगा. यहां देखें वीडियो:

अगर आप भी पानी पूरी के फैन हैं तो आपको यह अनार पानी पूरी की रेसिपी जरूरी पसंद आएगी. अगली बार जब आपका मन पानी पूरी खाने का करें तो इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी.

इसके अलावा आप मसालेदार चीज पानी पूरी की बेहतरीन रेसिपी भी आजमा सकते हैं, आपको यह रेसिपी भी काफी प्रभावित करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Butter Chicken Noodles: अगर आप भी हैं नूडल्स खाने के शौकीन तो ट्राई करें बटर चिकन नूडल्स की यह बेहतरीन रेसिपी