'बाबा का ढाबा' के ओनर ने यूट्यूबर के खिलाफ फंड में हेराफेरी की दर्ज कराई शिकायत

'बाबा का ढाबा' एक ऐसा नाम है जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है. हाल ही में एक बुजुर्ग दंपती द्वारा चलाए जा रहे साउथ दिल्ली फूड स्टॉल का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर खूब वायरल हो गया था.

   | Translated by: Payal  |  Updated: November 02, 2020 17:59 IST

Reddit
'Baba Ka Dhaba' Owner Files Complaint Against YouTuber For Fund Misappropriation
Highlights
  • 'बाबा का ढाबा' के लिए दुनिया भर से दान मिला.
  • सोशल मीडिया की पावर के चलते इस भोजनालय ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया.
  • कांता प्रसाद ने वासन के खिलाफ धन के हेराफेरी के आरोप में शिकायत दर्ज की.

'बाबा का ढाबा' एक ऐसा नाम है जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है. हाल ही में एक बुजुर्ग दंपती द्वारा चलाए जा रहे साउथ दिल्ली फूड स्टॉल का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर खूब वायरल हो गया था. सोशल मीडिया की पावर के चलते इस भोजनालय ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया और यह सुर्खियों में रहा. यूट्यबर गौरव वासन द्वारा शूट किए गए वीडियो 'बाबा का ढाबा' के लिए दुनिया भर से दान मिला. हालांकि, ढाबे के मालिक कांता प्रसाद ने वासन के खिलाफ धन के हेराफेरी के आरोप में शिकायत दर्ज की है.

A post shared by Gaurav Wasan (@youtubeswadofficial) on

Newsbeep

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण), अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, "हमें कल मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत मिली और मामले की जांच की जा रही है. मामले में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है."

पुलिस को शिकायत के अनुसार, प्रसाद ने कहा कि वासन ने अपने वीडियो को शूट किया और इस 80 वर्षीय बुजुर्ग के खाने के स्टॉल के लिए पैसे दान करने के लिए सोशल मीडिया पर समझाने के लिए ऑनलाइन पोस्ट किया. हालांकि, लेन-देन का विवरण उसे नहीं किया गया था.

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि वासन ने "जानबूझकर सिर्फ अपने दोस्तों और परिवारवालों के बैंक विवरण और दानदाताओं के साथ मोबाइल नंबर शेयर किया और शिकायतकर्ता को कोई जानकारी दिए बिना विभिन्न प्रकार के भुगतानों के माध्यम से दान की भारी राशि एकत्र की."

प्रोटीन से भरपूर इस चना दाल इडली को अपने ब्रेकफास्ट में करें शामिल

यह यूट्यूबर वासन द्वारा ढाबा को दान किए गए धन के गबन के आरोपी होने का पहला उदाहरण नहीं है. पिछले महीने के अंत में, कई यूट्यूब चैनलों ने भी यही आरोप लगाया था जिसका जवाब वासन ने दिया था, जिसके बाद अपने पक्ष को रखने के लिए इंस्टाग्राम स्टोरी का सहारा लिया. उन्होंने कहा कि यहां उन्होंने अपने बैंक की ओरिजन स्टेटमेंट को हर किसी के लिए अपलोड कर दिया है और डोनेशन से जुड़ी जानकारी क्रॉस चेक कर सकते हैं.

हालांकि, जैसा कि पुलिस अधिकारी ने कहा, मामले में कांता प्रसाद की शिकायत के अनुसार जांच की जा रही है और हमें जल्द ही एक सफल निर्णय मिलने की उम्मीद है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्दियों में आपकी इम्युनिटी बढ़ाने में करेंगे मदद ये सात बेहतरीन मौसमी फल



Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement