Bakri Eid 2021: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं कलमी कबाब से लेकर कश्मीरी हलवा तक ये सात रेसिपीज

बकरी ईद 2021 नजदीक है, और हमें यकीन है कि आप मटन डिशेज, कबाब, सेवइयां, मीठे पेय और क्या कुछ खाने के लिए बहुत उत्साहित हैं!

Bakri Eid 2021: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं कलमी कबाब से लेकर कश्मीरी हलवा तक ये सात रेसिपीज

खास बातें

  • ईद का सेलिब्रेशन और दावत खाना साथ-साथ चलते हैं.
  • ये रेसिपीज बहुत ही स्वादिष्ट हैं जिन्हें आपको ट्राई करना चाहिए.
  • इन्हें कुछ ही मिनटों में तैयार किया जा सकता है.

बकरी ईद 2021 नजदीक है, और हमें यकीन है कि आप मटन डिशेज, कबाब, सेवइयां, मीठे पेय और क्या कुछ खाने के लिए बहुत उत्साहित हैं! आखिरकार, ईद का सेलिब्रेशन और दावत खाना साथ-साथ चलते हैं. लेकिन जैसे ही आप रसोई में खड़े होते हैं, तो आपको बहुत सारी चीजों को ध्यान में रखते हुए खाना तैयार करना होता है, आप एक ही बार में अलग-अलग व्यंजन बनाने में होने वाले संघर्ष को समझते हैं. जहां आपको रात के खाने के लिए हर तरह की चीजें बनानी होती हैं, वहीं लंच के लिए भी आपको कुछ न कुछ बनाना होता है. ऐसे समय, आप हमेशा चाहते हैं कि आपकी मदद करने के लिए आपके पास एक्ट्रा हाथ हों. लेकिन चिंता न करें, आपके काम को आसान बनाने के लिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी रेसिपीज लेकर आए हैं जो न सिर्फ आपके डाइनिंग टेबल पर हिट होंगी बल्कि आप ये रेसिपी सिर्फ आधे घंटे में बना सकते हैं.

चाहे आप एक ईद पार्टी की मेजबानी कर रहे हों या अपने परिवार के साथ ही इस उत्सव मना रहे हों, ये आसानी से बनने वाली रेसिपी आपकी टेबल पर कुछ नया लाएगी, और इतना ही नहीं आपको इन्हें बनाने में भी मज़ा आएगा. तो आइए जानते हैं इन रेसिपी के बारे में.

बकरी ईद 2021: 30 मिनट में बनाने के लिए इन आसान ईद व्यंजनों को देखें

1. मुर्ग बेमिसाल

यह चिकन रेसिपी बहुत स्वादिष्ट है और कुछ ही समय में आपकी रसोई को सुगंध से भर जाएगी. इसे तंदूर में पकाया जाता है और मसाले, हर्ब और मक्खन के साथ तैयार किया जाता है. इस स्वादिष्ट स्टार्टर की रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

v8pjjml

2. कलमी कबाब

एक अच्छा जूसी कबाब किसे पसंद नहीं है, खासकर जब इसे हरी चटनी और लच्छेदार प्याज़ के साथ परोसा जाता है?! बोनलेस चिकन को मसालों और योगहर्ट्स के साथ मैरीनेट किया गया है जो आपके मुंह में एक स्वाद लेकर आएगा. इस डिश की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे सिर्फ 20 मिनट में बना सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. कुक्कड़ झोल

आकर्षक पंजाबी फ्लेवर के साथ बंगाली फूड की रिचनेस इस डिश को यूनिक बनाती है. यकीन मानिए, एक बार यह कुक्कड़ झोल आपके सामने आने के बाद, आप खुद को इसे खाने से रोक नहीं पाएंगे. इस स्वादिष्ट डिश का मजा लेने के लिए, यहां रेसिपी देखें:

4. कश्मीरी हलवा

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह हलवा कश्मीर से आता है और लास्ट मिनट पर एक बेहतरीन डिजर्ट साबित होता है. ओट्स, दूध, चीनी और केसर से बनने वाली यह मिठाई बहुत स्वादिष्ट है और आप इसे किसी भी रोटी, पूरी या पराठे के साथ जोड़ सकते हैं. पूरी रेसिपी यहां देखें.

maa8lui8

5. केसरी श्रीखंड

गाढ़ा और स्वाद वाला श्रीखंड आपके भोजन को फीनिश करने के लिए इसे एक परफेक्ट डिजर्ट है. यह वेलवेटी डिजर्ट गुजरात और महाराष्ट्र में लोकप्रिय है. इसे आप कम से कम सामग्री के साथ अपने घर पर आसानी से बना सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

6. तंदूरी लैंब चॉप्स

यह लैम्ब चॉप्स रेसिपी को दही के मसाले मैरिनेड में पकाया जाता है और फिर तंदूर में पकाया जाता है, जिससे यह एक स्मोकी स्वाद देता है. अगर आपके पास तंदूर नहीं है, तो आप इसे अपने तवे या ओवन में पका सकते हैं. इसे धुएँ के रंग का स्वाद देने के लिए, एक लकड़ी का कोयला जलाएं और लैंब चॉप्स के बीच 5 मिनट के लिए ढककर रख दें. पूरी रेसिपी यहां देखें.

7. खजूर बर्फी

यह स्वादिष्ट और स्वास्थ्यकर बर्फी बनाने में बहुत आसान है और सभी उम्र के लोगों को पसंद आएगी. खजूर की बर्फी विभिन्न ड्राई फ्रूट्स की गुडनेस से भरी हुई है जो इसे एक भरपूर स्वाद देती है. पूरी रेसिपी यहां देखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन विकल्पों के साथ, हमें यकीन है कि अब आपके हाथ में खाना पकाने के कुछ आसान विकल्प हैं. तो, ज्यादा समय न लगाते हुए, ये स्वादिष्ट रेसिपी बनाएं और हमें बताएं कि आपको ये कैसी लगीं!

बकरीद 2021 मुबारक!