Barbecue Chicken: घर पर आसानी से क्रिस्पी गिल्ट-फ्री बारबेक्यू चिकन बनाने के लिए इस रेसिपी को करें ट्राई

Barbecue Chicken Recipe: बारबेक्यू चिकन टैंटलाइज़िंग मैरिनेड के साथ घर पर आसानी से बनाया जा सकता है. यहां बताया गया है कि इसे घर पर बनाकर कैसे आनंद लें सकते हैं.

Barbecue Chicken: घर पर आसानी से क्रिस्पी गिल्ट-फ्री बारबेक्यू चिकन बनाने के लिए इस रेसिपी को करें ट्राई

आप घर पर बारबेक्यू चिकन तैयार करने के लिए माइक्रोवेव का उपयोग कर सकते हैं.

खास बातें

  • बारबेक्यू चिकन एक शाम के स्नैक्स में बनाए जा सकते हैं.
  • स्मोकी, टैंगी और बिल्कुल स्वादिष्ट, इसे घर पर भी तैयार कर सकते हैं.
  • यहां एक बारबेक्यू चिकन रेसिपी है जिसे आप घर पर आजमा सकते हैं.

बारबेक्यू चिकन पकाने के सबसे पुराने तरीकों में से एक है. कैरेबियन में अपनी उत्पत्ति से लेकर भारत के क्लासिक तंदूर तक, खाना पकाने की बारबेक्यू स्टाइल ने एक लंबा सफर तय किया है. बारबेक्यू डिश स्मोकी, उग्र, खस्ता, स्वाद से भरपूर और सर्द रात में एकदम सही है या रविवार दोपहर का भोजन है! आजकल, घर पर एक बारबेक्यू ग्रिल मिल सकता है, लेकिन जिनके पास ग्रिल/तंदूर नहीं है, वे ओवन या माइक्रोवेव में भी खाना बना सकते हैं. बारबेक्यू चिकन दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय व्यंजनों में से एक है. इसमें ताजी सॉस, मसाले और जड़ी-बूटियां होती हैं जो बहुमुखी चिकन के साथ मूल रूप से मिश्रित होती हैं.

हालांकि एक बारबेक्यू चिकन पकाने की प्रक्रिया पहली बार में थकाऊ लग सकती है, लेकिन यह वास्तव में काफी आसान है. आपको बस मुंह में पानी भरने वाले अचार को डालना है, जहां आप विभिन्न प्रकार के सॉस, सीजनिंग, मिर्च और जड़ी-बूटियों के साथ प्रयोग कर सकते हैं.

ekg2b18o

बारबेक्यू चिकन पकाने की विधि | Barbecue Chicken Recipe

यहां हमारे पास एक शानदार बारबेक्यू चिकन रेसिपी है जिसे आप घर पर तैयार कर सकते हैं और आनंद ले सकते हैं! इस रेसिपी में चिकन को घर के बने सॉस में मसालेदार प्याज-मिर्च की चटनी के साथ मिलाया जाता है, जिसे टेंगी जूस मिक्स किया जाता है. संतरे का रस, वोर्सेस्टरशायर सॉस, सिरका, टमाटर केचप, पपरिका और समुद्री नमक के संयोजन के साथ, रस का मिश्रण एक स्वादिष्ट स्वाद है जो आपके स्वाद की कलियों को शांत करेगा! शीशम में दौनी और अजवायन के फूल के अलावा एक ताज़ा और सुगंधित स्पर्श देता है.

मैरिनेट किया हुआ चिकन तब तक एकदम कुरकुरा होता है. आप ऐसा करने के लिए अपने माइक्रोवेव का उपयोग कर सकते हैं. यह बारबेक्यू चिकन मैरीनेड में तेल के लगभग एक चम्मच का उपयोग करता है और यह अन्य बारबेक्यू चिकन व्यंजनों के लिए एक स्वस्थ विकल्प बनाता है.

यहां बारबेक्यू चिकन की पूरी स्टेप बाई स्टेप रेसिपी जानिए.

बारबेक्यू रात के लिए एक आदर्श व्यंजन, इस चिकन को किसी भी अन्य संगत की आवश्यकता नहीं है और ठंडे पेय के साथ यह और भी मजेदार होता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com