हड्डियों को मजबूत बनाने से लेकर कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल रखने तक, जानें एप्पल जूस के ये 5 चमत्कारी लाभ!

Benefits Of Apple Juice: सेब का जूस पीने से शरीर में एंटीऑक्‍सीडेंट्स, मिनरल और विटामिन की कमी को पूरा किया जा सकता है. सेब के जूस में बोरोन, विटामिन सी और आयरन के गुण अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं. जो हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है, सेब में पाए जाने वाले पोषक तत्व आपको कई बीमारियों से बचाने में मदद कर सकते हैं

   |  Updated: November 18, 2020 14:09 IST

Reddit
Benefits Of Apple Juice: What Is The Benefits Of Apple Juice? How To Control Cholesterols Levels? And Health Benefits Of Apple Juice

Apple Juice: हेल्दी रहने के लिए ब्रेकफास्ट में करें सेब के जूस का सेवन

Highlights
  • हड्डियों को कमजोर होने से बचाने के लिए सेब के जूस का सेवन करें.
  • सेब के जूस में पाए जाने वाले फ्लेवोनॉयड सुपर एंटीऑक्सिडेंट हैं.
  • सेब के जूस का सेवन कर एनिमिया की कमी को दूर कर सकते हैं.

Benefits Of Apple Juice: सेब को फलों में बहुत ज्यादा लाभदायक माना जाता है. लेकिन बहुत से लोगों को सेब खाना पसंद नहीं होता, तो वो लोग जूस का सेवन कर सकते हैं. सेब में कई जरूरी पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो आपको हेल्दी रखने में मदद कर सकते हैं. सेब का जूस पीने से शरीर में एंटीऑक्‍सीडेंट्स,मिनरल और विटामिन की कमी को पूरा किया जा सकता है. जिन लोगों में एनीमिया की शिकायत है, वो लोग सेब के जूस का सेवन कर एनिमिया की कमी को दूर कर सकते हैं. सेब में पाए जाने वाले पोषक तत्व आपको कई बीमारियों से बचाने में मदद कर सकते हैं. यानि सेब का किसी भी रूप में सेवन करें, ये आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है. ब्रेकफास्ट में सेब के जूस का सेवन करने से, ये आपको दिनभर एनर्जी देने में मदद कर सकता है. सेब के जूस में कोलेस्‍ट्रॉल नहीं पाया जाता जो आपको हेल्दी रखने में मदद कर सकता है. सेब का जूस हार्ट को हेल्दी रखने में भी मददगार माना जाता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं सेब के जूस को पीने के स्वास्थ्य लाभों के बारे में.

Newsbeep

शरीर को कई बीमारियों से बचाने में मददगार है सेब का जूसः

1. हड्डियोंः

सेब के जूस में बोरोन, विटामिन सी और आयरन के गुण अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं. जो हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है. हड्डियों को कमजोर होने से बचाने के लिए सेब के जूस का सेवन करें.

Benefits Of Nigella Seeds: सर्दी-जुकाम और वायरल में फायदेमंद है कलौंजी का सेवन, जानें ये 6 बेहतरीन लाभ

apple juice

सेब के जूस में कोलेस्‍ट्रॉल नहीं पाया जाता जो आपको हेल्दी रखने में मदद कर सकता है. 

2. अस्थमाः

सेब के जूस में पाए जाने वाले फ्लेवोनॉयड सुपर एंटीऑक्सिडेंट हैं. जो अस्थमा के खतरे को कम करने में मदद कर सकता है. माना जाता है कि ये फेफड़ों को मजबूत बनाने का काम भी कर सकता है.

3. एसिडिटीः

सेब में फाइबर के गुण के साथ-साथ सेब के छिलके में पैक्‍टिन होता है. जो पाचन को मजबूत बनाने में मदद कर सकता है. सेब के जूस का सेवन करने से पाचन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.

फेमस गाने सेकेंड हैंड जवानी को अपनी आवाज देने वाली म‍िस पूजा खुद को कैसे रखती हैं फिट, जानें उनकी डाइट के बारे में. फ़ूड वीडियो के लिए NDTV ज़ायका सब्सक्राइब करें.



4. हार्टः

सेब के जूस में एंटीऑक्सीडेंट, फ्लेवोनॉयड और पॉलीफेनोल जैसे तत्व पाए जाते हैं, जो हार्ट को हेल्दी रखने में मदद कर सकते हैं. अगर आप डेली सेब के जूस का सेवन करते हैं तो हार्ट को कई बीमारियों से खतरे से बचा सकते हैं.

5. कोलेस्ट्रॉलः

कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कम करने के लिए सेब के जूस का सेवन करना फायदेमंद माना जाता है. सेब में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. जो कोलेट्रॉल को कंट्रोल करने में मदद कर सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Chhath Puja 2020: आज नहाय-खाय, जानें छठ पूजा की महिमा, मुहूर्त और रेसिपी

Benefits Of Custard Apple: हेल्दी रहने के लिए डाइट में शामिल करें सीताफल, जानें ये 5 बेहतरीन लाभ

Benefits Of Pineapple: स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है अनानास, जानें ये चार शानदार लाभ

Boosting Immunity: सर्दी के मौसम में इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए, अपनाएं ये तीन तरीके!

Chhath Puja 2020: छठ पूजा के प्रसाद के लिए घर पर कैसे बनाएं रसिया (गुड़ की खीर)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Diabetes Diet: ज्यादा अंडे खाने से बढ़ सकता है डायबिटिज होने का खतरा - Experts Reveal

Side Effects Of Tulsi: हेल्थ के लिए नुकसानदाक भी है अत्याधिक तुलसी का सेवन, जानें ये चार कारण

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement