Benefits Of Baby Corn: बेबी कॉर्न खाने के चार कमाल के फायदे

Benefits Of Eating Baby Corn: कॉर्न को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. कॉर्न न्यूट्रिएंट से भरपूर होते हैं. बेबी कॉर्न को डाइट में शामिल कर वजन को कम कर सकते हैं.

Benefits Of Baby Corn: बेबी कॉर्न खाने के चार कमाल के फायदे

Benefits Of Baby Corn: बेबी कॉर्न को स्वाद ही नहीं बल्कि सेहत के गुणों से भी भरपूर माना जाता है.

खास बातें

  • कॉर्न न्यूट्रिएंट से भरपूर होते हैं.
  • बेबी कॉर्न को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है.
  • बेबी कॉर्न में अधिक मात्रा में फाइबर पाया जाता है.

Benefits Of Eating Baby Corn:   कॉर्न को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. कॉर्न न्यूट्रिएंट से भरपूर होते हैं. कॉर्न खाना हर किसी को पसंद होता है और इसको कई डिश में स्वाद को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. पिज्जा, पास्ता, नूडल्स ऐसी चीजें हैं जिनमें हम कॉर्न का इस्तेमाल कर बड़े चाव से खाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी बेबी कॉर्न को ट्राई किया है. जी हां ये सिर्फ स्वाद ही नहीं बल्कि सेहत के गुणों से भी भरपूर माना जाता है. बेबी कॉर्न में पाए जाने वाले पोषक तत्वों में आयरन, कॉपर, मैग्‍नीशियम, फॉस्‍फोरस साथ ही यह फाइबर, प्रोटीन और एंटीऑक्सिडेंट से रिच होता है. बेबी कॉर्न को डाइट में शामिल कर कई स्वास्थ्य समस्याओं से बच सकते हैं. तो चलिए आज हम आपको बेबी कॉर्न से मिलने वाले फायदे बताते हैं.

बेबी कॉर्न से मिलने वाले फायदेः

1. वजन घटानेः

मोटापा कम करना चाहते हैं तो बेबी कॉर्न का करें सेवन. बेबी कॉर्न में स्वीट कॉर्न के मुकाबले कम फैट पाया जाता है. बेबी कॉर्न को डाइट में शामिल कर वजन को आसानी से कम कर सकते हैं.

q5kpbs7

बेबी कॉर्न में स्वीट कॉर्न के मुकाबले कम फैट पाया जाता है. Photo Credit: iStock

2. पाचनः

जिन लोगों को पाचन संबंधी समस्या है उनके लिए बेबी कॉर्न फायदेमंद हो सकता है. बेबी कॉर्न में अधिक मात्रा में फाइबर पाया जाता है, जो पाचन को बेहतर रखने में मदद कर सकता है.

3. एनीमियाः

बेबी कॉर्न में आयरन, विटामिन बी और फॉलिक एसिड की पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है जो एनीमिया की कमी को दूर करने में मदद कर सकता है.

4. आंखोंः

बेबी कॉर्न को आंखों के लिए हेल्दी माना जाता है. इसमें मौजूद कैरोटेनॉयड्स या टेट्राटापेनोइड्स नामक यौगिक आंखों को स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं. 

डॉक्‍टरों ने कहा था Count Your Days,अब कैंसर को हरा खुशियां गिन रहा है अमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Low Fat Snack: इस टेस्टी लो फैट स्नैक के साथ वजन को कर सकते हैं कंट्रोल
Indian Cooking Tips: मीट लवर्स के लिए परफेक्ट है ये मटन कीमा समोसा रेसिपी
Bun Parotta: कुछ यूनिक और टेस्टी खाना चाहते हैं तो ट्राई करें मदुरई स्पेशल परोट्टा रेसिपी
Type 2 Diabetes Diet: डाइट में इन पांच चीजों को शामिल कर टाइप 2 डायबिटीज को कर सकते हैं कंट्रोल
Pindi Chole Masala: ऐसे बनाएं घर पर आसानी से पिंडी छोले मसाला