Weight Loss Drinks: स्लिम-ट्रिम फिगर के लिए रात में सोने से पहले करें इन तीन ड्रिंक्स का सेवन, तेजी से घटेगा वजन!

Best Weight Loss Drinks: बिना एक्सरसाइज और डाइटिंग के वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. स्लिम-ट्रिम फिगर पाने की चाहत रखते हैं तो आपको ज्यादा कुछ नहीं करना सिर्फ रात में सोने से पहले कुछ ड्रिंक्स का सेवन करना है. ये ड्रिंक्स न सिर्फ वजन घटाने में बल्कि आपको हेल्दी रखने में भी मदद कर सकते हैं.

Weight Loss Drinks: स्लिम-ट्रिम फिगर के लिए रात में सोने से पहले करें इन तीन ड्रिंक्स का सेवन, तेजी से घटेगा वजन!

Weight Loss Drinks: मोटापा आज के समय की गंभीर समस्या में से एक हैं.

खास बातें

  • दालचीनी टी बेस्ट नेचुरल ड्रिंक मानी जाती है.
  • कैमोमाइल टी वजन घटाने के लिए बेस्ट ड्रिंक मानी जाती है.
  • ग्रीन टी में एंटी-ऑक्सीडेंट और पॉलीफेनोल पाया जाता है

Best Weight Loss Drinks: अगर आप भी स्लिम-ट्रिम फिगर पाने की चाहत रखते हैं तो आपको ज्यादा कुछ नहीं करना सिर्फ आपको रात में सोने से पहले कुछ ड्रिंक्स का सेवन करना है. दरअसल वजन बढ़ने और मोटापे की समस्या से परेशान लोग अपने वजन को कम करने के लिए न जाने कितने उपाय अपनाते हैं. एक्सरसाइज से लेकर डाइटिंग तक. मगर डाइटिंग करना उन लोगों के लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है जिनको खाने से अधिक लगाव या फूडी हैं. लेकिन अगर हम आपको कहें कि आप बिना एक्सरसाइज और डाइटिंग के वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. वो भी कुछ आसान ड्रिंक्स की मदद से. जी हां आपने हमें बिल्कुल सही सुना. वजन को ड्रिंक्स की मदद से कम किया जा सकता है. दरअसल मोटापा आज के समय की गंभीर समस्या में से एक हैं ये न सिर्फ आपकी खूबसूरती को बिगाड़ने का काम करता है बल्कि इससे कई स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती है. तो चलिए आज हम आपको ऐसी हेल्दी वेट लॉस ड्रिंक्स के बारे में बताते हैं जिसे ट्राई कर आप आसानी से स्लिम फिगर पा सकते हैं. 

वजन घटाने के लिए करें इन ड्रिंक्स का सेवनः

1. दालचीनी टीः

दालचीनी टी बेस्ट नेचुरल ड्रिंक मानी जाती है. इसमें मेटाबॉलिज्म बढ़ाने वाले गुण के साथ कई एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबायोटिक गुण भी मौजूद होते हैं, जो वजन को आसानी से कम करने में मदद कर सकते हैं. 

l3flhaa8

दालचीनी टी बेस्ट नेचुरल ड्रिंक मानी जाती है. Photo Credit: iStock

2.  ग्रीन टीः

रात के खाने के 1-2 घटें पहले एक कप ग्रीन टी का सेवन आपके वजन को कम करने में मददगार हो सकता है. ग्रीन टी में एंटी-ऑक्सीडेंट और पॉलीफेनोल पाया जाता है. ग्रीन टी पीने में बेशक कड़वा होता है लेकिन यह स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है. ग्रीन का सेवन वजन घटाने ही नहीं बल्कि इम्यूनिटी को मजबूत बनाने और हार्ट को हेल्दी रखने में भी मदद कर सकता है.

3 . कैमोमाइल टीः

रात को सोने से पहले कैमोमाइल टी का सेवन करना करना काफी लाभदायक माना जाता है. कैमोमाइल टी वजन घटाने के लिए बेस्ट ड्रिंक मानी जाती है. इस ड्रिंक के सेवन से न सिर्फ वजन को कम किया जा सकता है बल्कि अच्छी नींद और शुगर लेवल को भी कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Bitter Food For Health: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने और सेहतमंद रहने के लिए डाइट में शामिल करें ये चार कड़वी चीजें!

Side Effects OF Lemon Water: स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद ही नहीं नुकसानदायक भी है नींबू पानी का अधिक सेवन, जानें ये 6 नुकसान

Veg Momos Recipe: घर पर झटपट बनाएं लो-कार्ब कीटो वेज मोमोज, यहां देखें रेसिपी वीडियो

Nutritionist Pooja Makhija: सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने बताएं शुगर क्रेविंग को कंट्रोल में रखने के आसान तरीके, यहां देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Egg Sandwich: सिर्फ 2 मिनट में नाश्ते में बनाएं टेस्टी और प्रोटीन से भरपूर एग सैंडविच, यहां देखें वीडियो