भाग्यश्री ने बताया इस स्वादिष्ट पेय के महत्व, यहां जाने इसकी रेसिपी

अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो में, वह यह कहते हुए शुरू करती है कि "गुजराती घरों में, एक चीज हमेशा आम रही है और वह है खाने के बाद छाछ का सेवन" फिर आगे, वह कहती हैं, "छाछ के कई स्वास्थ्य लाभ हैं.

भाग्यश्री ने बताया इस स्वादिष्ट पेय के महत्व, यहां जाने इसकी रेसिपी

खास बातें

  • भाग्यश्री हमेशा विभिन्न चीजों के फायदे बताती हैं.
  • भाग्यश्री ने अपनी इंस्टाग्राम सीरीज़ 'ट्यूज़डेटिप्सविथ बी' भी शुरू की है.
  • जहां वह विभिन्न चीजों के स्वास्थ्य लाभ शेयर करती हैं.

क्लासिक फिल्म 'मैंने प्यार किया' के दिनों से एक्ट्रेस भाग्यश्री ने कई लोगों का दिल जीता है. और आज भी उनका आकर्षण हमें लुभाता है. हमारी खुशी के लिए, एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव है और नियमित रूप से अपने 1 मिलियन फैन्स और फॉलोअर्स को अपने जीवन की झलकियों के साथ अपडेट और मनोरंजन करती है. उनके इंस्टाग्राम पर अगर नज़र डालें, तो  आपको पता चलेगा कि उन्होंने यह कबूला है कि वह एक फूडी हैं! वह न सिर्फ अपने स्वादिष्ट फूड आइट्स के बारे में पोस्ट करती है बल्कि अपने दर्शकों को कुछ सामग्री के स्वास्थ्य लाभों के बारे में भी बताती है. हालांकि, वह खुद भी स्वस्थ रहने के लिए हेल्दी लिविंग और ईटिंग की हिमायती है, भाग्यश्री ने अपनी इंस्टाग्राम सीरीज़ 'ट्यूज़डेटिप्सविथ बी' भी शुरू की है, जहां वह विभिन्न चीजों के स्वास्थ्य लाभ शेयर करती हैं. इस बार, उन्होंने छाछ के महत्व के बारे में बात की है और यह कैसे कई तरह से हमारी मदद कर सकती है.

Kolkata Style Jhalmuri: घर पर मिनटों में कैसे बनाएं कोलकाता स्टाइल झालमुरी- Recipe inside

अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो में, वह यह कहते हुए शुरू करती है कि "गुजराती घरों में, एक चीज हमेशा आम रही है और वह है खाने के बाद छाछ का सेवन" फिर आगे, वह कहती हैं, "छाछ के कई स्वास्थ्य लाभ हैं. यह एसिडिटी को कम कर सकता है, भले ही आप , मसालेदार भोजन या तले हुए खाद्य पदार्थ खाते हों. छाछ आपके पेट को ठंडा करने में मदद कर सकता है. यह विटामिन बी, कैल्शियम, पोटेशियम से भरा हुआ है. "

अंत में, वह कहती हैं, "यह उन लोगों के लिए सहायक है जो डाइट पर हैं क्योंकि यह आपको पूर्ण रखता है और आपको कमजोर महसूस नहीं कराता है. छाछ में प्रोबायोटिक्स भी होते हैं जो विषाक्त पदार्थों को हटाने में सहायता करते हैं और पाचन में सुधार में मदद करते हैं. यह आपको स्वस्थ त्वचा भी देता है."

यहां देखिए उनका वीडियो:

अगर इन स्वास्थ्य लाभों ने आपको इस सदियों पुरानी रेसिपी को अपने आहार में शामिल करने के लिए प्रेरित किया है, तो हमारे पास इसे बनाने का एक आसान तरीका है. इसे नीचे देखें:

छाछ रेसिपी: यहां जानिए कैसे बनाएं छाछ

एक बड़े बाउल में दही लें, हरा धनिया और मिर्च काट लें. दही में नमक और काला नमक डाल कर मिला दीजिये. इसे अच्छे से मिलाएं और इसमें पानी मिलाएं. छाछ की सही स्थिरता पाने के लिए मिश्रण को ब्लेंड करें. इसे एक गिलास में डालें, चुटकी भर चाट मसाला डालें. फिर इसका मजा लें.

मसाला छाछ की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने रेगुलर ब्रेड पकौड़ा को दें चीज बर्स्ट का यूनिक ट्विस्ट और सिर्फ 10 मिनट में तैयार करें बढ़िया स्नैक