भाग्यश्री ने बताया हमारी डाइट में जिंक को शामिल करना क्यों है महत्वपूर्ण

फलियों (Legumes) में भी जिंक होता है. लेकिन यही कारण है कि भाग्यश्री इसे खनिज के प्रमुख स्रोत के रूप में अनुशंसित नहीं कर रही है.

भाग्यश्री ने बताया हमारी डाइट में जिंक को शामिल करना क्यों है महत्वपूर्ण

खास बातें

  • भोजन पोषण का एक महत्वपूर्ण स्रोत है.
  • भाग्यश्री ने हमारे आहार में जिंक के महत्व पर एक वीडियो शेयर किया.
  • उन्होंने इम्यु​नट सिस्टम को बढ़ाने में जिंक की भूमिका पर जोर दिया.

कुछ लोगों के लिए, भोजन सिर्फ भूख को संतुष्ट करने का एक साधन है. हालांकि, अभिनेत्री भाग्यश्री उनमें से नहीं हैं. उनके लिए, भोजन पोषण का एक महत्वपूर्ण स्रोत है. न सिर्फ वजन बढ़ाने या कम करने के लिए, बल्कि हमारे शरीर में स्वस्थ पोषण संतुलन बनाए रखने के लिए भी उचित खाद्य पदार्थ खाना महत्वपूर्ण है. भाग्यश्री ने हाल ही में हमारे आहार में जिंक के महत्व पर एक वीडियो शेयर किया. उन्होंने इम्यु​नट सिस्टम को बढ़ाने में जिंक की भूमिका पर जोर दिया. उन्होंने कहा, "मांसाहारी लोगों के लिए, यह बहुत आसान है क्योंकि उनके पास मांस, मछली, अंडे जैसे​ विकल्प हो सकते हैं. शाकाहारियों को केल, मटर, लहसुन, डेयरी उत्पाद जैसे दूध, दही, पनीर में से चुनना होगा.

Which Idli Batter Is Better? ट्विटर यूजर ने आजमाया एक यूनिक एक्सपेरिमेंट

फलियों (Legumes) में भी जिंक होता है. लेकिन यही कारण है कि भाग्यश्री इसे खनिज के प्रमुख स्रोत के रूप में अनुशंसित नहीं कर रही है. उसने कहा, "फलियों में जिंक होता है लेकिन यह शरीर द्वारा आसानी से अवशोषित नहीं होता है," और आगे कहा, "सुनिश्चित करें कि आप अपने आहार में सिर्फ कार्ब्स, प्रोटीन और वसा के बारे में नहीं सोच रहे हैं. आवश्यक पोषक तत्व उतने ही महत्वपूर्ण हैं."

भाग्यश्री वही करती हैं जैसाकि वह बताती हैं. वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपने हेल्दी फूड्स और ड्रिंक्स की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. उन्होंने हाल ही में इंस्टाग्राम स्टोरीज पर हेल्दी ग्रीन जूस की एक फोटो शेयर की है. उन्होंने "कलरफुल मॉर्निंग" लिखा और हैशटैग "ब्रेकफास्ट" और "हेल्दी फूड" जोड़ा. इस बारे में यहां और पढ़ें.

अगर आप हेल्दी डाइट के बारे में प्रेरणा की तलाश में हैं, तो आगे न देखें. भाग्यश्री यहां अपने स्वस्थ आहार लक्ष्यों के साथ हैं. हेल्दी डिनर में शामिल होने से लेकर शुक्रवार की दावत के लिए अपनी गर्ल गैंग के साथ टीम बनाने तक, भाग्यश्री अपने फिटनेस लक्ष्यों से कभी समझौता नहीं करती हैं. हम सभी स्वस्थ भोजन के लिए थे, जब उसने ताज़ी पीसी हुई कॉफी के साथ हमस, खीरे, टमाटर, और साइड में क्रॉसैन्ट पर रखे हरे पत्ते की तस्वीर शेयर की. इस बारे में यहां और पढ़ें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आप खाने की अच्छी आदतें सीखने या स्वस्थ भोजन विकल्पों की तलाश में संघर्ष कर रहे हैं, तो प्रेरणा के लिए भाग्यश्री से आगे कुछ नहीं देखें.