Bharwan Capsicum: लंच और डिनर के लिए परफेक्ट डिश है टेस्टी भरवां शिमला मिर्च

Bharwan Capsicum Recipe: शिमला मिर्च क्रंची होते हैं, सही मात्रा में हीट पैक करते हैं और आकर्षक रंगों में आते हैं. लेकिन इन गुणों के बावजूद, शिमला मिर्च इंडियन किचन में खुद को लाइमलाइट में नहीं पाती है.

खास बातें

  • शिमला मिर्च सेहत के लिए फायदेमंद होती है.
  • भंरवा शिमला मिर्च टेस्टी रेसिपी है.
  • भंरवा शिमला मिर्च को घर पर कम समय में बना सकते हैं.

Bharwan Capsicum Recipe:  शिमला मिर्च क्रंची होते हैं, सही मात्रा में हीट पैक करते हैं और आकर्षक रंगों में आते हैं. लेकिन इन गुणों के बावजूद, शिमला मिर्च इंडियन किचन में खुद को लाइमलाइट में नहीं पाती है. हम या तो इसे अपने पिज्जा और पास्ता के लिए सेव करते हैं या इसे किसी अन्य सब्जी के साथ एक्स्ट्रा में एड करते हैं. यह दिन की लाइट देखने के लिए काफी लकी है. लेकिन क्या हम कभी शिमला मिर्च को ही मेन डिश मानते हैं? ठीक है, यदि आपके प्रश्न का उत्तर नहीं है, तो हो सकता है कि एक आसान और टेस्टी भरवा शिमला मिर्च की रेसिपी इसे बदल सकती है.

capsicum
भरवा शिमला मिर्च चावल या रोटी के साथ एक दिलचस्प पेयर बनाता है.

सरल शब्दों में, भरवा शिमला मिर्च बीज रहित शिमला मिर्च है जिसमें एक टैंगी और स्पाइसी आलू का भरावन भरा जाता है, जब तक कि यह जूसी और टेस्टी न हो जाए. सॉफ्ट शिमला मिर्च के छिलके की हल्की गर्मी के साथ टैंगी आलू की फिलिंग को बैलेंस किया जाता है और यह चावल या रोटी के साथ एक दिलचस्प पेयर बनाता है. यदि आप शिमला मिर्च को रोस्ट नहीं करना चाहते हैं, तो शिमला मिर्च के छिलके पर थोड़ा सा जैतून का तेल और नमक लगाकर इसे बेक करके देखें और लंच या डिनर के लिए इस आसान डिश का आंनद लें. इसे ट्राई करना चाहते हैं? रेसिपी नीचे पढ़ेंः

भरवा शिमला मिर्च कैसे बनाएंः (How To Make Bharwa Capsicum)

एक पैन में तेल गरम करें और उसमें अदरक लहसुन का पेस्ट डालें जब तक कि उसकी कच्ची महक न चली जाए उसे फ्राई करें. जीरा पाउडर, धनिया, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी आदि जैसे प्याज और मसाले डालें. मसाला अच्छी तरह मिल जाने के बाद, उबले और मसले हुए आलू डालें और सब कुछ अच्छी तरह मिलाएं, मिश्रण के पक जाने के बाद इसे बिना बीज वाली शिमला मिर्च में भरकर सभी तरफ से हल्का ब्राउन होने तक फ्राई कर लीजिए. आंच बंद कर दें और एक आसान वीकडे के मील के लिए सॉफ्ट और टेस्टी भरवा शिमला मिर्च का आनंद लें.

हैडर में देखें भरवा शिमला मिर्च की पूरी रेसिपी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Ganesh Chaturthi 2021: इस गणेश चतुर्थी इस आसान विधि से बनाएं बप्पा के प्रिय मोदक
Benefits Of Karela Juice: इम्यूनिटी से लेकर स्किन तक, करेला जूस पीने के गजब के फायदे
Arhar Dal Benefits: अरहर की दाल खाने के अद्भुत फायदे
Immunity Boosting Foods: इन 8 फूड्स को डाइट में शामिल कर इम्यूनिटी को बना सकते हैं मजबूत
10 Popular Bhog: गणेश चतुर्थी के दस दिनों में बप्पा को लगाएं इन 10 चीजों का भोग