Bipasha Basu: एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने मां के हाथ से बने बंगाली डिश का लुत्फ उठाया, यहां देखें तस्वीरें

Bipasha Basu Bengali Cuisine: बिपाशा बसु ने इस रविवार को स्वादिष्ट बंगाली व्यंजनों का लुत्फ उठाया. और उनकी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर वीडियो हमें बस यही दिखा रहे हैं. सब कुछ उनकी मां ने तैयार किया था.

Bipasha Basu: एक्ट्रेस बिपाशा बसु ने मां के हाथ से बने बंगाली डिश का लुत्फ उठाया, यहां देखें तस्वीरें

Bipasha Basu: बिपाशा बसु के पौष्टिक मील में मसूर की दाल और शुक्तो नामक एक बंगाली डिश भी था.

खास बातें

  • सब कुछ एक्ट्रेस की मां ने तैयार किया था.
  • फिश करी बंगाली फूड कल्चर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.
  • वीडियो में हमें बिपाशा की एक्साइटिंग आवाज सुनाई देती है.

Bipasha Basu Bengali Cuisine:  बिपाशा बसु ने इस रविवार को स्वादिष्ट बंगाली व्यंजनों का लुत्फ उठाया. और उनकी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर वीडियो हमें बस यही दिखा रहे हैं. वीडियो में उनके सामने मेज पर रखे बंगाली डिश हैं. हमें बिपाशा की एक्साइटिंग आवाज सुनाई देती है क्योंकि वह धैर्यपूर्वक हर डिश का परिचय देती है. हमारे पास टेबल पर क्या है? वह स्पाइसी दिखने वाले चिकन करी के बाउल के साथ फैले बंगाली फूड का वर्चुअल टूर शुरू करती है. फिर, माछेर कालिया, चिंगरी मलाई करी, मसूर दाल, शुक्तो, कोलोकेशिया और चावल की कटोरी हैं. सब कुछ उनकी मां ने तैयार किया था. बिपाशा ने लिखा, "मां खाना पकाती हुई चली गईं... यम्मी बोंग फ़ूड." एक्ट्रेस ने पोस्ट में एक दिल का इमोजी भी जोड़ा.

 
ea08sc3g
बिपाशा ने होममेड चिकन के साथ वीडियो की शुरुआत की. 
cgilfkh8
बंगाली फिश करी
अब, हम आपको बेहद टेस्टी थाली के बारे में बताएंगे. सबसे पहले फिश करी है. इसे मचेर कालिया के रूप में भी जाना जाता है, यह डिश बंगाली फूड कल्चर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और अपने थीक और स्पाइसी करी बेस के लिए जाना जाता है. बेस आमतौर पर प्याज और टमाटर से बना होता है. लेकिन कुछ लोग इसमें दही भी मिलाते हैं. इस बंगाली डिश की खासियत है सरसों के तेल का तीखापन और मिर्च का तीखापन. यहां देखें रेसिपीः 
r64pne48
क्रीमी बंगाली प्रॉन करी

फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की डिनर पार्टी में बॉलीवुड की किन दिवाओं ने की शिरकत, यहां देखें तस्वीरें

बिपाशा बसु के वीडियो में यही एकमात्र सीफूड डिश नहीं है जो हमें देखने को मिलती है. अगली स्लाइड में है चिंगरी मलाई करी. यह बंगाली डिश झींगे, नारियल के दूध और बहुत सारे इंडियन मसालों से तैयार किया जाता है. अदरक का पेस्ट, जीरा, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, सरसों का तेल, और घी डिश के लिए आवश्यक कुछ सामग्री हैं. इस रेसिपी की मदद से इसे ट्राई करें.

28rt551g
शुक्तो एक कड़वी क्लासिक बंगाली करी है

Parineeti Chopra: एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा मालदीव में लेविश ब्रेकफास्ट को एन्जॉय करती, देखें तस्वीरें

बिपाशा बसु के पौष्टिक मील में मसूर की दाल और शुक्तो नामक एक बंगाली डिश भी था. शुक्तो करेले या करेले से बनने वाली एक कड़वी-मीठी चीज है. इसमें सहजन, आलू, कच्चे केले और फ्रेंच बीन्स मिलाए जाते हैं. यह स्वाद और बनावट को बढ़ाने के लिए अन्य मसालों और मसालों से भरा हुआ है. यहां देखें रेसिपी. 

v7es0iv8
कोचुर तोरकारी अरबी से बनी करी है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"कोचुर तोरकारी" के साथ, बिपाशा बसु कोलोकेशिया या अरबी की एक डिश का जिक्र कर रही हैं. इस बंगाली डिश में मूल सब्जी को मुख्य सामग्री के रूप में उपयोग किया जाता है. अगर आप अरबी की रेसिपी ट्राई करना चाहते हैं, तो यहां आपके लिए एक रेसिपी है.