Biryani Recipes: बिरयानी खाने के शौकीन लोगों को बेहद ही पसंद आएंगी ये यूनिक रेसिपीज

बिरयानी का नाम सुनते ही शायद कोई इसे बिना खाए रह पाता हो. बिरयानी के प्रति लोगों का एक अलग ही जुनून देखने को मिलता है.

Biryani Recipes: बिरयानी खाने के शौकीन लोगों को बेहद ही पसंद आएंगी ये यूनिक रेसिपीज

खास बातें

  • बिरयानी किसी भी खास मौके के लिए एकदम परफेक्ट है.
  • आपको इसका वेज वर्जन भी देखने को मिलता है.
  • इसे चिकन और मटन के साथ बनाया जाता है.

बिरयानी का नाम सुनते ही शायद कोई इसे बिना खाए रह पाता हो. बिरयानी के प्रति लोगों का एक अलग ही जुनून देखने को मिलता है. यह सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी लोकप्रिय है. जूसी चिकन या मटन के पीस, चावल के साथ मसालों के कॉम्बिनेशन से बनने वाली बिरयानी किसी भी खास मौके के लिए एकदम परफेक्ट है. शादी समारोह से लेकर डिनर पार्टी तक यह कभी भी आपको निराश नहीं करती. यूं तो बिरयानी एक नॉनवेजिटेरियन डिश है लेकिन, इसकी लोकप्रियता को देखते हुए आपको इसका वेज वर्जन भी देखने को मिलता है. हैदाराबादी बिरयानी से लेकर अवधी बिरयानी तक एक लंबी सूची है जिनमें से आपको बहुत ही बिरयानी का स्वाद चखा होगा, मगर आज हम आपके लिए अन्य बिरयानी रेसिपीज के लिस्ट बनाई है, और हमें उम्मीद बिरयानी के शौकीन लोगों को यह रेसिपीज इमप्रेस करने में कामयाब रहेंगी. तो डालते हैं एक नजर इन रेसिपीज पर:

5uo1q0to

यहां देखें पांच यूनिक बिरयानी रेसिपीज

अंबूर मटन बिरयानी

यह तमिलनाडु की ऑथेन्टिक बिरयानी है जिसे मटन, चावल और खुशबदार मसालों के साथ बनाया जाता है. मटन के कोरमे और चावल को लेयर में लगाकर दम पर पकाया जाता है, जिससे यह एक बढ़िया बिरयानी बनती है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

चिकन रेशमी बिरयानी

चिकन को दही और मसालों के साथ मैरीनेट करने के बाद लेयर में चावल के साथ लगाकर इस बिरयानी को बनाते हैं. एक हांडी में चिकन और फ्लेवर राइस के साथ मिर्च और ​कई बेहतरीन मसालों में तैयार किया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

कर्नाटक स्टाइल बिरयानी

यह स्वादिष्ट और बनाने में आसान बिरयानी ताजी और वाइब्रेंट ग्रेवी और पुदीना और धनिया के पत्तों के अचार के साथ बनाई जाती है और टमाटर, नींबू और दही का स्वाद इसे एक आकर्षक बनाते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

एग ऑमलेट बिरयानी

एग बिरयानी के बारे में आपने सुना होगा लेकिन क्या ऑमलेट से बनने वाली इस बिरयानी का स्वाद चखा. बिरयानी की यह रेसिपी अन्य बिरयानी व्यंजनों से काफी अलग है. न सिर्फ स्वादिष्ट बल्कि बनाने में आसान भी है, आप सभी को यह ​बिरयानी खूब पसंद आएगी.

जैतूनी सब्ज बिरयानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह बिरयानी खासतौर पर वेजिटेरियन्स के लिए हैं. इस बिरयानी को ढेर सारी सब्जियों की गुडनेस के साथ पकाया जाता है. बेहतरीन मसालों का स्वाद इसके जायके को बढ़ाने का काम करते हैं. इसे आप लंच या डिनर में कभी भी बनाकर खा सकते हैं.

m3fvg7a8