Light And Healthy Snack: लाइट और हेल्दी स्नैक की है तलाश तो ट्राई करें ब्रेड पैटी रेसिपी

Bread Patties Recipe: बर्थडे पार्टियों से लेकर स्कूल कैंटीन तक, हम हमेशा क्रंची पैटी स्नैक का आनंद लेना पसंद करते हैं. मैश किए हुए आलू, मटर, प्याज और मसालों के मिक्सचर से भरा यह स्वादिष्ट पफ किसी भी समय के लिए एक परफेक्ट स्नैक बन सकता है.

Light And Healthy Snack: लाइट और हेल्दी स्नैक की है तलाश तो ट्राई करें ब्रेड पैटी रेसिपी

Bread Patties: ब्रेड पैटी एक पॉपुलर स्नैक है.

खास बातें

  • ब्रेड पैटी एक टेस्टी स्नैक है.
  • यह पैटी ब्रेड से बनाई जाती है.
  • ब्रेड पैटी को आसानी से घर पर बना सकते है.

Bread Patties Recipe: पैटी एक स्वादिष्ट रेसिपी है जिसका हम सभी ने बचपन में कभी न कभी आनंद लिया है. बर्थडे पार्टियों से लेकर स्कूल कैंटीन तक, हम हमेशा इस क्रंची स्नैक (Bread Patties) का आनंद लेना पसंद करते थे. मैश किए हुए आलू, मटर, प्याज और मसालों के मिक्सचर से भरा यह स्वादिष्ट पफ- हमारे टेस्ट बड को शांत करने में कभी असफल नहीं हुआ. इस स्नैक (Healthy Snack) की पॉपुलैरिटी इतनी अधिक है कि अब हमें पास्ता पैटी, तंदूरी पैटी, चाउमीन पैटी और व्हाट्नॉट जैसी कई वैराइटी भी मिल जाती हैं. और सबसे अच्छी बात यह है कि हम कई बेकरियों में सभी प्रकार की वैराइटी आसानी से पा सकते हैं. हालांकि, जब घर पर पैटी बनाने की बात आती है, तो यह एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है. आखिरकार, अच्छाई की उन लेयर और टेक्सचर को प्राप्त करने में बहुत समय, प्रयास और एक्सपीरिएंस लग सकता है. लेकिन, अगर आप अब भी बिना मेहनत के घर पर कुछ स्वादिष्ट पैटी बनाना चाहते हैं, तो परेशान न हों, यहां हम आपके लिए एक ब्रेड पैटी की रेसिपी लेकर आए हैं जो आसान और टेस्टी है. 

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह पैटी ब्रेड से बनाई जाती है और इसका टेस्ट क्रंची होता है. यह क्लासिक आलू मसालों से भरा होता है जो हम आमतौर पर बेकरी में पाते हैं. यह रेसिपी बनाने में बहुत आसान है और फुलफिल्लिंग है. आप इसे तब भी बना सकते हैं जब आपके पास गेस्ट आ रहे हों या जब आप चाय के साथ टेस्टी ब्रेकफास्ट करना चाहते हों! पूरी रेसिपी नीचे पढ़ेंः

lpgat1jo

कैसे बनाए ब्रेड पैटी रेसिपीः (How To Make Bread Patties)

एक बाउल में बेसन, लाल मिर्च पाउडर, नमक, ज़ीरा और पानी डालकर स्मूद बैटर बनाएं. मिक्सचर एक तरफ रख दें. अब एक पैन में थोडा़ सा तेल डालें, कटी हुई हरी मिर्च डालें और मिलाएं. इसके बाद, कटा हुआ प्याज और मटर में डाल दें. इसे प्याज के सॉफ्ट होने तक पकने दें. अब मैश किए हुए आलू में नमक, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, चाट मसाला डालें और सब कुछ मिला लें. एक बार जब यह हो जाए तो इसे कुछ देर के लिए ठंडा होने दें. फिर ब्रेड स्लाइस को दो भागों में काट लें, ऊपर से आलू का मिक्सचर डालें, बेसन के बैटर में डुबोएं और डीप फ्राई करें. एक बार जब यह हो जाए, तो इसे बाहर निकालें और आनंद लें!

ब्रेड पैटीज़ की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Christmas 2021: क्रिसमस सेलिब्रेशन को और खास बनाने के लिए ट्राई करें ये स्पेशल पुडिंग रेसिपी
Star Anise Benefits: चक्र फूल को डाइट में शामिल कर पा सकते हैं ये चार फायदे
Black Foods Benefits: इन पांच काली चीजों को डाइट में करें शामिल, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Year Ender 2021: वजन घटाने के लिए 2021 में सबसे ज्यादा पसंद किए गए ये हर्बल ड्रिंक्स