Bread Recipes: किसी भी खास मौके पर ब्रेड से बनने वाले इन बेहतरीन डिजर्ट को ट्राई करें

ब्रेड आमतौर पर लोगों के घरों उपलब्ध होती है, इसकी खास बात यह है कि थोड़ी सी रचनात्मकता के साथ इसे पूर्ण भोजन में बदला जा सकता है.

Bread Recipes: किसी भी खास मौके पर ब्रेड से बनने वाले इन बेहतरीन डिजर्ट को ट्राई करें

खास बातें

  • ब्रेड दुनिया भर में बहुत ही आराम से मिलने वाली सामग्री है.
  • लोग ब्रेड बटर खाना पसंद करते हैं.
  • ब्रेड से बनने वाला ब्रेड उपमा और पोहा काफी लोकप्रिय हैं.

ब्रेड दुनिया भर में बहुत ही आराम से मिलने वाली सामग्री है, यह एक ऐसी सामग्री है जिसे बनाने के लिए आपको मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. ब्रेड आमतौर पर लोगों के घरों उपलब्ध होती है, इसकी खास बात यह है कि थोड़ी सी रचनात्मकता के साथ इसे पूर्ण भोजन में बदला जा सकता है. आमतौर पर लोग टोस्टर में ब्रेड को सेंक लेते हैं और इस पर मक्खन लगाकर खाना पसंद करते हैं, मगर कुछ लोग इसे फैंसी बनाने के लिए ग्वाकोमॉल का इस्तेमाल करते है, इस तरीके से आप एक झटपट तैयार होने वाला स्नैक बना सकते हैं. लेकिन ब्रेड को विस्तृत व्यंजनों में भी बदला जा सकता है जैसे ब्रेड से बनने वाला ब्रेड उपमा और पोहा काफी लोकप्रिय हैं, इन दोनों को ही मुख्य भोजन के रूप में जाना जाता है. वहीं जब मीठे की बात आती है तो भी आप ब्रेड का उपयोग करके काफी बेहतरीन रेसिपीज़ तैयार कर सकते हैं.

मानो या न मानो, इस नरम ब्रेड को आप शानदार मीठे व्यंजन मे भी बदल सकते हैं. हम सभी को ब्रेड और चीनी से बना शाही टुकड़ा पसंंद आएगा, यह भारतीय त्योहारों का हिस्सा भी है. इसके अलावा, हमारे पास आपके लिए ब्रेड से बनने वाले तीन स्वादिष्ट डिजर्ट है जिन्हें कभी भी तैयार किया जा सकता है.

Healthy Diet Tips: कितने पोषक तत्वों से भरपूर होती है गोभी, क्या आपने कभी ट्राई किया इससे बना यह स्वादिष्ट अचार

Bread Recipes: चार ब्रेड डिजर्ट रेसिपीज:

1. शाही टुकडा रेसिपी

शाही टुकडा भारत के सबसे लोकप्रिय डिजर्ट में से एक है. इस मिठाई को ब्रेड स्लाइस से तैयार किया जाता है, इसके लिए ब्रेड स्लाइस को तेल में डीप फ्राई करके उन्हें चीनी की चाशनी में डुबोया जाता है. अंत में इन्हें कटे हुए मेवों के साथ ठंडी रबड़ी के साथ परोसा जाता है.

2. ब्रेड रसमलाई रेसिपी

यह एक बहुत ही आसान रेसिपी है, जिसे सफेद ब्रेड के गोलाकार टुकडों को गाढ़े और चीनी डालकर तैयार किए गए दूध के मिश्रण में डुबोया जाता है. इस डिश को सिल्वर वर्क और सूखी गुलाब की पंखुड्यिों से गार्निश किया जाता है.

3. ब्रेड पुडिंग रेसिपी

आप ब्रेड का उपयोग पुडिंग बनाने के लिए भी कर सकते हैं जो स्वादिष्ट तो है ही और काफी अलग भी है. इस रेसिपी को बनाना बहुत ही आसान है और इसे बनाने में आपको आधे घंटे से अधिक समय नहीं लगेगा.


4. कीवी ब्रेड हलवा रेसिपी

इस रेसिपी को संजीव कपूर ने तैयार किया है, जिन्होंने साधारण ब्राउन ब्रेड को स्वादिष्ट देसी व्यंजन में बदल दिया. इस कीवी हलवे में मिठास और स्वाद के लिए फल की प्यूरी और पारंपरिक मसालों का इस्तेमाल किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन टिप्स के साथ घर पर इस तरह बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल हनी चिली पोटैटो, देखें रेसिपी