Breakast Recipe: नाश्ते में चाहते हैं अलग स्वाद तो घर पर बनाएं स्वादिष्ट चावल चीला  

Rice Pancakes: सुबह की शुरूआत हर कोई हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ करना चाहता है और आप भी ऐसे ही ब्रेकफास्ट  के बारे में सोच रहे है लेकिन समय की कमी का भी ख्याल मन में है तो परेशान ना हो झटपट तैयार हो जाएगा चावल चीला ट्राई करें इसे ब्रेकफास्ट में  

   | Translated by: Aradhana Singh   |  Updated: August 26, 2020 11:15 IST

Reddit
Breakast Recipe: Do You want To Different Test To Breakfast Make Chawal Ka Cheela At Home

Rice Pancakes: चीला कई प्रकार के बानाएं जा सकते हैं

Highlights
  • झटपट तैयार हो जाएगा चावल चीला ब्रेकफास्ट में करें ट्राई
  • पैनकेक बनाने के लिए कुछ भिगोए हुए चावल और सब्जियों की आवश्यकता होती है.
  • चीला कई प्रकार से बाना सकते हैं जैसे बेसन का चीला, मूंग दाल का चीला, आदि

Rice Pancakes: यहां पर हम एक साधारण चीला के बारे में बात कर रहें हैं जो कुछ ही समय में बड़े आराम से बना सकते हैं. जब समय की कमी हो तब आप चीला बनाएं, हम इस बात से सहमत हैं कि हम अनेक वर्षों से इसी मंत्र द्वारा जीते आ रहें हैं. भारतीय संस्करण में पैनकेक और चीला पैनकेक चीला बहुत पसंद करते हैं पैनकेक की तरह, चीला भी बहुत प्रकार के होते हैं और घर पर आप  आसानी से इस बैटर को तैयार करें  चीला कई प्रकार से बाना सकते हैं जैसे बेसन का चीला, मूंग दाल का चीला, अटे का चीला, आल का चीला और भी बहुत कुछ बना सकते हैं जिसमें स्वाद के लिए बहुत कुछ बचा है. हमें आश्चर्य है कि आप में से कितने लोगों  नेोगी चावल का चीला और पैनकेक को घर पर बनाने की कोशिश की होगी. इस व्यंजन के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इन पैनकेक को बनाने के लिए आपको कुछ भिगोए हुए चावल और सब्जियों की आवश्यकता होती है और आप खुद के नाश्ते के लिए एक स्वादिष्ट नाश्ता बना सकते हैं. मुंबई की रहने वाली ब्लॉगर अल्पा मोदी की यह रेसिपी नाश्ते के लिए या जल्दी नाश्ते के लिए आदर्श है आप इस क्रीस्पी स्नेक्स को पिकनिक या पोट्लक के लिए भी पैक कर सकते हैं.

Newsbeep

High Iron Foods: एनीमिया की कमी को दूर करने में मददगार हैं ये 6 आयरन फूड्स

चावल के इस पैनकेक को बनाने के लिए, आपको भिगोए हुए चावल की आवश्यकता होगी, एक ब्लेंडर में तब तक मिलाएं जब तक आपको एक पेस्ट न मिल जाए. अब, कुछ मिर्च, कुछ दही, अदरक डालें और फिर से ब्लेंड करें. एक बार सब मिल जाने के बाद, सब एक अच्छी मात्रा में मिल जाए फिर कुछ उबले हुए आलू डालें और फिर से ब्लेंड करें. इस मिक्सचर को एक बड़े मिक्सिंग बाउल में निकालें. फिर इसमें बारीक कटी हुई कुछ शिमला मिर्च, प्याज, टमाटर, कद्दूकस की हुई गाजर, कटी हुई धनिया पत्ती डालें. और आप जो चाहें सब्जियां डाल सकते हैं. अपनी पसंद के चुनिंदा मसाले में डालें लेकिन ये देख लें कि बैटर में एक निरंतरता हो. इस बैटर में कुछ फल नमक या बेकिंग सोडा डालें, फिर अच्छे से मिलाएं और खाना बनाना शुरू करें.



यंहा पर पूरी रेसिपी है जो आप देख सकते हैं

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें

Home Remedies For Immunity: इम्युनिटी बढ़ाने के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे

Weight Loss Diet: मोटापे से हैं परेशान और कम करना चाहते हैं वजन तो ये सूप करेगा मदद

Beauty Tips: स्किन पर लाना चाहते हैं ग्लो, तो ये घरेलू नुस्खे अपना कर पाएं चमकदार स्किन

Eating Raw Coconuts: वेट लॉस और पोषण के लिए डाइट में शामिल करें कच्चा नारियल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Monsoon Snacks: बारिश में कुछ चटपटा खाने का है मन तो ट्राई करें मूंग दाल के ये 5 स्नैक्स



Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement