Bun Parotta: कुछ यूनिक और टेस्टी खाना चाहते हैं तो ट्राई करें मदुरई स्पेशल परोट्टा रेसिपी

Bun Parotta Recipe: कोई भी इंडियन मील रोटी के बिना पूरा नहीं होता है. हम अलग-अलग तरह की करी, ग्रेवी या टिक्का के साथ अलग-अलग तरह की रोटी खाना पसंद करते हैं.

Bun Parotta: कुछ यूनिक और टेस्टी खाना चाहते हैं तो ट्राई करें मदुरई स्पेशल परोट्टा रेसिपी

Bun Parotta: परफेक्ट परोट्टा को बनाने के लिए बहुत प्रेक्टिस की आवश्यकता होती है.

खास बातें

  • बन परोट्टा मदुरई का एक फेमस स्ट्रीट फूड है.
  • बन परोट्टा किसी भी टेस्टी करी के साथ पेयर किया जा सकता है.
  • बन परोट्टा बन के आकार का होता है.

Bun Parotta Recipe:   कोई भी इंडियन मील रोटी के बिना पूरा नहीं होता है. हम अलग-अलग तरह की करी, ग्रेवी या टिक्का के साथ अलग-अलग तरह की रोटी खाना पसंद करते हैं. वास्तव में, भारत का प्रत्येक क्षेत्र अपनी रोटी के बारे में दावा करता है. और ऐसी ही एक रोटी की रेसिपी है जिसने तूफान की तरह लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया है, वह है टेस्टी परोट्टा! लेयर, सॉफ्ट परोट्टा में सभी चीजें टेस्टी  होती हैं लेकिन इसे घर पर बनाना एक चुनौती है. परफेक्ट परोट्टा को बनाने के लिए बहुत प्रेक्टिस की आवश्यकता होती है, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि तमिलनाडु में परोट्टा बनाने वाले शेफ को "मास्टर्स" के रूप में जाना जाता है. लेकिन अगर आप जल्दी से परोट्टा बनाने की आसान रेसिपी चाहते हैं, तो यहां हम आपके लिए बन परोट्टा की रेसिपी लेकर आए हैं!

यह बन परोट्टा मदुरई का एक फेमस स्ट्रीट फूड है और आमतौर पर इसे किसी भी टेस्टी करी के साथ पेयर किया जाता है. बन परोट्टा एक बन के आकार का होता है और सामान्य मालाबार परोट्टा की तुलना में अधिक फूला हुआ भी होता है. हालांकि दोनों प्रकार के परोट्टा में सामग्री लगभग समान होती है, लेकिन कहा जाता है कि बन परोट्टा बिना अंडे के बनाया जाता है, जो इसे वेजिटेरियन के लिए एक अच्छा ऑप्शन बनाता है.

o0tnoiag

कैसे बनाएं बन परोट्टाः (How To Make Bun Parotta)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें मैदा, बेकिंग सोडा, चीनी और नमक डालें और दूध और तेल के साथ आटा गूंद लें. एक चिपचिपा स्थिरता रखना सुनिश्चित करें. आटा गूंथने के बाद, आटे को तेल से कवर कर दो घंटे के लिए रख दें. अब आटे के छोटे-छोटे हिस्से लेकर उसे बेल लें. फिर किनारों को पकड़कर आटे को आयताकार आकार में फोल्ड कर लें. एक बार जब आप लेयर को देख लें, तो इसे फिर से एक गोलाकार आकार दें. अब इसे तवे पर हल्का ब्राउन होने तक बेक करें.

बन पराठे की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Indo-Chinese Recipe: इंडो-चाइनीज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये टेस्टी चिली गोभी रेसिपी
Mosambi For Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए मौसंबी का करें सेवन
Brighter Skin Diet: त्वचा को चमकदार बनाने के लिए रोज खाएं ये चार चीजें
Coconut Drink For Immunity: इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए इन चार चीजों से बनाएं कोकोनट मिल्क
Fennel Tea Benefits: सौंफ की चाय पीने के 8 हैरान करने वाले फायदे