Chef Vikas Khanna: सेलिब्रिटी शेफ विकास खन्ना की मिंट चाय रेसिपी को आप भी कर सकते हैं ट्राई

Chef Vikas Khanna Mint Chai: मिंट चाय ने इंटरनेट पर धूम मचा दी है और सेलिब्रिटी शेफ विकास खन्ना इस ट्रेंड के आगे झुकने वाले नवीनतम व्यक्ति हैं. अपनी खुद की चाय को कुछ पुदीने की पत्तियों के साथ मिलाने की कोशिश.

Chef Vikas Khanna: सेलिब्रिटी शेफ विकास खन्ना की मिंट चाय रेसिपी को आप भी कर सकते हैं ट्राई

Chef Vikas Khanna: शेफ ने इंस्टाग्राम पर पुदीने की पत्तियों के साथ एक कप में चाय डालते हुए एक स्टोरी अपलोड की.

खास बातें

  • मिंट चाय हेल्दी हर्बल ग्रीन टी में से एक है.
  • मिंट में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं.
  • मिंट चाय पाचन के लिए अच्छी मानी जाती है.

Chef Vikas Khanna Mint Chai:  मिंट चाय ने इंटरनेट पर धूम मचा दी है और सेलिब्रिटी शेफ विकास खन्ना इस ट्रेंड के आगे झुकने वाले नवीनतम व्यक्ति हैं. अपनी खुद की चाय को कुछ पुदीने की पत्तियों के साथ मिलाने की सनक डाई-हार्ड टी लवर्स के लिए असली लग सकती है, लेकिन मिशेलिन-स्टार शेफ ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर पुदीने की पत्तियों के साथ एक कप में चाय डालते हुए एक स्टोरी अपलोड की. उन्होंने स्टोरी को कैप्शन दिया "अहमदाबाद के विशाल से प्रेरित" और ईमानदारी से अगर शेफ ने बात की है, तो हम सुनते हैं. नीचे तस्वीर देखेंः

mpudh9m8

पुदीना ब्लड शुगर के लेवल को कंट्रोल करने में मददगार.

पुदीने की चाय के स्वास्थ्य लाभः

पुदीने की चाय पीना कोई असामान्य बात नहीं है, यह वास्तव में हेल्दी हर्बल ग्रीन टी में से एक है. मैक्रोबायोटिक न्यूट्रिशनिस्ट और हेल्थ प्रैक्टिशनर शिल्पा अरोड़ा एनडी इस बात से सहमत हैं कि पुदीने में बहुत शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. पुदीना ब्लड शुगर के लेवल को कंट्रोल करने और स्किन की स्थिति का इलाज करने के लिए एक्सीलेंट है. इसके कुलिंग क्वालिटी पाचन और श्वास विकारों में भी सहायता करते हैं. जब चाय इस मिश्रण में शामिल हो जाती है, तभी चीजें दिलचस्प होने लगती हैं. हम में से बहुत से लोग अपने डेली चाय के कप का आनंद लेते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसे फ्रेश पुदीने की पत्तियों के साथ मिलाने से सूजन कम हो सकती है और सिरदर्द कम हो सकता है? मिन्टी फ्रेश सांस एक अतिरिक्त बोनस है!

मिंट चाय बनाने की रेसिपीः (How To Make Mint Chai) 

आप अपनी चाय बनाने की प्रक्रिया में केवल एक एक्स्ट्रॉ स्टेप एड कर इस प्रयोग को कर सकते हैं आप या तो पुदीने की पत्तियों को पहले पानी में उबाल लें और फिर उसमें चाय पत्ती और दूध मिला दें, जब पानी का रंग हरा हो जाए, या आप पुदीने के पत्तों को अच्छी तरह से धो भी सकते हैं और उन्हें सीधे अपनी चाय के साथ कप में डाल सकते हैं. यह कप में ही एक साथ फ्यूज हो जाता है.

पुदीने की चाय बनाने के लिए आप जो भी तरीका चुनें, यह रेसिपी हमारी प्यारी चाय को एक बेहतरीन स्वाद देगी और इसके कुछ एक्स्ट्रॉ स्वास्थ्य लाभ भी होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Salad For Weight Loss: वजन घटाने के लिए ऐसे बनाएं अनानास, गाजर और खसखस ​​का सलाद
Benefits Of Eating Anjeer: गर्मियों में अंजीर खाने के 7 गजब के फायदे
Benefits Of Velvet Beans: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए कौंच के बीज का करें सेवन, ये हैं इसके अन्य फायदे
Basil Water Benefits: सेहतमंद रहने के लिए रोज पिएं तुलसी का पानी