Golden Tips For Deep Frying: शेफ पकंज भदौरिया ने बताएं डीप फ्राइंग और फ्राइड फूड को ग्रेवी में एड करने के गोल्डन टिप्स

कभी ग्रेवी में कमी रह जाती है तो कभी कोफ्ते सख्त या फट जाते हैं. ऐसा तब होता है जब उन्हें डीप फ्राई करते समय सही स्टे्प्स को फॉलो न किए जाएं.

Golden Tips For Deep Frying: शेफ पकंज भदौरिया ने बताएं डीप फ्राइंग और फ्राइड फूड को ग्रेवी में एड करने के गोल्डन टिप्स

खास बातें

  • किसी व्यंजन को बनाते वक्त उसमें मुख्य प्वाइंट को ध्यान रखना होता है.
  • पंकज ने डीप फ्राइंग के दौरान ध्यान रखने वाले कुछ गोल्डन टिप्स शेयर किए है
  • ये सभी टिप्स बेहद ही काम के हैं.

अच्छा खाना खाने और बनाने का शौक काफी लोगों को होता है. तभी तो कुछ लोग वीकेंड पर अपने फेवरेट रे​स्टोरेंट्स या घर पर ही अपनी पसंदीदा डिशेज को बनाकर उनका मजा लेना पसंद करते हैं. हर किसी की अपनी कोई न कोई फेवरेट डिश होती है जिसे वह परफेक्शन के साथ बनाया जाता है. अब जब परफेक्शन की बात हो रही है तो हम आपको बताना चाहेंगे की किसी व्यंजन को बनाते वक्त उसमें मुख्य प्वाइंट को ध्यान रखना होता है, तभी उसमें असली स्वाद आता है, फिर चाहे वह आपके फेवरेट रेस्टोरेंट वाली डिश ही क्यों न हों.

मलाई कोफ्ता, पनीर कोफ्ता या अन्य कोफ्ता रेसिपीज हममें से काफी लोगों की फेवरेट डिश में से एक होती है जिसे आप ज्यादातर अपने घर पर होने वाली डिनर पार्टी के मेन्यू में शामिल करना पसंद करते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लाख कोशिश के बाद भी इस डिश में अहम स्वाद लाने में चूक जाते हैं. कभी ग्रेवी में कमी रह जाती है तो कभी कोफ्ते सख्त या फट जाते हैं. ऐसा तब होता है जब उन्हें डिप फ्राई करते समय सही स्टे्प्स को फॉलो न किए जाएं. खैर, अब इस बात की चिंता न करें. लो​क​प्रिय शेफ पंकज ने डीप फ्राइंग के दौरान ध्यान रखने वाले कुछ गोल्डन टिप्स शेयर किए हैं.

अपने इंस्टाग्राम पर पंकज ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने बताया कि डीप फ्राइंग फूड को कैसे एड किया जाए. 1 मिनट 32 सेकेंड के इस वीडियो में पकंज ने बताया कि डीप फ्राइंग के दौरान आपका तेल मीडियम टू हॉट होना चाहिए, कभी भी ठंडे तेल में किसी भी चीज को नहीं डालना चाहिए. गरम तेल में किसी भी चीज को बीच में नहीं बल्कि साइड से डालें. डालते ही करछी का इस्तेमाल न करें. ये गोल्डन रूल्स जानने के लिए यहां देखें पूरा वीडियो:

Crispy Cheesy Pav: कड़ाही में आसानी से मिनटों में बनाएं क्रिस्पी चीजी पाव- Recipe Video Inside

है ना दिलचस्प तो अगली बार जब भी आप डीप फ्राइंग करें तो इन टिप्स को आजमाना न भूलें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com