Indo-Chinese Recipe: इंडो-चाइनीज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये टेस्टी चिली गोभी रेसिपी

Chilli Gobhi Recipe: जब हम एक पार्टी को होस्ट कर रहे होते हैं तो हम सभी मेनू डिसाइट करने के स्ट्रगल को जानते हैं. हालांकि मेन कोर्स या डेसर्ट डिसाइट करना एक आसान काम हो सकता है.

Indo-Chinese Recipe: इंडो-चाइनीज खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये टेस्टी चिली गोभी रेसिपी

Indo-Chinese Recipe: इंडो-चाइनीज खाना पसंद करने वालों के लिए चिली गोभी हमेशा से फेवरेट है.

खास बातें

  • स्नैक्स कई प्रकार के होते हैं.
  • स्नैक्स बनाने में थोड़ा या ज्यादा समय लग सकता है.
  • चिली गोभी रेसिपी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Chilli Gobhi Recipe:  जब हम एक पार्टी को होस्ट कर रहे होते हैं तो हम सभी मेनू डिसाइट करने के स्ट्रगल को जानते हैं. हालांकि मेन कोर्स या डेसर्ट डिसाइट करना एक आसान काम हो सकता है, एक चीज जो हमें हमेशा कंफूज करती है वह है स्नैक्स. अब, स्नैक्स कई प्रकार के होते हैं और इन्हें पकाने में थोड़ा समय लग सकता है. और जब ऐसा होता है, तो हमारी सरल लेकिन फुलफिल करने वाली रेसिपीज की खोज शुरू होती है. तो, अगर आप भी वही खोज रहे हैं, तो यहां हम आपके लिए चिली गोभी की एक टेस्टी रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप आसानी से 30 मिनट में बना सकते हैं. और हम पर भरोसा करें, यह रेसिपी आपकी पार्टी में सभी का दिल जीत लेगी.

इंडो-चाइनीज खाना पसंद करने वालों के लिए चिली गोभी हमेशा से फेवरेट है. यह रेसिपी फूलगोभी के टुकड़ों से बनाई जाती है जिसे पहले क्रिस्पीनेस लाने के लिए डीप फ्राई किया जाता है, बाद में टेस्ट लाने के लिए इसे कई तरह के सॉस और मसालों के साथ डाला जाता है. सॉस के साथ सुगंधित मसालों का सही मिश्रण इसे किसी भी अवसर पर एक विनर रेसिपी बनाता है. टेस्टी चिली  गोभी को कुछ नूडल्स या फ्राइड राइस के साथ सर्व करें, या आप इसे किसी भी साइड डिपिंग के साथ भी खा सकते हैं.

9bdl13vo

कैसे बनाएं चिली गोभी रेसिपीः (How To Make Chilli Gobhi Recipe)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले गोभी में नमक, अंडा, कॉर्नफ्लोर, लहसुन, अदरक और इतना पानी मिलाएं कि टुकड़ों पर मिक्स्चर कोटेड हो जाए. इसके बाद तेल गरम करें और मीडियम आंच पर गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें. अब एक अलग पैन में प्याज़ डालकर भूनें और हरी मिर्च डालकर मिलाएं. फिर बचा हुआ नमक सोया सॉस, सिरका और गोभी के साथ डालें. अच्छी तरह मिलाएं, और कुछ हरी सब्जियों के साथ गार्निश कर सर्व करें. 

चिली गोभी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Andhra-Style Bhindi: आंध्रा स्टाइल क्रिस्पी भिंडी के लिए ट्राई करें ये आसान रेसिपी
Chia Seeds For Constipation: कब्ज की समस्या से राहत पाने के लिए ऐसे करें चिया सीड्स का सेवन
Oats With Milk Benefits: ब्रेकफास्ट में मिल्क ओट्स खाने के पांच अद्भुत फायदे
Clove For Mouth Odour: मुंह की बदबू को दूर करने के लिए लौंग का करें सेवन, ये हैं अन्य फायदे
Weight Gain Diet: डाइट में इन पांच चीजों को शामिल कर तेजी से बढ़ा सकते हैं वजन