Chingri Malai Curry: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट चिंगरी मलाई करी रेसिपी

Chingri Malai Curry Recipe: प्रॉन उन डिशेज में से एक हैं जो तैयार करने में आसान हैं और उन्हें ग्रील्ड, फ्राई या बेक किया जा सकता है! इस रेसिपी को बनाने के लिए, आपको उस ज़िंग को एड करने के लिए मसालों के एक बंच की आवश्यकता होगी.

Chingri Malai Curry: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट चिंगरी मलाई करी रेसिपी

Chingri Malai Curry: चिंगरी मलाई करी बंगाल की पसंदीदा डिश है.

खास बातें

  • चिंगरी मलाई करी रेसिपी एक टेस्टी डिश है.
  • चिंगरी मलाई करी रेसिपी को आसानी से बना सकते हैं.
  • चिंगरी मलाई करी में प्रॉन का इस्तेमाल किया जाता है.

Chingri Malai Curry Recipe: प्रॉन उन डिशेज में से एक हैं जो कई सी फूड खाने के शौकीन कसम खाते हैं. ये तैयार करने में आसान हैं और उन्हें ग्रील्ड, फ्राई या बेक किया जा सकता है! यह सीफूड साल भर उपलब्ध रहता है और इसे कई तरह से तैयार किया जा सकता है. साथ ही, वे आपके द्वारा इसमें एड किए जाने वाले लगभग किसी भी फ्लेवर को आसानी से अपना सकते हैं. क्रंची आउटर टेक्सचर और भावपूर्ण अंदरूनी भाग हमें हमारे मुंह में फ्लेवर का एक बस्ट देते हैं. अब तक, हमें यकीन है कि आपने कई प्रॉन डिशेज को ट्राई किया होगा, जो मुख्य रूप से साउथ इंडिया से आते हैं. तो आज आपको फ्लेवर का ट्विस्ट देने के लिए, हम आपके लिए लाए हैं बंगाल की पसंदीदा चिंगरी मलाई करी! बंगाल के रिच सीफूड में कई प्रकार के मनोरम डिश शामिल हैं. हालांकि, इस चिंगरी मलाई करी के टेस्ट के बारे में कुछ ऐसा है जिसे हम कभी पर्याप्त नहीं कह सकते है!

इस रेसिपी को बनाने के लिए, आपको उस ज़िंग को एड करने के लिए मसालों के एक बंच की आवश्यकता होगी. फिर नारियल के दूध के साथ मसालेदार फ्लेवर का बैलेंस. इस डिश का स्वाद चटपटा होता है और यह चावल, रोटी/नान के साथ बहुत अच्छा लगता है. इसे आप किसी भी पार्टी या इवेंट के लिए कम समय में आसानी से बना सकते हैं. यह झींगा करी निश्चित रूप से शो स्टॉपर होगी, और आपके गेस्ट इसे और भी मांग सकते हैं! तो चलिए बिना इंतजार किए इस डिश की रेसिपी देखते हैं.

vvp151m8

चिंगरी मलाई करी बनाने की रेसिपी- Chingri Malai Curry Recipe:

सबसे पहले प्रॉन को धोकर उसमें हल्दी पाउडर डाल दें. इसके बाद प्रॉन को पांच मिनट तक भूनें और निकाल लें. थोड़ा सा तेल गरम करें और उसमें जीरा डालें. एक बार जब वे फूटने लगें, तो चीनी, अदरक-लहसुन का पेस्ट, जीरा पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और हल्दी पाउडर डालें. फ्राईड हुए फ्रॉन डालें और हरी मिर्च डालें, सब कुछ का एक अच्छा मिश्रण दें. नारियल का दूध डालें और कुछ देर पकने दें. फिर नमक और गरम मसाला डालें. सब कुछ अच्छी तरह मिला लें. धनिया पत्ती से गार्निशिंग कर सर्व करें!

चिंगरी मलाई करी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
डिनर में झटपट कैसे बनाएं टेस्टी गार्लिक चिकन-यहां देखें रेसिपी
Uric Acid: यूरिक एसिड की है समस्या तो भूलकर भी न खाएं ये चीजें
Vegetables For Skin: त्वचा को चमकदार बनाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये पांच सब्जियां
Aloo Mooli Ki Sabzi: सर्दी खत्म होने से पहले पंजाबी स्टाइल आलू मूली की सब्जी जरूर करें ट्राई