Chocolate Christmas Tree: चॉकलेट से बना फैंसी क्रिसमस ट्री, यहां देखें वायरल वीडियो

Chocolate Christmas Tree: 25 दिसंबर 2020 को दुनिया भर में क्रिसमस का त्योहार मनाया जाएगा. इस साल, कोरोना महामारी के कारण बडे़ समारोह और सभाओं में कमी है. क्रिसमस पर बहुत सारे स्वादिष्ट व्यंजन तैयार किए जाते हैं.

Chocolate Christmas Tree: चॉकलेट से बना फैंसी क्रिसमस ट्री, यहां देखें वायरल वीडियो

Christmas Tree: एक फ्रांसीसी पेस्ट्री शेफ ने पूरी तरह चॉकलेट से एक स्वादिष्ट क्रिसमस ट्री बनाया है.

खास बातें

  • एक शेफ ने अद्भुत चॉकलेट क्रिसमस ट्री बनाया.
  • क्रिसमस ट्री को पूरी तरह से चॉकलेट से बनाया गया.
  • ईसाई धर्म का सबसे बड़ा त्योहार है क्रिसमस

Chocolate Christmas Tree: 25 दिसंबर 2020 को दुनिया भर में क्रिसमस का त्योहार मनाया जाएगा. इस साल, कोरोना महामारी के कारण बडे़ समारोह और सभाओं में कमी है. हालांकि, क्रिसमस की भावना अभी भी बरकरार है. इस बार फेस्टिवल को पारंपरिक रूप से पारिवारिक समारोहों और शानदार दावत के साथ मनाया जाएगा. जिसमें बहुत सारे स्वादिष्ट भोजन और ड्रिंक शामिल होंगे. क्रिसमस का पेड़ भी गहने और रोशनी से सजाया जाता है, जिसके नीचे पूरे परिवार के लिए उपहार रखे जाते हैं. एक फ्रांसीसी पेस्ट्री शेफ ने पूरी तरह चॉकलेट से एक स्वादिष्ट क्रिसमस ट्री बनाया है.

Merry Christmas 2020: क्यों मनाया जाता है क्रिसमस? इतिहास और महत्व के साथ जानें क्रिसमस सेलिब्रेशन को खास बनाने वाली रेसिपी

शेफ अमौरी गुइचॉन अमेरिका के लास वेगास में एक सेलिब्रिटी शेफ हैं, जिनकी चॉकलेट क्रिएशन ने सोशल मीडिया पर भारी मात्रा में सभी का दिल जीत लिया, अक्टूबर में उनके द्वारा बनाया गया 5 फीट लंबा चॉकलेट टेलिस्कोप वायरल हो गया था. शेफ गुइचॉन ने अपनी नवीनतम रचना, को फेसबुक पर शेयर किया जिसमें उन्होंने क्रिसमस ट्री को पूरी तरह से चॉकलेट से बनाया बिना किसी मोल्ड या अन्य फैंसी उपकरणों की आवश्यकता के. उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, मजेदार बात यह है कि इसमें वास्तव में किसी भी सांचे की जरूरत नहीं है, इसलिए इसे आप अपने घर पर ट्राई कर इस क्रिसमस अपने मेहमान को प्रभावित करने के लिए. 

वीडियो में, शेफ गुइचॉन एक स्ट्रॉबेरी कंपोट से शुरू किया, जिसे वह प्लास्टिक से बने एक फ़नल में भरते हैं. फिर, वह पेड़ का आधार बनाने के लिए चॉकलेट केक और पिघले हुए चॉकलेट के छोटे घेरे बनाते हैं. केक और चॉकलेट की एक और परत क्रिसमस ट्री में मिलाई जाती है. जिसे बाद में हरे रंग की क्रीम में डुबोया जाता है. ब्राउन कलर के चॉकलेट का बेस, शुगर के कुछ टुकड़े कलरफुल ट्री पर गहने अद्भुत क्रिसमस ट्री बनाते हैं.

वीडियो को 49 हजार लाइक और 9 हजार बार शेयर किया गया था, जब से इसे पोस्ट किया गया था. कई उपयोगकर्ताओं ने शेफ को बहुत प्रतिभाशाली और अदभुत रूप से इन क्रिसमस ट्री को बनाने पर बधाई दी.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें

High Protein:सर्दी के मौसम में प्लेन मूंग दाल को दें पालक का ट्विस्ट, एक बार जरूर करें ट्राई-Recipe Inside

Winter Snacks: अगर आपको भी पसंद है स्ट्रीट स्टाइल 'भुनी हुई नमकीन मूंगफली' खाना, तो यहां देखें रेसिपी वीडियो

Benefits of Tulsi: सर्दी-जुकाम में बेहद असरदार है तुलसी, जानें 5 अद्भुत लाभ!

Best Christmas Cookies 2020: क्रिसमस पर बनाएं ये 6 स्पेशल और आसान कुकीज़, यहां जानें रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss Foods: मोटापे की समस्या से हैं परेशान, तो डाइट में शामिल करें ये चार फूड्स, तेजी से घटेगा वजन!