Anupam Kher: एक्टर अनुपम खेर ने वाराणसी में इस क्लासिक डेज़र्ट का उठाया लुत्फ, देखें तस्वीरें

Classic Desi Dessert: अगर आप अनुपम खेर को सोशल मीडिया पर फॉलो कर रहे हैं, तो आपको पता होगा कि वह इंडियन खाने के बहुत बड़े फैन हैं! उनके 4.6 मिलियन फॉलोअर्स वे जहां भी जाते हैं उनके खाने के रोमांच की एक झलक पाना पसंद करते हैं.

Anupam Kher: एक्टर अनुपम खेर ने वाराणसी में इस क्लासिक डेज़र्ट का उठाया लुत्फ, देखें तस्वीरें

Anupam Kher: अनुपम ने एक क्लासिक इंडियन डेज़र्ट खाकर अपनी देसी खाने की क्रेविंग को पूरा किया.

खास बातें

  • अनुपम खेर इंडियन खाने के बहुत बड़े फैन हैं!
  • अनुपम खेर के इंस्टा पर 4.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं.
  • अनुपम खेर को पारसी खाना भी पसंद है.

Classic Desi Dessert: अगर आप अनुपम खेर को सोशल मीडिया पर फॉलो कर रहे हैं, तो आपको पता होगा कि वह इंडियन खाने के बहुत बड़े फैन हैं! उनके 4.6 मिलियन फॉलोअर्स वे जहां भी जाते हैं उनके खाने के रोमांच की एक झलक पाना पसंद करते हैं. चाहे वह भारत में हो या विदेश ट्रेवल कर रहे हो, हम एक्टर को हमेशा इंडियन फूड पर थिरकते हुए देख सकते हैं. हाल ही में, 66 वर्षीय को वाराणसी में देखा गया था और वह एक क्लासिक इंडियन डेज़र्ट जलेबी खाकर अपनी देसी खाने की क्रेविंग को पूरा कर रहे थे. उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो अपलोड किया कि वाराणसी में कितनी पतली, मीठी और कुरकुरी जलेबी बनाई जाती है. एक नज़र डालेंः 

tbi3m8r

Madhuri Dixit: एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने इंस्टाग्राम पर शेयर की फ्रेश फ्रूट्स से भरी प्लेट, देखें तस्वीर

जलेबियों को कैसे फ्राई किया जाता है, इस वीडियो में जानकारी प्रदान की गई है. हम देखते हैं कि कैसे वाराणसी के हलवाई एक ही बार में सात लेयर में जलेबियों को फ्राई करने में कामयाब रहे. जलेबी की विशिष्ट तैयारी में आटे और दही का उपयोग करके जलेबी का बैटर बनाना शामिल है, फिर बैटर को फ्राई के लिए गर्म तेल में सर्पिल साइज में पाइप किया जाता है. उसके बाद फ्राई हुई जलेबियों को चाशनी में भिगोकर उनका टेस्ट लिया जाता है. मीठी, नारंगी रंग की और कुरकुरी जलेबियां एक टेस्टी डेज़र्ट बनाती हैं, खासकर जब इसे रबड़ी के साथ पेयर किा जाता है! अगर जलेबी के बारे में सोचकर आप कुछ के लिए क्रेव कर रहे हैं, तो हमारे पास एकदम परफेक्ट रेसिपी है जो आपको घर पर इस डेजर्ट को बनाने में मदद करेगी.

देखेंः एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का हेल्दी और टेस्टी मिलेट पिज्जा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जलेबी एकमात्र देसी ट्रीट नहीं है जिसके अनुपम खेर फैन हैं. उन्हें पारसी खाना भी बहुत पसंद है. कुछ समय पहले, बोमानी ईरानी ने अनुपम खेर को सबसे स्वादिष्ट पारसी रेसिपीज में से कुछ का ट्रीट किया था. इतना ही नहीं अनुपम खेर भी घर में बने साधारण खाने में ही आनंद पाते हैं. जब वे अमेरिका में थे, तो उन्होंने साझा किया कि कैसे वे राज्यों में साथी भारतीयों की बदौलत घर से दूर देसी भोजन का आनंद ले पाए.