Moong Chilka Vada: स्वाद और सेहत से भरपूर है ये क्लासिक मूंग छिलका वड़ा

Classic Moong Vada Recipe: क्रिस्पी, फ्लेवरफुल और डीप फ्राइड हुए वड़े स्वाद के प्रतीक हैं! साउथ इंडिया की यह पॉपुलर नमकीन फ्राई हुई चीज पूरे देश में पसंद की जाती है.

Moong Chilka Vada: स्वाद और सेहत से भरपूर है ये क्लासिक मूंग छिलका वड़ा

Moong Chilka Vada: शाम की चाय या किसी भी समय इस मूंग छिलका वड़ा को ट्राई करें.

खास बातें

  • इसे अपनी पसंद के अनुसार कोई भी टेस्ट दे सकते हैं.
  • मूंग छिलका वड़ा एक टेस्टी रेसिपी है.
  • मूंग छिलका वड़ा को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Classic Moong Vada Recipe:  क्रिस्पी, फ्लेवरफुल और डीप फ्राइड हुए वड़े स्वाद के प्रतीक हैं! साउथ इंडिया की यह पॉपुलर नमकीन फ्राई हुई चीज पूरे देश में पसंद की जाती है. और विभिन्न प्रकार के रेसिपीज और प्रीपरेशन के साथ, इस डिश के साथ प्रयोग करने के लिए बहुत कुछ है. आमतौर पर दाल, आटे या सब्जियों के साथ बनाया जाता है, आप इसे अपनी पसंद के अनुसार कोई भी टेस्ट दे सकते हैं और आनंद ले सकते हैं! तो, अगर आप भी वड़े खाना पसंद करते हैं, तो यहां हम आपके लिए एक बहुत ही आसान और स्वादिष्ट मूंग छिलका (मूंग बीन) वड़ा रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आपको जरूर ट्राई करना चाहिए! जैसा कि नाम से पता चलता है, यह वड़ा रेसिपी भीगी हुई मूंग छिलका दाल का उपयोग करके बनाई जाती है. भीगी हुई दाल को कई मसालों, अदरक-लहसुन के पेस्ट और कुछ सब्जियों के साथ मिलाया जाता है. अंत में, यह सब मिलाकर एक सेमी सॉफ्ट आटा बनाया जाता है जिसे डीप फ्राई किया जा सकता है. एक बार यह एक क्रिस्पी टेक्स्चर में फ्राई के बाद, आप इसे अपनी शाम की चाय या किसी भी अन्य कॉम्बीनेशन के साथ आनंद लेने के लिए पेयर कर सकते हैं. रेसिपी नीचे पढ़ें.

0hco6dgg

आसान दाल वड़ा रेसिपी: (Easy Dal Vada Recipe)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले मूंग दाल को रात भर भिगो कर रख दें. सुबह में, पानी को निथार लें और गाढ़ा होने तक पीस लें. इसके बाद, इसे एक बॉउल में डालें और कटा हुआ प्याज, करी पत्ता, अदरक-लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च, काली मिर्च और स्वादानुसार नमक डालें. यह सब अच्छी तरह मिला लें. अब इसमें बेसन डालें और फिर से मिला लें. सुनिश्चित करें कि इसकी स्थिरता दरदरी है और बहने वाली नहीं है. एक बार जब यह बन जाए तो इसे गोल कर लें. या इसे वड़े का साइज दें. फिर इन्हें क्रिस्पी होने तक डीप फ्राई करें. इसे प्लेट में निकालिये और चाय के साथ इन वड़ों का आनंद लें. 

मूंग छिलका वड़ा की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chicken Curry: देखें: 30-मिनट में कैसे बनाएं क्विक टेस्टी चिकन करी रेसिपी
Picnic Egg Recipe: ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं टेस्टी और हेल्दी डिश तो ट्राई करें पिकनिक एग
Oats Manchurian: रेगुलर मंचूरियन को दें एक यूनिक ट्विस्ट और बनाएं टेस्टी ओट्स मंचूरियन
Benefits Of Singhara: सर्दियों में सिंघाड़ा खाने के 5 कमाल के फायदे