Cooking Tips: घर पर कैसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल चिकन शामी कबाब, वीडियो देखें

अगर आपके घर पर कोई पार्टी हो या फिर फैमिली गेट टू गेदर हो, ऐसे मौकों पर बहुत से लजीज व्यंजन बनाएं जाते हैं, जिनमें कबाब को खूब पसंद किया जाता है. नरम टेक्सचर और चार ग्रिल की सुंगध वाले कबाब हर किसी के फेवरेट होते हैं.

  |  Updated: November 04, 2019 16:56 IST

Reddit
Cooking Tips: How To Make Restaurant-Style Chicken Shami Kebabs At Home (Video Inside)
Highlights
  • नरम टेक्सचर और चार ग्रिल की सुंगध वाले कबाब हर किसी के फेवरेट होते हैं.
  • चिकन शामी कबाब आम जनता के बीच काफी प्रसिद्ध है.
  • अपने घर पर ही रेस्टोरेंट स्टाइल में चिकन शामी कबाब बना सकते हैं.

अगर आपके घर पर कोई पार्टी हो या फिर फैमिली गेट टू गेदर हो, ऐसे मौकों पर बहुत से लजीज व्यंजन बनाएं जाते हैं, जिनमें कबाब को खूब पसंद किया जाता है. नरम टेक्सचर और चार ग्रिल की सुंगध वाले कबाब हर किसी के फेवरेट होते हैं. दुनिया भर लोकप्रिय कबाब में विभिन्न तरह की वैराइटी देखने को मिलती है, इनमें से चिकन शामी कबाब आम जनता के बीच काफी प्रसिद्ध है. आपने कई बार अपने आसपास के विभिन्न रेस्टोरेंट में इन स्वादिष्ट कबाब का स्वाद चखा होगा. लेकिन, आप चाहे तो अपने घर पर ही रेस्टोरेंट स्टाइल में चिकन शामी कबाब बना सकते हैं और इस मामले में हमारी यह रेसिपी आपकी मदद कर सकती है.

यहां एनडीटीवीफूड यूट्यूब चैनल पर यहां इस मजेदार चिकन शामी कबाब की बेहतरीन वीडियो पोस्ट की गई है जिन्हें देखकर आपको खुद को इन्हें खाने से रोक नहीं पाएंगे. इस रेसिपी में भीगी चना दाल और बोनलेस चिकन में मसाले डालकर प्रेशर कुकर में पकाया जाता है. इसके बाद इसे मिक्सी में पीसकर एक गाढ़ा मिश्रण बना लिया जाता है.

Newsbeep



High-Protein Diet: स्वाद और सेहत में भरपूर हैं यह हेल्दी राजमा चाट, रेसिपी देखें



चना दाल से कबाब को एक नटी स्वाद मिलता है और मिश्रण को बाडिंग में भी मदद मिलती है, ताकि यह कबाब टूटे नहीं. अब इस मिश्रण से छोटे छोटे कबाब बनाएं और एक पैन में थोड़ा सा तेल डालकर इन्हें शैलो फ्राई करें. इन चिकन शामी कबाब को और भी मजेदार बनाने के लिए इन्हें दही वाली हरी चटनी के साथ सर्व करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रेसिपी वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें:





Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement