Cooking Tips: घर पर कैसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल वाइट सॉस पास्ता

एक अच्छी तरह पके हुए और स्वादिष्ट वाइट पास्ता का स्वाद आप कभी नहीं भूल सकते. यह क्रीमी और फटाफट तैयार होने वाली डिश किसी को भी खुश करने के लिए काफी है.

Edited by: Payal  |  Updated: October 22, 2019 10:52 IST

Reddit
Cooking Tips: How To Make Restaurant-Style White Sauce Pasta At Home
Highlights
  • यह क्रीमी और फटाफट तैयार होने वाली डिश है.
  • मसाले, चीज और सब्जियां पास्ता बनाने में मुख्य भूमिका निभाते हैं.
  • अगर क्रीम ताज़ा नहीं है, तो यह पूरी डिश को बर्बाद कर सकती है.

एक अच्छी तरह पके हुए और स्वादिष्ट वाइट पास्ता का स्वाद आप कभी नहीं भूल सकते. यह क्रीमी और फटाफट तैयार होने वाली डिश किसी को भी खुश करने के लिए काफी है. आपके आसपास ऐसे बहुत से कैफे और रेस्टोरेंट्स होंगे जहां वाइट सॉस पास्ता मिलता होगा और आप वहां बार-बार जाना पसंद करते हैं. कभी सोचा है क्यों? ऐसा इसलिए होता है कि उस विशेष डिश का स्वाद आपको अपनी तरफ खींचता है. मसाले, चीज, सब्जी और ऐसी ही अन्य सारी चीजें इसमें पास्ता बनाने में मुख्य भूमिका निभाते हैं. क्या हो अगर हम आपको वाइट सॉस पास्ता की एक बेहतरीन रेसिपी बताएं, यह उन लोगों को बेहद ही पसंद आएगी जो इसे खाने के शौकीन हैं. जी हां, आपने एकदम सही सुना है, हम आपके साथ बहुत ही बढ़िया रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके आप भी बिल्कुल रेस्टोरेंट जैसा वाइट सॉस पास्ता बना सकते हैं. मगर रेसिपी देखने से पहले यहां आपको कुछ सुझाव दिए गए हैं जिन्हें आप पास्ता बनाने से पहले ध्यान रखें.

फोर चीज़ पास्ता रेसिपी (Four cheese pasta Recipe)

परफेक्ट वाइट सॉस पास्ता बनाने के लिए टिप्स:
1. यह आवश्यक है कि आप पास्ता को अच्छी तरह से उबालें और सुनिश्चित करें कि वे अधिक उबले नहीं हैं, यह आपके नूडल्स को कोमल बना देगा.
2. जैतून के तेल को ज़्यादा गरम न करें, इसे थोड़ा गर्म करें. जैतून का तेल ज्यादा गर्म करने से यह अपना स्वाद खो देता है.
3. सब्जियों को एक मिनट के लिए सौटे करें, इन्हें ओवरकुक न करें. ऐसा इसलिए जरूरी है ताकि सब्जियों का क्रंच और स्वाद को बरकरार रहे.
4. सुनिश्चित करें कि आप सबसे अच्छे अनुभव के लिए अपने पास्ता में ताज़ा क्रीम मिलाएं. अगर क्रीम ताज़ा नहीं है, तो यह पूरी डिश को बर्बाद कर सकती है.

क्विक वाइट सॉस पास्ता रेसिपी:

वाइट सॉस में फेटूचिनी पास्ता के साथ तैयार किया गया है. यह पास्ता बच्चों और बड़ों को समान रूप से पसंद आएगा. इसे बनाना इतना आसान है कि आप इसे कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं. इसमें ब्रॉकली, रेड बेल पैपर और येलो बेल पैपर जैसी सब्जियां अच्छी मात्रा में मिलती हैं. आपको हर्ब और चीज की जरूरत होती है. हेल्दी ​ट्विस्ट देने के लिए आप मैदा पास्ता की जगह होल व्हीट पास्ता भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यह पास्ता रेसिपी शाकाहारी है, लेकिन आप एक ही तैयारी में सब्जियों के साथ जूसी चिकन चंक्स भी जोड़ सकते हैं.

चिकन पास्ता रेसिपी (Chicken pasta Recipe)
 

Indian Cooking Tips: अगर आप भी हैं गुजराती खाना खाने के शौकीन तो इस तरह घर पर बनाएं दाल ढोकली


 

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement