Cooking Tips: कैसे फ्राइंग पैन में बनाएं नरम चॉकलेट केक, देखें वीडियो

चॉकलेट केक एक ऐसी चीज है जिसे खाने से कोई भी इनकार नहीं कर सकता. इसी बात को ध्यान में रखकर हम एक बेहतरीन केक रेसिपी लेकर आए हैं.

Cooking Tips: कैसे फ्राइंग पैन में बनाएं नरम चॉकलेट केक, देखें वीडियो

खास बातें

  • चॉकलेट केक बच्चों और बड़ों के बीच काफी लोकप्रिय है.
  • हॉट चॉकलेट के साथ स्पंजी केक किसे पसंद नहीं होगा.
  • आप चाहे तो प्रेशर कुकर या फिर पैन में भी एक बढ़िया केक बना सकते हैं.

कभी कभी जब आपका मन मीठा खाने का मन करता है तो चॉकलेट केक एक ऐसी चीज है जिसे खाने से कोई भी इनकार नहीं कर सकता. इसी बात को ध्यान में रखकर हम एक बेहतरीन केक रेसिपी लेकर आए हैं. चॉकलेट केक बच्चों और बड़ों के बीच काफी लोकप्रिय है. हॉट चॉकलेट के साथ स्पंजी केक किसे पसंद नहीं होगा. काफी लोगों को यही लगता है कि एक केक बनाने के लिए ओवन की जरूरत होती है, लेकिन आप चाहे तो प्रेशर कुकर या फिर पैन में भी एक बढ़िया केक बना सकते हैं. हां, आपने एकदम सही पढ़ा है.


किचन में मौजूद फ्राइंग पैन जैसी बेसिक चीज पूरी तरह से एक नरम चॉकलेट केक बनाने में आपकी बहुत मदद कर सकते हैं. बस कुछ सामग्री के साथ आपको सही तकनीक का इस्तेमाल करने की जरूरत होती है. इस स्वादिष्ट चॉकलेट केक की रेसिपी को मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने अपने चैनल 'समथिंग इज कुकिंग विद अल्पा' पर पोस्ट किया है.

Cooking Tips: सिर्फ 30 मिनट में झटपट बनाएं यह हेल्दी लेमन चिकन


अगर आपके घर मेहमान आने वाले है तो आप इस केक रेसिपी को तैयार करके डिजर्ट के रूप में सर्व कर सकते हैं, क्योंकि इसे बनाने के लिए आपको थोड़ी ही सामग्री की जरूरत होती है और आपका काफी समय बच जाता है. लगभग सभी खास मौकों पर आप इस लाजवाब को बना सकते हैं. अल्पा ने इस केक को बनाते वक्त विहप्ड और कददूकस की हुई चॉकलेट का भी इस्तेमाल किया है. जो इसके स्वाद और भी बढ़ा देती है.


चॉकलेट केक बनाने के लिए वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com