Cooking Tips: इस तरीके से घर पर तैयार करें कोलकाता स्टाइल चिकन एग रोल, देखें वीडियो

कोलकाता की सड़कों पर हर छोटी बड़ी दुकान और स्टॉल पर विभिन्न तरह के स्ट्रीट देखने को मिलेंगे, जिनमें शाकाहारी और मांसाहारी दोनों ही प्रकार के व्यंजन शामिल होते हैं.

Cooking Tips: इस तरीके से घर पर तैयार करें कोलकाता स्टाइल चिकन एग रोल, देखें वीडियो

खास बातें

  • कोलकाता में लोकप्रिय चिकन एग रोल.
  • दुर्गा पूजा के दौरान पंडालों में भी मुख्य रूप से मिलता है.
  • कोलकाता की सड़कों पर मिलने वाला एक और लोकप्रिय स्नैक है.

अगर मिठाईयों की बात की जाए तो बंगाली मिठाइयों को खूब पसंद किया जाता है, वहीं लोकप्रियता की बात की जाए तो बंगाली स्ट्रीट फूड भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर है. कोलकाता की सड़कों पर हर छोटी बड़ी दुकान और स्टॉल पर विभिन्न तरह के स्ट्रीट देखने को मिलेंगे, जिनमें शाकाहारी और मांसाहारी दोनों ही प्रकार के व्यंजन शामिल होते हैं. इन्हीं में एक है कोलकाता का लोकप्रिय चिकन एग रोल, जो दुर्गा पूजा के दौरान पंडालों में भी मुख्य रूप से मिलता है. यह बात सभी जानते हैं बंगालियों को नॉनवेज काफी पसंद होता है और इसी बात को ध्यान में रखकर  इस चिकन एग रोल को तैयार किया गया है, कोलकाता की सड़कों पर मिलने वाला एक और लोकप्रिय स्नैक है. आपने कभी इस शहर में मुंह में पानी ला देने वाले रोल को स्वाद तो आपमें से ऐसे बहुत से लोग होंगे जो यकीनन इसे अपनी किचन में बनाना भी चाहेंगे.

सर्दियों में इस बार जरूर ट्राई करें गुड़ से बनी इस स्वादिष्ट रोटी को, देखें वीडियो

अब आप यह सोच रहे हैं कि क्या आप कोलकाता जैसा ही माइंड-ब्लोइंग रोल बना पाएंगे, तो निश्चिंत रहें क्योंकि NDTV फ़ूड के यूट्यूब चैनल पर मौजूद यह रेसिपी आपका काम आसान करने में मदद करेगी. यह रोल मसालेदार चिकन टिक्का के साथ तैयार किया जाता है, जिसे अंडे और मैदे से बनी रोटियों लपेटा जाता है.जब चिकन आधारित व्यंजन तैयार करने की बात आती है, तो इसे रसदार और स्वादिष्ट बनाने के लिए मांस को मसालेदार बनाना महत्वपूर्ण है. इस रेसिपी में, दही के पेस्ट में सरसों के तेल और मसाले जैसे कि जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला, हल्दी पाउडर, अदरक-लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च, नमक और धनिया के मिश्रण में चिकन के टुकड़ों को मिलाया जाता है. मसालों का यह मिश्रण चिकन के पीसों को स्वादिष्ट बनाने का काम करते हैं जिसे बाद में प्याज और गाजर के साथ पकाया जाता है.


आप इस बंगाली व्यंजन को चटनी या टोमैटो केचअप के साथ परोस सकते हैं और इसे किसी भी समय बनाकर खाया जा सकता है और आप अपनी क्रेविंग्स को शांत कर सकते हैं.

चिकन एग रोल बनाने के लिए वीडियो देखें:
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्दियों में जरूर खाएं आंवला मुरब्बा, घर पर मुरब्बा बनाने के लिए देखें इसकी रेसिपी