Cooking Tips: घर पर बनाएं रेस्टोरेंट जितना टेस्टी रेड सॉस पास्ता, नहीं भूलेंगे स्वाद!

Cooking Tips: अगर आप इटेलियन खाने के शौकीन हैं तो आपको ये जानना जरूरी है कि एक इस आसान, स्वादिष्ट और कम समय में तैयार होने वाली रेसिपी को घर पर कैसे बना सकते हैं. यह रेसिपी न केवल आपको स्वादिष्ट लगेगी बल्कि आपको रेस्टोरेंट जैसा फील कराएगी.

Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: October 10, 2019 14:20 IST

Reddit
Cooking Tips: Make Tasty Red Sauce Pasta Like a Restaurant at Home, You Will Not Forget the Taste!

Red Sauce Pasta: संडे के दिन फैमिली के लिए बना सकते हैं यह रेड सॉस पास्ता

Healthy Cooking: देश में कैफे बढ़ने के साथ-साथ हमारा स्वाद और खाने का स्टाइल भी बदला है. हम अपने खाने को बेहतर बनाना चाहते हैं. हम हर खाने को अपनी तरह से खाना चाहता हैं चाहे वह सलाद और पिज्जा ही क्यों न हो. हम चाहते हैं जैसा हम चाहते हैं वैसा ही खाना बने जिस तरह की चटनियां हमें पसंद हैं वही खाने में इस्तेमाल हो, लेकिन अगर आप बाहर से कुछ ऑर्डर कर रहे हैं तो यह संभव नहीं कि खाना आपकी मन मर्जी की तरह ही बना हो. वहीं अगर आपने पास्ता खाने का मन बनाया है तो इसमें अच्छी और टेस्टी चटनी का होना जरूरी है नहीं तो मजा तो गायब ही हो जाएगा.. तो हम लाए हैं आपके लिए घर पर कम समय में आसान सी रेड सॉस पास्ता रेसिपी. चटनी से भरे और मसालेदार लाल सॉस पास्ता हम खुद पर तैयार कर सकते हैं वह भी मिनटों में जब हम बाहर से कुछ ऑर्डर करते हैं तो हमारी पहली पसंद पास्ता ही होता है. टमाटर और कई सारी हर्ब्स से बना रेड सॉस पास्ता का कोई दूसरा विक्लप नहीं हो सकता है.



अगर आप इटेलियन खाने के शौकीन हैं तो आपको ये जानना जरूरी है कि एक इस आसान, स्वादिष्ट और कम समय में तैयार होने वाली रेसिपी को घर पर कैसे बना सकते हैं. यह रेसिपी न केवल आपको स्वादिष्ट लगेगी बल्कि आपको रेस्टोरेंट जैसा फील कराएगी. संडे के दिन जब आलस में कुछ बनाने का मन न हो तो यह रेसिपी आपके काम आ सकती है. यह रेसिपी हेल्दी तो है ही साथ ही आपके मुंह में रेस्टोरेंट जैसा स्वाद लाने में कारगर हो सकती है.
 



mf369ppSimple Cooking Tips: इस रेसिपी से घर पर बनाएं रेड सॉस पास्ता, नहीं भूलेंगे टेस्ट 

पास्ता को धीमी आंच पर पकाया जाता है ताकि इसमें सॉस अच्छी तरह से मिक्स हो जाए. इसकी सॉस बनाने के लिए लहसुन, तुसली और भी कई मसाले आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे. 



टेस्टी रेड सॉस बनाने के लिए इन नुस्खों को ट्राई करें

1. टमाटर लें और काटकर पैन में टुकड़ों को अच्छी तरह से गर्म करें.
2. उस पैन में ही लहसुन, लौंग, प्याज और तेज पत्ता डालें. आधा कप पानी, नमक मिलाएं.
3. टमाटर को उबलने दें. इसके बाद इसकी प्यूरी बना लें.
4. एक अलग पैन लें जिसमें आपको तेल, कटा हुआ प्याज और लहसुन को गर्म करना है. इसमें प्यूरी डालें और पकाएं.



सॉस को बनाते समय लोगों को कई परेशानियों को सामना करना पड़ता है लेकिन दिल्ली के आईटीसी होटल मौर्या शेरेटन के शेफ अन्ना तस्का लैंजा की इस क्लासिक रेड सॉस रेसिपी मदद से आप स्वादिष्ट रेड सॉस पास्ता बना सकते हैं.



और खबरों के लिए क्लिक करें







Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement