High Protein Snacks: टी टाइम के लिए बेस्ट स्नैक है क्रिस्पी चिली चना रेसिपी

Crispy Chilli Chana Recipe: हर शाम हम बैठते हैं और सोचते हैं कि हम क्या स्नैक कर सकते हैं. तो हमारे पास समोसा, चिप्स और बिस्कुट जैसे विभिन्न प्रकार के स्नैक्स हो सकते हैं.

High Protein Snacks: टी टाइम के लिए बेस्ट स्नैक है क्रिस्पी चिली चना रेसिपी

High Protein Snacks: हाई प्रोटीन स्नैक इंडो-चाइनीज फ्लेवर में आता है.

खास बातें

  • काबुली चना चिली क्लासिक शाकाहारी स्पिन है.
  • क्रिस्पी चिली चना रेसिपी को आसानी से बना सकते हैं.
  • चने प्रोटीन का अच्छा सोर्स माने जाते हैं.

Crispy Chilli Chana Recipe:   हर शाम हम बैठते हैं और सोचते हैं कि हम क्या स्नैक कर सकते हैं. हमारे पास समोसा, चिप्स और बिस्कुट जैसे विभिन्न प्रकार के स्नैक्स हो सकते हैं, लेकिन खोज कभी खत्म नहीं होती है. जब भी आप चाय के उस गर्म प्याले की चुस्की लेते हैं तो हर बार हम खुद को कुछ नया और रोमांचक पाते हैं. इसलिए, समाधान खोजने में आपकी मदद करने के लिए, हम एक हाई प्रोटीन स्नैक लेकर आए हैं जो हेल्दी और टेस्टी के बीच सही बैलेंस बनाता है. और सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बनाना आसान है और यह हमारे पसंदीदा इंडो-चाइनीज फ्लेवर में आता है. इस स्वादिष्ट डिश को काबुली चना चिली कहा जाता है.

यदि आप कंफ्यूज्ड हैं, तो हम स्पष्ट कर दें - काबुली चना चिली क्लासिक चिकन चिली की तरह एक स्वादिष्ट शाकाहारी स्पिन है. हालांकि, यह बनाने में आसान और बनावट में क्रिस्पी होता है. स्पाइसी चटपटी चिली की ग्रेवी में लिपटे कुरकुरे चना एक आकर्षक स्नैक है जिसे आप ना नहीं कह पाएंगे. इस झटपट स्नैक के लिए आपको केवल भिगोए हुए काबुली चना और इंडियन-चीनी व्यंजनों के लिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले नियमित सॉस की आवश्यकता है. काबुली चना प्लांट बेस्ड प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत है और यह उन लोगों के लिए एक आदर्श नाश्ता है जो कैलोरी कम करने की कोशिश कर रहे हैं. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस झटपट इंडो-चाइनीज स्नैक को नीचे दी गई रेसिपी के साथ ट्राई करें.

ldak6k3g
काबुली चना चिली क्लासिक चिकन चिली की तरह एक स्वादिष्ट शाकाहारी स्पिन है.

कैसे बनाएं चिली चना रेसिपीः (How To Make Kabuli Chana Chilli) 

चने को रात भर भिगो कर 2 सीटी आने तक प्रेशर कुकर में पका लें. अब एक प्याले में मक्के का आटा और सूखे मसाले डालकर तेल में तलने से पहले चने को कोट करके एक तरफ रख दें.
एक पैन में तेल गरम करें, उसमें कटा हुआ अदरक-लहसुन, शिमला मिर्च, प्याज़ डालकर कुछ देर पकने दें. अब सभी आवश्यक सॉस जैसे सोया सॉस, केचप और सूखे मसाले डालें. एक बार जब सब कुछ अच्छी तरह से मिल जाए, तो चना डालें, इसे एक साथ मिलाएं और आंच से उतार लें. स्प्रिंग अनियन हरी धनिया से गर्निशिंग कर गरमागरम आनंद लें.

पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Rock Salt Benefits: सेंधा नमक खाने के पांच अद्भुत फायदे
Masala Chai Benefits: मसाला चाय पीने के चार कमाल के फायदे
Roasted Aloo Benefits: पाचन से लेकर मोटापा तक रोस्टेड आलू खाने के अद्भुत फायदे
Easy Lunch Recipe: सिर्फ 30 मिनट में लंच के लिए बनाएं स्वादिष्ट अचारी बैंगन
Keema Idli For Breakfast: इडली खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये यूनिक कीमा इडली रेसिपी