Saag Meat Recipe: विंटर स्पेशल साग को दें एक मीटी ट्विस्ट और बनाएं ढाबा स्टाइल साग मीट

Dhaba-Style Saag Meat: साग एक पॉपुलर उत्तर भारतीय डिश है जो पंजाब से आता है. यह पालक, सरसों के साग, और कोलार्ड साग, अन्य सामग्री के साथ बनाया जाता है. इसे मक्के की रोटी/ नान, गुड़ और घी के साथ सर्व किया जाता है.

Saag Meat Recipe: विंटर स्पेशल साग को दें एक मीटी ट्विस्ट और बनाएं ढाबा स्टाइल साग मीट

Saag Meat Recipe: सर्दियों के मौसम में साग खाने का मजा ही कुछ और होता है.

खास बातें

  • साग एक पॉपुलर उत्तर भारतीय डिश है.
  • रेगुलर साग को एक मीटी ट्विस्ट दे सकते हैं.
  • ढाबा स्टाइल साग मीट को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Dhaba-Style Saag Meat Recipe: सर्दियों का मौसम अधूरा है अगर आप इस दौरान कम से कम एक बार वह खास साग नहीं बनाते हैं! साग उन क्लासिक रेसिपीज में से एक है जो हमें कभी भी पर्याप्त नहीं मिल सकता है. वास्तव में, कई तो फ्रेश उपज लेने और इस स्वादिष्ट रेसिपी को बनाने के लिए सर्दी के आने का इंतज़ार भी करते हैं! साग एक पॉपुलर उत्तर भारतीय डिश है जो पंजाब से आता है. यह पालक, सरसों के साग, और कोलार्ड साग, अन्य सामग्री के साथ बनाया जाता है. इसे मक्के की रोटी/ नान, गुड़ और घी के साथ सर्व किया जाता है, और हर बाइट में इंडलजेंस है! हालांकि, अगर आप रेगुलर साग सब्जी को एक मीटी ट्विस्ट देना चाहते हैं, तो आगे देखें. हमारे पास वही है जो आपको चाहिए. यहां हम आपके लिए लाए हैं ढाबा स्टाइल साग मीट की नई और स्वादिष्ट रेसिपी!

एक बार जब आप इस रेसिपी को बना लेते हैं, तो हमें यकीन है कि आप इस पर वापस आते रहेंगे. मटन के जूसी टेक्सचर, साग के हार्टली टेस्ट के साथ, बस इसे मना नहीं कर सकते है. यह रेसिपी सबसे अच्छी है जब आप अपनी कुकिंग स्किल से अपनी फैमिली को सरप्राइज करना चाहते हैं या जब सेलिब्रेशन के लिए कोई स्पेशल दिन होता है. यह ढाबा स्टाइल साग मीट हर उम्र के लोगों को पसंद आएगा. रेसिपी नीचे देखेंः 

ढाबा-स्टाइल साग मीट कैसे बनाएंः (How To Make Dhaba-Style Saag Meat)

साग मीट बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में तीन बड़े चम्मच जैतून का तेल गर्म करें, उसमें अदरक, लहसुन और प्याज डालकर दो से तीन मिनट तक भूनें. मटन के टुकड़े डालें और इसे पांच मिनट तक या मांस के गलने तक पकाएं. फिर इसमें मोटे कटे हुए राई के पत्ते डालें. इसे ढककर तब तक पकाएं जब तक कि मटन नर्म न हो जाए. इसके बाद, मोटे तौर पर कटा हुआ पालक डालें और मिलाएं. अब इसमें कटी हुई हरी मिर्च, स्वादानुसार नमक डालें और अच्छी तरह मिलाएं. एक बार जब डिश उबलने लगे, तो आप अपनी पसंद के अनुसार मसाले को डाल सकते हैं. सर्व से पहले इसे और पांच मिनट तक पकने दें. एक बार हो जाने के बाद, कटे हुए अदरक से गार्निश करें और सर्व करें.

इस ढाबा स्टाइल साग मीट की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chana Garlic Fry: क्विक हेल्दी स्नैक की तलाश है तो ट्राई करें यह ढाबा-स्टाइल चना गार्लिक फ्राई
Chicken Roast: मसालेदार और स्वादिष्ट डिनर के लिए बनाएं केरल स्टाइल चिकन रोस्ट
Diet Chart For Weight Loss: जानें मोटापा कम करने के लिए ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक कैसा हो डाइट चार्ट
Sore Throat: गले की खराश को दूर करने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय