Glowing skin: चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाने के लिए डाइट में शामिल करें, ये चार शानदार फूड्स

Diet For Glowing skin: मौसम में बदलाव होने की वजह से हमारा चेहरा रूखा और बेजान सा नजर आने लगता है. जो न केवल हमारी हमारी सुंदरता को कम करता है. बल्कि हमारे शरीर में पोषक तत्वों की कमी को भी दिखाता है.

   |  Updated: January 25, 2021 16:17 IST

Reddit
Diet For Glowing skin: These Amazing Foods To Get Natural Glowing And Flawless Skin

Glowing skin: कुछ फूड्स ऐसे हैं जिनकी मदद से आप अपनी स्किन को सुंदर बना सकते हैं.

Highlights
  • चेहरे पर कच्चा दूध या मलाई लगाने से चेहरे पर ग्लो ला सकते हैं.
  • सेब को सेहत के गुणों से भरपूर माना जाता है
  • अखरोट का सेवन स्किन के लिए अच्छा माना जाता है.

Diet For Glowing skin: बदलते मौसम में सबसे ज्यादा असर हमारे चेहरे पर पड़ता है. मौसम में बदलाव होने की वजह से हमारा चेहरा रूखा और बेजान सा नजर आने लगता है. जो न केवल हमारी हमारी सुंदरता को कम करता है. बल्कि हमारे शरीर में पोषक तत्वों की कमी को भी दिखाता है. सुंदर दिखना भला किसे पसंद नहीं, हर कोई सुंदर दिखना पसंद करता है. लंबे समय तक जवां दिखना हर मर्द और औरत को पसंद होता है. शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जैसे पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है. ठीक उसी प्रकार हमारी स्किन को भी हेल्दी रखने के लिए पोषक तत्वों की आवश्यकता पड़ती है. कई बार पोषक तत्वों की कमी के चलते हमारी स्किन में पिंपल्स, झुर्रियां और काले दाग, धब्बे पड़ने लगते हैं. जो हम समझ ही नहीं पाते कि आखिर ये स्किन समस्याएं क्यों हो रहीं हैं. डाइट न सिर्फ शरीर को हेल्दी रखने का काम करती है. बल्कि चेहरे को भी खूबसूरत बनाती है. आपको बता दें कि कुछ फूड्स ऐसे हैं जिनकी मदद से आप अपनी स्किन को सुंदर बना सकते हैं. तो चलिए आज हम आपको ऐसे फूड्स के बारे में बताते हैं जो आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने में मदद कर सकते हैं.

Newsbeep

चेहरे पर निखार लाने के लिए इन फूड्स का करें सेवनः 

1. दूधः 

दूध को कैल्शियम का अच्छा सोर्स माना जाता है. रोजाना दूध का सेवन करने से न केवल शरीर मजबूत बनता है. बल्कि चेहरे पर निखार भी लाया जा सकता है. चेहरे पर कच्चा दूध या मलाई लगाने से चेहरे पर ग्लो ला सकते हैं.



rl179jd8

चेहरे पर कच्चा दूध या मलाई लगाने से चेहरे पर ग्लो ला सकते हैं.  

2. नींबूः

नींबू आपके खाने का स्वाद बढ़ाने का काम ही नहीं करता. बल्कि ये आपकी त्वचा के लिए भी बहुत गुणकारी माना जाता है. रोजाना नींबू पानी पीने से पेट से जुड़ी परेशानियों को कम किया जा सकता है. ठीक उसी तरह नींबू को ग्लिसरीन के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे पर निखार लाया जा सकता है. 

फैटी लिवर क्या है, कितने प्रकार का होता है, लिवर पर बढ़ा फैट एक गंभीर रोग होता है, जानें हर बात इस वीडियो में, एनडीटीवी सेहत वेहत को लाइक और सब्सक्राइब करें.



3. सेबः

सेब को सेहत के गुणों से भरपूर माना जाता है ये तो सभी जानते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि सेब से चेहरे की सुंदरता को बढ़ाया जा सकता है. सेब को पीसकर उसमें से रस निकालकर अपने चेहरे पर लगाने से या सेब का सिरका लगाने से चेहरे को चमकदार बनाया जा सकता है. 

4. अखरोट:

अखरोट का सेवन स्किन के लिए अच्छा माना जाता है. अखरोट एक ऐसा ड्राई फ्रूट है जिसमें भारी मात्रा में ओमेगा-3 फैटी एसिड पाए जाते हैं. ओमेगा-3 फैटी एसिड स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाने में मदद कर सकता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Home Remedies For Acidity: एसिडिटी की समस्या से हैं परेशान तो अपनाएं ये 6 घरेलू उपाय!

Walnuts Side Effects: अखरोट का ज्यादा सेवन सेहत के लिए हो सकता है नुकसानदायक, जानें ये पांच नुकसान

Potato For Health: हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए आलू का करें सेवन, जानें 6 शानदार लाभ!

Lemon Tea Benefits: वजन घटाने और पाचन को बेहतर रखने में मददगार है नींबू की चाय, जानें चार फायदे!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

High Blood Pressure: हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से हैं परेशान तो इन 6 चीजों का करें सेवन!

Vegetable Stew Recipe: सर्दियों में केरला स्टाइल वेजिटेबल स्टू रेसिपी को जरूर करें ट्राई, जानें विधि

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement